सिंह राशिफल 2018


सिंह राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 सुख-समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रह सकता है। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष की शुरुआत के समय वर्ष लग्न से चौथे स्थान में गोचर कर रहे हैं। सिंह राशिफल 2018 के अनुसार कहा जा सकता है कि यह साल आपके लिये काफी अच्छा रह सकता है।

वर्ष के शुरुआती महीने के लगभग मध्य में 17 जनवरी को मंगल आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में प्रवेश करेंगें। चौथा मंगल आपके व्यक्तिगत जीवन के लिये तो सही नहीं कहा जा सकता लेकिन व्यावसायिक जीवन के लिये समय अच्छा रहेगा। इस समय माता की सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। आपके स्वभाव में क्रोध की भावना भी बलवती रहेगी, हो सकता है आपका दांपत्य जीवन आपकी इस प्रवृति से प्रभावित रहे। साथी के साथ आपका मनमुटाव होने के प्रबल आसार हैं। कार्यक्षेत्र में यह समय उन्नति करने वाला रह सकता है आपके लिये लाभ प्राप्ति के नये अवसर विकसित हो सकते हैं। मार्च माह के प्रथम सप्ताहांत पर 7 मार्च को मंगल आपकी राशि से पांचवें स्थान में दाखिल होंगे। इस समय आपको थोड़ा संभल कर रहने की आवश्यकता रहेगी। दरअसल शनि के साथ मंगल की युति होने से आपसी संबंधों में मनमुटाव बढ़ने के आसार हैं। यात्रा के योग भी आपके लिये बन सकते हैं। लाभ प्राप्ति के भी नये अवसर आपको मिल सकते हैं। इस समय यदि धन निवेश करने के इच्छुक हैं प्रोपर्टी में निवेश करना लाभदायक रह सकता है। हालांकि मंगल परिवर्तन के कुछ समय पश्चात ही 9 तारीख को बृहस्पति आपकी राशि से तीसरे स्थान में वक्री हो रहे हैं जो कि आपमें आलस्य की प्रवृति को बढ़ा सकते हैं। बृहस्पति के प्रभाव से दांपत्य जीवन में आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। भाग्य के भरोसे न बैठें कर्म में विश्वास रखें। लाभ मिलने के आसार तो बनेंगें हालांकि इनमें बाधाएं भी गुरु खड़ी कर सकते हैं।


अप्रैल माह के उतर्राध में 18 तारीख को आपकी राशि से पंचम स्थान में शनि भी वक्री हो रहे हैं। व्यक्तिगत हो या व्यावसायिक हर पहलू पर आपको सावधानी से कदम बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी। प्रेम संबंधों में कटुता का अनुभव हो कर सकते हैं। विवाहित व संतानशुदा जातक संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं संभव है यह चिंता उनकी शिक्षा से जुड़ी हो। जीवनसाथी के साथ भी घर में खींचतान रह सकती है। व्यवसाय में भी लाभ के अवसरों में कमी महसूस कर सकते हैं। कुल मिलाकर यह समय आपके संचित धन में भी सेंध लगवा सकता है। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने के आसार नज़र आ रहे हैं। मई माह के आरंभ में मंगल आपकी राशि से छठे घर में गोचर करेंगें। यह समय आपके पलड़े को भारी करने वाला है। यदि पिछले कुछ समय से सेहत में गिरावट महसूस कर रहे हैं तो इस समय राहत मिल सकती है साथ ही व्यावसायिक तौर भी आप अपने प्रतिद्वंदियों पर हावि हो सकते हैं। आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। संपत्ति संबंधी मामलों में लाभ मिलने की संभावना है। कुल मिलाकर वर्ष 2018 का पूर्वाध थोड़े बहुत उतार चढ़ाव के बावजूद आपके लिये अच्छा रहने के आसार हैं।

जून के लगभग अंत में 27 तारीख को मंगल वक्री होंगें। छठे घर में मंगल के वक्री होने से आपके लिये परेशानियां बढ़ सकती हैं। विशेषकर वक्री मंगल आपकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं तो साथ ही आपके प्रतिस्पर्धियों को भी आपके लिये चुनौतिपूर्ण बना सकते हैं। भाग्य का सहयोग इस समय आपको कम ही मिलने के आसार हैं। यदि निवेश करने की कोई पूर्व नियोजित योजना आपने बना रखी है तो उसके लिये धन की कमी का सामना आपको करना पड़ सकता है। पूर्व में निवेशित धन से भी आपको अपेक्षित लाभ हो सकता है न मिले। शारीरिक तौर पर कमजोरी भी महसूस कर सकते हैं। जुलाई माह के दूसरे सप्ताह के लगभग मध्य में आपकी राशि से पराक्रम भाव में वक्री होकर गोचर कर रहे बृहस्पति मार्गी हो जायेंगें। इस समय आप कार्य को लेकर उत्साहित रहेंगें। भाग्य का भी आपको पूरा साथ मिलेगा। यदि साथी के साथ कोई खटपट चल रही है तो बृहस्पति की कृपा से रूठे हुए साथी को मना सकते हैं। इस समय व्यवसायी जातकों के लिये भी लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। अगस्त के अंतिम दिनों में मंगल जो कि इस समय आपकी राशि से छठे भाव में वक्री गोचर कर रहे हैं वह भी मार्गी हो जायेंगें। इस समय आप अपने प्रतिद्वंदियों पर हावि रहेंगें। रोगों से भी आपको छुटकारा मिलने के आसार हैं। यदि कुछ नया करने का विचार बना रहे हैं या फिर नई नौकरी की तलाश में हैं तो भाग्य आपके साथ रहेगा। व्यवसायी जातक भविष्य के लिये किसी योजना में धन निवेश कर सकते हैं। सेहत के मामले में भी यह समय आपके लिये शानदार रहने के आसार हैं। सितंबर माह के प्रथम सप्ताहांत पर आपकी राशि से पांचवें भाव में वक्री होकर गोचररत शनि मार्गी हो जायेंगें। अविवाहित प्रेमी जातकों के लिये यह समय काफी अच्छा रहने के आसार हैं जो जातक किसी के प्रेमपाश में बंधना चाहते हैं उन्हें भी अपना साथी मिल सकता है। विवाहित जातक भी दांपत्य जीवन का आनंद ले सकते हैं। जो विवाहित दंपति संतान को लेकर चिंतित हैं उन्हें भी खुशखबरी मिल सकती है। लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत भी इस समय आपके लिये बन सकते हैं। आपके लिये संचित धन में भी वृद्धि होने के आसार हैं। कुल मिलाकर वर्ष की तीसरी तिमाही आपके लिये शानदार रहने के आसार हैं।


अक्तूबर माह में 11 तारीख को बृहस्पति आपकी राशि से चौथे स्थान में प्रवेश करेंगें यह समय आपके लिये अतीत के अनुभवों से सीखने का समय है। कार्यक्षेत्र में भी यह समय उन्नति लाने वाला रहेगा। हालांकि स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं। इस समय किसी नई परियोजना, नई कंपनी में निवेश करने से पहले अच्छे से विचार-विमर्श कर लें। 6 नवंबर को मंगल आपकी राशि से सप्तम स्थान में प्रवेश करेंगें। इस समय जीवनसाथी के साथ आपका मनमुटाव हो सकता है। उदर संबंधी व्याधियों का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। हालांकि व्यावसायिक रूप से देखा जाये तो काम धंधे में आपको मुनाफा होने के आसार हैं। दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह के आरंभ में 23 तारीख को मंगल आपकी राशि से आठवें घर में आ जायेंगें। यह समय कार्यक्षेत्र में नई ऊंचाईंयों को छूने का रह सकता है। किसी नये कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। नई नौकरी ढूंढ सकते हैं। इस समय भविष्य के लिये कुछ धन बचाने का विचार बना सकते हैं। आपका पराक्रम, आपकी कार्यकुशलता वर्ष के अंतिम हिस्से में चरम पर रहेगी।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह प्रेम राशिफल 2018

सिंह जातक बहुत ही सिद्दत के साथ प्यार करने वाले होते हैं। प्यार के मामले में ये अंजाम की परवाह नहीं करते। इस तरह टूट कर चाहने वाले अपने लिये विकट परिस्थितियों में भी खुशी के लम्हें खोज ..

और पढ़ें

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में सिंह जातक काफी हष्ट-पुष्ट, ऊर्जावान होते हैं। 2018 में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने के आसार हैं। नववर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी सूर्य वर्ष लग्न से चौथे स्थान में गोचररत हैं ..

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2018

सिंह जातकों की वित्तीय स्थिति साल 2018 में अच्छी रहने के आसार हैं। दरअसल नये साल की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष आरंभ के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में..

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2018

सिहं जातकों का करियर साल 2018 में काफी अच्छा रह सकता है हालांकि समय के साथ उतार-चढ़ाव से सभी को गुजरना पड़ता है सिंह जातक भी इसमें अपवाद नहीं हो सकते। वर्ष का आरंभ कन्या लग्न में हो ..

और पढ़ें