मिथुन प्रेम राशिफल 2018


वर्ष 2018 में मिथुन राशि वालों को रोमांटिक जीवन में समय के साथ-साथ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इस वर्ष आपका ध्यान प्यार पर कम रोजगार पर अधिक रहने के आसार हैं। कन्या लग्न में वर्ष की शुरुआत हो रही है इस समय लग्न स्वामी जो कि आपकी राशि के स्वामी भी हैं वर्ष लग्न से तीसरे स्थान पर गोचर कर रहे होंगे जो कि आपकी राशि से छठा स्थान है। विशेषकर अविवाहित प्रेमी जातक अपने प्रतिद्वंदी से पहले अपने प्यार का इज़हार कर बाजी मार सकते हैं।

शुरुआती महीनों में आपका प्रेमजीवन काफी अच्छा रहने के आसार हैं लेकिन मार्च में आपकी राशि से सप्तम भाव में मंगल के आने पर रोमांटिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपको अपनी भावनाओं, अपने आवेश, अपने गुस्से के साथ-साथ अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखने के प्रयास करने होंगे। मंगल के साथ ही मार्च में बृहस्पति भी पंचम भाव जो कि आपके प्रेम संबंधों को भी प्रदर्शित करता है में वक्री हो रहे हैं इससे भी आपके प्रेम जीवन की मुश्किलें आपको कम होने की बजाय बढ़ती हुई दिखाई दे सकती हैं। साथी के साथ आपकी दूरियां बढ़ने के आसार इस समय बन सकते हैं। संतान के साथ भी वैचारिक मतभेद होने के आसार हैं।


वर्ष के पूर्वाध के दूसरे हिस्से में सप्तम भाव में शनि के वक्री होने से प्रेम जीवन में झगड़े बढ़ने के आसार हैं। विवाहित जातकों का दांपत्य जीवन भी संघर्षमयी रह सकता है। साथी के साथ आपकी बात इतनी बिगड़ सकती है कि आपको अदालत तक के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि हर समस्या को संयम व धैर्य के साथ हल करने का प्रयास करें। आवेश में आकर तो बात बिगड़ती ही है बनने की संभावनाएं न के बराबर होती हैं।

अगस्त के अंतिम दिनों में अष्टम भाव में वक्री चल रहे मंगल तो सितंबर में सप्तम भाव में गोचररत वक्री शनि भी मार्गी हो रहे हैं। इस समय साथी के साथ आपके संबंध बेहतर होने के आसार हैं। जिन समस्याओं का समाधान आप अब तक नहीं निकाल पा रहे थे उन्हें चुटकी में हल कर लेंगें। अपने साथी को आश्चर्यात्मक उपहार भेंट कर प्रसन्न कर सकते हैं। इस समय आप दोनों के बीच की तमाम गलतफहमियां दूर होने के आसार हैं।


अक्तूबर में बृहस्पति के राशि परिवर्तन के कारण आपके साथी को आपकी जरूरत महसूस हो सकती है। साथी को लेकर आपकी चिंताएं भी इस समय बढ़ सकती हैं। आपके लगाव को देखकर आप दोनों का रिश्ता और भी प्रगाढ़ होने की उम्मीद कर सकते हैं। वर्ष के अंतिम दिनों में पिता के साथ आपके वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मिथुन राशिफल 2018

मिथुन जातकों के लिये वार्षिक राशिफल 2018 के अनुसार यह साल अच्छा रहने के आसार हैं। विशेषकर जो जातक पिछले कुछ समय से अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल करना चाहते हैं उन्हें अपनी ..

और पढ़ें

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में मिथुन जातकों के लिये वर्ष 2018 काफी अच्छा कहा जा सकता है। वर्ष लग्न के अनुसार आपकी राशि स्वामी बुध जो कि वर्ष लग्न के स्वामी भी हैं नववर्ष आगमन के समय आपकी राशि ..

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2018

इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है। साल 2018 में कुछ अवसर तो आपके लिये ऐसे भी आ सकते हैं कि आप पैसे के नशे में चूर हो जायें। 2018 का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है..

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2018

करियर की बात की जाये तो साल 2018 मिथुन जातकों के लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने, अपना पराक्रम दिखाने एवं एक नया मुकाम हासिल करने का साल है। यह वर्ष आपके..

और पढ़ें