सिंह करियर राशिफल 2018


सिहं जातकों का करियर साल 2018 में काफी अच्छा रह सकता है हालांकि समय के साथ उतार-चढ़ाव से सभी को गुजरना पड़ता है सिंह जातक भी इसमें अपवाद नहीं हो सकते। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। राशि स्वामी इस समय वर्ष लग्न से सुख भाव में विचरण कर रहे होंगे। कुल मिलाकर सुख समृद्धि में वृद्धि आपको इस वर्ष मिल सकती है।

जनवरी में मंगल के राशि परिवर्तन से कामकाजी जीवन में यह समय उन्नति लाने वाला रहने के आसार हैं। जो जातक स्वयं का कारोबार करना चाहते हैं उन्हें भी उचित मार्गदर्शक मिल सकते हैं। मार्च में पंचम भाव में शनि के साथ मंगल के आने से प्रोपर्टी के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये समय अनुकूल रहेगा। हालांकि मंगल के पंचम में आने के कुछ समय पश्चात ही पराक्रम भाव में गोचर कर रहे बृहस्पति वक्री हो जायेगें जिससे आपका मन कामकाज में कम लगने के आसार हैं। ज्योतिषाचार्यों की सलाह है कि आपको इस समय भाग्य के भरोसे हाथ पर हाथ धरकर नहीं बैठना चाहिये बल्कि कर्म में विश्वास रखते हुए कड़ी मेहनत करनी चाहिये।


अप्रैल में शनि का वक्री होना आपके कार्यक्षेत्र में परेशानियों को बढ़ा सकता है। इस समय कार्यस्थल पर सावधानी रखें। कर्मियों से बहसबाजी में न उलझें। मई में मंगल के परिवर्तन से आपके कार्यो में तेजी आने के आसार हैं। लेकिन जून के अंत में जाकर मंगल वक्री हो जायेंगें जिससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं इस समय आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है विशेषकर प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कार देने वाले जातकों के लिये यह समय चुनौतिपूर्ण रह सकता है।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से कार्य के प्रति आपमें एक नया उत्साह पैदा हो सकता है। अगस्त के अंत में मंगल भी मार्गी हो जायेंगे जो आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर हावि रखेंगें। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार देने वाले जातकों के लिये यह समय सकारात्मक परिणाम देने वाला रह सकता है। सितंबर में शनि के मार्गी होने पर आपके लिये कामयाबी के नये अवसर खुलेंगें।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से चौथे स्थान में आ जायेंगें इस समय आप अतीत की गलतियों से सबक लेते हुए आगे बढ़ सकते हैं। विशेषकर जिन जातकों ने अभी तक अपने करियर की दिशा तय नहीं की है उनके लिये यह समय अपने अनुभव से सीख लेकर सही दिशा में आगे बढ़ने का रहेगा। नया स्टार्टअप करने वाले जातकों के लिये यह समय अच्छा कहा जा सकता है। नवंबर में मंगल का सातवें स्थान में आना आपके कामकाजी जीवन के लिये लाभकारी रह सकता है लेकिन जाते-जाते यह साल कामयाबी के शिखर पर आपको पंहुचा सकता है दरअसल दिसंबर के अंतिम दिनों में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से अष्टम स्थान में होगा जिसमें मंगल बहुत ही सौभाग्यशाली माने जाते हैं। किसी नये काम को शुरु करने, नई नौकरी पाने में आपको सफलता मिल सकती है। इस समय आपका पराक्रम आपकी कार्यकुशलता काफी अच्छी रहेगी।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह प्रेम राशिफल 2018

सिंह जातक बहुत ही सिद्दत के साथ प्यार करने वाले होते हैं। प्यार के मामले में ये अंजाम की परवाह नहीं करते। इस तरह टूट कर चाहने वाले अपने लिये विकट परिस्थितियों में भी खुशी के लम्हें खोज ..

और पढ़ें

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में सिंह जातक काफी हष्ट-पुष्ट, ऊर्जावान होते हैं। 2018 में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी सूर्य वर्ष लग्न से चौथे स्थान में गोचररत हैं ..

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2018

सिंह जातकों की वित्तीय स्थिति साल 2018 में अच्छी रहने के आसार हैं। दरअसल नये साल की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में..

और पढ़ें

सिंह राशिफल 2018

सिंह राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 सुख-समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रह सकता है। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष की शुरुआत के समय वर्ष लग्न से..

और पढ़ें