वृश्चिक करियर राशिफल 2018


करियर के लिहाज से यह समय आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपकी राशि के स्वामी मंगल नव वर्ष के आगमन पर वर्ष लग्न से द्वितीय स्थान पर गोचर कर रहे होंगे जिससे यह वर्ष आपके लिये कार्योन्नति के संकेत कर रहा है। जैसे जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा आपके लिये भी स्थितियों में थोड़ा बहुत परिवर्तन अवश्य होगा।

जनवरी में राशि स्वामी मंगल आपकी ही राशि में प्रविष्ट होंगे। इस समय अपनी वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें, स्वाभाव थोड़ा क्रोधी रह सकता है बावजूद इसके कामकाजी जीवन में आप अच्छा कर सकते हैं। मार्च में मंगल आपकी राशि से धन भाव में आयेंगें लेकिन खुश होने के लिये इसमें कुछ नहीं है क्योंकि धन भाव में शनि पहले से गोचर कर रहे हैं। मंगल व शनि की युति होने से आपको कार्यस्थल पर थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता रहेगी। व्यवसायी जातक तो खास तौर पर ध्यान रखें हानि होने के प्रबल आसार हैं। इसी समय बृहस्पति जो कि आपकी राशि से 12वें भाव में विराजमान हैं वक्री हो जायेंगें यह भी आपके करियर में मुश्किलें लेकर आ सकते हैं। व्यवासायी जातकों को भी थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता होगी। हालांकि विद्यार्थियों एवं प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार की तैयारी कर रहे जातकों के लिये यह समय सफलता पाने वाला रह सकता है।


अप्रैल में धन भाव में गोचर कर रहे शनि भी वक्री हो रहे हैं यह समय भी आपके लिये लाभकारी नहीं कहा जा सकता। मई माह की शुरुआत में मंगल आपकी राशइ से पराक्रम भाव में होंगे जो कि मंगल की उच्च राशि भी है। इस समय आपको अपने करियर की एक दिशा मिल सकती है। जो जातक पदोन्नति की उम्मीद लगाये बैठे हैं उन्हें भी नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। लेकिन जून के अंत में इन्हीं जिम्मेदारियों के बोझ का अहसास भी आपको हो सकता है। दरअसल इस समय मंगल वक्री हो जायेंगें जिससे कुछ समय के लिये आपके कामकाजी जीवन की चुनौतियां बढ़ सकती हैं। लेकिन जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से कामकाजी जीवन में आ रही परेशानियां कम हो सकती हैं। व्यवसायी जातकों के लिये निवेश करने का यह सही समय रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं अथवा साक्षात्कार में शामिल होने वाले जातकों के लिये यह समय सफलता दिलाने वाला रहने के आसार हैं। अगस्त में राशि स्वामी मंगल के पराक्रम भाव में पुन: मार्गी होने से आपकी कार्यक्षमता विकसित हो सकती है। कार्योन्नति के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। प्रतिस्पर्धियों पर भी आप हावि रहेंगें। सितंबर में शनि का वक्री होना भी आपके लिये उन्नति के नये अवसर लेकर आ सकता है। नई नौकरी या नया व्यवसाय आरंभ करने के इच्छुक जातकों के लिये यह उचित समय है।

अक्तूबर में बृहस्पति 12वें भाव से परिवर्तन कर आपकी राशि में आ जायेंगें। वरिष्ठ अधिकारियों का आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये भी समय सकारात्मक परिणाम लाने वाला रहने के आसार हैं। नवंबर में सुख भाव में मंगल के आने पर आप थोड़ा आक्रामक हो सकते हैं, अपनी इस आक्रामकता का सकारात्मक इस्तेमाल कर आप कार्यस्थल पर अपनी विशिष्ट पहचान बना सकते हैं। जो जातक नौकरी बदलने के इच्छुक हैं उन्हें भी बेहतर अवसर मिल सकते हैं। कामकाजी दृष्टि से वर्ष का बाकि बचा समय भी आपके लिये अच्छा रहेगा ऐसी उम्मीद है।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक राशि वाले जातक रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद उठा सकते हैं। इस वर्ष आप अपने साथी के सपनों को पूरा करने में समर्थ हो सकते हैं जिसके फलस्वरूप साथी भी आप पर..

और पढ़ें

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2018

नववर्ष 2018 में वृश्चिक जातकों को सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्षआरंभ के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत..

और पढ़ें

वृश्चिक वित्त राशिफल 2018

आर्थिक रूप से वृश्चिक जातकों के लिये साल 2018 बहुत ही शानदार कहा जा सकता है। नववर्ष के आगमन पर वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल। वर्ष लग्न कन्या से दूसरे स्थान में गोचररत रहेंगें जो..

और पढ़ें

वृश्चिक राशिफल 2018

वृश्चिक राशि वालों के लिये साल 2018 काफी अच्छा रहने के आसार हैं। नव वर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी मंगल वर्ष लग्न से दूसरे स्थान में गोचररत होंगे। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति ..

और पढ़ें