सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2018


स्वास्थ्य के मामले में सिंह जातक काफी हष्ट-पुष्ट, ऊर्जावान होते हैं। 2018 में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी सूर्य वर्ष लग्न से चौथे स्थान में गोचररत हैं जो कि आपके सुखों में वृद्धि लाने वाले रह सकते हैं। अच्छी सेहत के बिना तो सुख की कामना की ही नहीं जा सकती। हालांकि समय के साथ-साथ आपकी सेहत में भी आप उतार-चढ़ाव महसूस कर सकते हैं।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से चौथे स्थान में प्रवेश करेंगें इस समय आपको अपने किसी नजदीकी परिजन विशेषकर माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। मंगल आपके स्वभाव को भी गुस्सैल बना सकते हैं इसलिये अपनी भावनाओं पर काबू रखें। मार्च में मंगल के राशि परिवर्तन कर पांचवे स्थान में शनि के साथ गोचर करेंगें तो वहीं मंगल के कुछ समय बाद ही बृहस्पति भी आपकी राशि से तृतीय स्थान में वक्री होंगे। इस समय आप आलसी हो सकते हैं।


मई माह में मंगल आपकी राशि से शत्रु व रोग घर यानि छठे स्थान में प्रवेश करेंगें इस समय आपकी सेहत में सुधार होने की उम्मीद कर सकते हैं। जून माह के अंत में मंगल के वक्री होने से आपकी सेहत पुन: बिगड़ सकती है। इस समय अपने शरीर में कमजोरी भी महसूस कर सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि खान-पान व विश्राम का बराबर ध्यान रखें। जुलाई में बृहस्पति तो अगस्त में मंगल के मार्गी होने पर आपकी सेहत में सुधार होने की उम्मीद कर सकते हैं। सेहत के मामले मे यह समय आपके लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है जो जातक लंबे समय से किसी बिमारी से परेशान हैं उन्हें भी निजात मिल सकती है।

अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से चतुर्थ स्थान पर आ जायेंगें यह समय स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा सचेत रहने का रहेगा। शारीरिक व्यायाम, ध्यान, योग आदि के लिये समय निकालें आपके लिये अच्छा रहेगा। नवंबर में मंगल के सप्तम स्थान में आने पर पेट संबंधि बिमारियों के प्रति सचेत रहें। खाने पीने की वस्तुओं पर ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। वर्षांत पर अष्टम मंगल आपकी सेहत के लिये अच्छे कहे जा सकते हैं इस समय आप एक नई ऊर्जा अपने अंदर महसूस करेंगें।



2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह प्रेम राशिफल 2018

सिंह जातक बहुत ही सिद्दत के साथ प्यार करने वाले होते हैं। प्यार के मामले में ये अंजाम की परवाह नहीं करते। इस तरह टूट कर चाहने वाले अपने लिये विकट परिस्थितियों में भी खुशी के लम्हें खोज ..

और पढ़ें

सिंह राशिफल 2018

सिंह राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 सुख-समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रह सकता है। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष की शुरुआत के समय वर्ष लग्न से..

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2018

सिंह जातकों की वित्तीय स्थिति साल 2018 में अच्छी रहने के आसार हैं। दरअसल नये साल की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में..

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2018

सिहं जातकों का करियर साल 2018 में काफी अच्छा रह सकता है हालांकि समय के साथ उतार-चढ़ाव से सभी को गुजरना पड़ता है सिंह जातक भी इसमें अपवाद नहीं हो सकते। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो ..

और पढ़ें