कर्क राशिफल 2018


साल 2018 का प्रवेश कन्या लग्न में हो रहा है। यदि लग्न से आपकी राशि देखी जाये तो वह लाभ घर में बनती है। वर्ष लग्न से राशि स्वामी चंद्रमा इस समय भाग्य स्थान में गोचररत होंगे। कुल मिलाकर कर्क वार्षिक राशिफल 2018 देखा जाये तो यह वर्ष आपके लिये लाभकारी रहने के आसार हैं। भाग्य का भी आपको भरपूर सहयोग मिलने की संभावनाएं हैं।

17 जनवरी को मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से पांचवें स्थान में हो रहा है जो कि आपके लिये शिक्षा, संतान व प्रेम संबंध का कारक स्थान है। विद्यार्थियों व शिक्षा के क्षेत्र में नौकरीशुदा जातकों के लिये यह समय काफी अच्छा रहने के आसार हैं। संतान पक्ष की ओर से भी आप संतुष्ट रह सकते हैं। रोमांटिक जीवन का भी आप भरपूर आनंद इस समय ले सकते हैं। कर्मक्षेत्र का स्वामी मंगल होने से आपको इस समय नई नौकरी के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। व्यवसाय में आपको लाभ मिलने के आसार हैं हालांकि प्रोपर्टी में निवेश करने को लेकर थोड़ा असमंजस की स्थिति भी रह सकती है। इस समय आपके लिये छोटी यात्राओं के योग भी बन सकते हैं। मार्च के पहले सप्ताह तक सब ठीक-ठाक चलने के आसार हैं लेकिन 7 मार्च को मंगल आपकी राशि से छठे स्थान में प्रवेश करेंगें इस समय मंगल शनि के साथ गोचर कर रहें होंगे। इस समय अपनी सेहत का ध्यान रखें व शत्रुओं से भी थोड़ा सतर्क रहें। प्रतिद्वंदी आप पर हावि हो सकते हैं। प्रोपर्टी में निवेश करने के इच्छुक हैं तो ज्योतिषाचार्यों की सलाह है कि इस समय आपके लिये यह जोखिम भरा कदम हो सकता है। फिजूल की यात्राओं में धन व्यय के योग बन रहे हैं इसलिये अपनी जेब का ध्यान रखते हुए ही यात्रा पर जाने का मन बनाएं। 9 मार्च को बृहस्पति भी वक्री हो रहे हैं। यह समय आपके सुख संसाधनों में कमी वाला रह सकता है। हो सकता है कार्यस्थल पर उच्च पदस्थ अधिकारियों का दबाव भी आप पर रहे। इस समय आपको आय प्राप्ति में भी दिक्कत हो सकती है जिससे हो सकता है अपनी नौकरी, अपने व्यवसाय के प्रति आपके विचार आपका रवैया नकारात्मक रहे।


अप्रैल के उतरार्ध में आपकी राशि से छठे स्थान में गोचररत शनि वक्री होंगे। सावधान रहें गड़े मूर्दे उखड़ सकते हैं। पुराने शत्रु अचानक सामने आकर परेशानी खड़ी कर सकते हैं। सेहत के मामले में भी आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। इस समय वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। निवेश करने के मामले में भी सतर्क रहें धन हानि के आसार बन सकते हैं। आपकी बचत में सेंध लग सकती है। पैसा सोच समझकर खर्च करें। मई के आरंभ में 2 मई को मंगल का प्रवेश मकर राशि में होगा जो कि आपकी राशि से सातवें स्थान पर है। इस समय विवाहित जातकों को अपने दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कार्यक्षेत्र के लिये यह समय शुभ रहने के आसार हैं। यदि आपका पैसा कहीं रूका हुआ है तो उसके मिलने के भी पूरे आसार हैं। अविवाहित जातक रोमांटिक जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं। 27 जून को सातवें स्थान में मंगल के वक्री होने से दांपत्य जीवन में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मंगल के वक्री होने का असर आपके कामकाजी जीवन पर भी पड़ेगा। कार्यों की गति धीमी पड़ सकती है। आपकी सेहत में भी गिरावट महसूस कर सकते हैं। संचित धन के खर्च होने के योग भी आपके लिये बन सकते हैं।

कुल मिलाकर वर्ष का पूर्वाध आपके लिये उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। पहली तिमाही में जहां आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगें वहीं दूसरी तिमाही में आपको थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।


वर्ष के उतर्राध के आरंभ में 10 जुलाई को सुख भाव में वक्री होकर विचरण कर रहे बृहस्पति इस समय मार्गी होंगे। इस समय रुके हुए कार्यों के बनने के आसार हैं। राजनीति में आपकी रूचि बढ़ सकती हा। यात्राओं से भी आपको लाभ मिलने के आसार हैं। इस समय धन निवेश करने के भी उचित अवसर मिलने की उम्मीद भी आप कर सकते हैं। अगस्त के अंत में 28 तारीख को मंगल मार्गी होंगे यह समय आपके लिये दांपत्य जीवन में सुधार लाने वाला रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। कार्यक्षेत्र की बाधाएं भी इस समय दूर हो सकती हैं। कार्यस्थल पर आपको नई जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है। स्वास्थ्य भी बेहतर होने की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय आर्थिक तौर पर भी अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिये कुछ धन बचाने का विचार बना सकते हैं। सितंबर माह की 6 तारीख को आपकी राशि से छठे भाव में शनि मार्गी हो जायेंगें। यदि पिछले कुछ समय से आप रोग व शत्रुओं से परेशान हैं तो इस समय आपको इनसे राहत मिल सकती है। छोटी-छोटी लाभकारी यात्राओं के योग भी बन रहे हैं। अतीत में निवेश किये गये धन से भी आपको लाभ मिलने के आसार हैं। इस समय आप अपनी कार्यक्षमता के अनुसार पारितोषिक प्राप्त करने की उम्मीद रख सकते हैं।

अक्तूबर के दूसरे सप्ताह के मध्य में देव गुरु ग्रह बृहस्पति आपकी राशि से पांचवें स्थान में आ जायेंगें। इस समय आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती हैं। आप उनकी उपलब्धि पर खुद को गौरवान्वित महसूस कर सकते हैं। लाभ प्राप्ति के भी नये अवसर यह समय आपके लिये लेकर आ सकता है। भाग्य में वृद्धि होने के आसार भी आपके लिये बन रहे हैं। हालांकि सेहत को लेकर आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। नवंबर के पहले सप्ताह के अंत में आपकी राशि से आठवें स्थान में मंगल आ जायेंगें। आठवां मंगल बहुत शुभ माना जाता है इस समय आप कार्यक्षेत्र में नई उपलब्धियों को प्राप्त कर सकते हैं। धन लाभ भी आपको होने के आसार बन रहे हैं। यदि पिछले कुछ समय से कुछ नया करने का विचार बना रहे हैं तो यह समय उचित है इस समय आप निर्णय भी पूरे आत्मविश्वास के साथ लेंगें।

साल 2018 के अंतिम सप्ताह की शुरुआत में 23 दिसंबर को मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में गोचर करेंगें। अपने अंदर किसी नई प्रतिभा को विकसित करने के लिहाज से यह बहुत सही समय रहेगा। व्यवसायी जातक संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। सामाजिक, राजनैतिक, सांस्कृतिक आदि क्षेत्रों में सक्रिय रहने वाले जातक राजकीय सम्मान भी पा सकते हैं। आपकी राशि में इस समय चंद्र व मंगल की युति से राज योग भी निर्मित हो रहा है। इस समय भाई-बहनों का भी आपको भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं हालांकि माता की सेहत को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कर्क प्रेम राशिफल 2018

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जिन्हें मन का कारक भी माना जाता है। साल 2018 के आरंभ में वर्ष लग्न से राशि स्वामी भाग्य स्थान में गोचररत होंगे। आपके प्रेमजीवन में भी भाग्य का साथ आपको ..

और पढ़ें

कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2018

वर्ष 2018 में कुछ समय को छोड़ दिया जाये तो सामान्यत: आपकी सेहत अच्छी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। वर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी वर्ष लग्न से भाग्य स्थान में विराजमान होंगे जो कि ..

और पढ़ें

कर्क वित्त राशिफल 2018

वर्ष 2018 में कर्क जातकों के लिये वित्तीय तौर पर काफी लाभकारी रहने के आसार हैं। नववर्ष का आगमन कन्या लग्न में होगा जिससे आपकी राशि लाभ स्थान में बनती है। वहीं वर्ष लग्न से आपकी ..

और पढ़ें

कर्क करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में इस वर्ष आपकी मेहनत रंग ला सकती है साथ ही भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। वर्ष आगमन के समय आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा नववर्ष के लग्न से भाग्य ..

और पढ़ें