कुंभ प्रेम राशिफल 2018


कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। नववर्ष 2018 के आगमन के समय राशि स्वामी शनि आपकी राशि से लाभ स्थान में गोचर कर रहे होंगे तो वहीं वर्ष लग्न कन्या से वह चौथे स्थान जो कि आपके सुख का स्थान भी है में विचरण करेंगें। लेकिन राशि स्वामी शनि के साथ सूर्य का होना जहां कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं डाल रहा वहीं कोई सकारात्मक प्रभाव भी नहीं पड़ने दे रहा जिससे आपका रोमांटिक जीवन भी सामान्य रहने के आसार हैं। लेकिन वर्ष का समय जैसे जैसे आगे बढ़ेगा ग्रहों की दशा अनुसार वैसे ही उतार-चढ़ाव आपको अन्य क्षेत्रों के साथ प्रेमजीवन में भी देखने को मिल सकते हैं।

जनवरी में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से दसवें स्थान में हो रहा है। इस समय रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद आपको मिलेगा। यानि नव वर्ष का शुरुआती समय अपने साथी के साथ अच्छे से व्यतीत कर सकते हैं। मार्च तक का समय काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं। इसके पश्चात मार्च में मंगल राशि स्वामी शनि के साथ लाभ स्थान में होंगे। इस समय आपको थोड़ा संभलकर व्यवहार करने की आवश्यकता रहेगी अन्यथा साथी के साथ आपके मतभेद बढ़ सकते हैं। मंगल परिवर्तन के कुछ समय पश्चात ही भाग्य स्थान में बैठे बृहस्पति वक्री हो जायेंगें। यह समय भी आपके प्रेम जीवन में मुश्किलें पैदा करने वाला रहने के आसार हैं। अप्रैल में तो स्वयं राशि स्वामी शनि वक्री हो रहे हैं। इस समय साथी के साथ दूरियां और अधिक बढ़ने के आसार हैं। संभव है इस समय आप साथी को मनाने की बजाय कुछ जली कटी सुनाएं इससे बचने का प्रयत्न करें। मई के आरंभ में मंगल आपकी राशि से 12वें घर में आ जायेंगें जहां वे उच्च के रहेंगें। यह समय आपके लिये काफी संवेदनशील रहने के आसार हैं आपका एक सही फैसला आपके फासले को कम कर साथी के करीब ला सकता है तो वहीं गलत फैसला उनसे दूर भी ले जा सकता है। परिजनों से भी आपके मतभेद बढ़ सकते हैं। जून के अंत में मंगल वक्री हो जायेंगें। इस समय आप अपने संबंधों को लेकर मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं।


प्रेम जीवन के दर्द भरे दौर से आपको जुलाई में कुछ राहत मिल सकती है। इस समय भाग्य स्थान में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। वहीं अगस्त में मंगल के मार्गी होने से हालात कुछ और बेहतर व संबंध घनिष्ठ व मधुर होने के आसार हैं। सितंबर में राशि स्वामी शनि भी मार्गी हो रहे हैं। रोमांटिक जीवन के लिये यह समय आपके लिये उत्साह व उमंग से भरा रहने के आसार हैं। जिन्होंने हाल ही में प्रेम के पंख लगाकर उड़ना आरंभ किया है वे भी काफी अच्छा समय साथी के साथ गुजार सकते हैं।

अक्तूबर में बृहस्पति भाग्य से कर्मभाव में आ जायेंगें इस समय आपका ध्यान रोमांस पर कम काम पर अधिक रहेगा। अपने साथी को स्थिति से अवगत करवायें, संबंध मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। नवंबर में मंगल आपकी ही राशि में आ रहे हैं। इस समय किसी मांगलिक कार्य में शामिल होना पड़ सकता है लेकिन थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता भी आपको रहेगी क्योंकि साथी के मनमुटाव भी हो सकते हैं। वर्षांत में मंगल आपके दूसरे भाव में होंगे संतान व साथी से संबंधों को लेकर परेशान रह सकते हैं।


कुल मिलाकर प्रेम के मामले में वर्ष के पूर्वाध व उतर्राध के आखिरी हिस्से में आपके लिये समय चुनौतिपूर्ण रहने के आसार रहेंगें।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कुंभ राशिफल 2018

कुंभ राशि वालों के लिये वर्ष 2018 मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। इस समय आपकी राशि के स्वामी शनि वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान ..

और पढ़ें

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2018

सेहत के मामले में यह साल आपके लिये सामान्य कहा जा सकता है। इसका कारण है कि वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शनि के साथ सूर्य गोचर कर रहे हैं जो शनि के सकारात्मक प्रभाव के..

और पढ़ें

कुंभ वित्त राशिफल 2018

आपकी आर्थिक स्थिति साल 2018 में ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। वर्ष में समय के साथ-साथ आपको नफे-नुक्सान का अनुभव हो सकता है। कारण यह है कि राशि स्वामी शनि के साथ नव वर्ष आगमन..

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में नववर्ष 2018 की शुरुआत आपके लिये अच्छी कही जा सकती है तो वहीं मध्य में आपको थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 2018 का उतर्राध आपके लिये अच्छा रहने..

और पढ़ें