वृष राशिफल 2018


इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दरअसल वर्ष के आरंभ में राशि स्वामी शुक्र अष्टम भाव में सूर्य व शनि के साथ गोचररत होंगे। इस समय आपकी राशि में आंशिक कालसर्प दोष भी रहेगा जिससे लाभ प्राप्ति की संभावनाओं में कमी आने के आसार भी बनेंगें। हालांकि यह वर्ष सूर्य के प्रभाव से नाम व प्रसिद्धि देने वाला भी रहने के आसार हैं। वर्ष प्रवेश कन्या लग्न में हो रहा है वर्ष लग्न से राशि स्वामी शुक्र चतुर्थ स्थान पर रहेंगें। वार्षिक राशिफल 2018 के अनुसार कहा जा सकता है कि यह साल आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि करने वाला रहेगा। विशेषकर भौतिक सुख साधनों में वृद्धि हो सकती है।

वर्ष के लगभग आरंभ में 17 जनवरी को आपकी राशि से सप्तम भाव में मंगल का परिवर्तन हो रहा है जिससे इस समय आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। आपका प्रेम जीवन विशेष रूप से प्रभावित हो सकता है। विवाहित जातकों का अपने जीवनसाथी तो अविवाहित प्रेमी जातकों का अपने साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का भी आपको इस समय ध्यान रखने की आवश्यकता होगी कामकाजी जीवन इस समय अच्छा रहने के आसार हैं। बेरोजगार जातकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकते हैं। व्यवसायी जातकों के लिये भी समय अच्छा कहा जा सकता है।


मार्च महीने के दूसरे सप्ताह में मंगल आपकी राशि से आठवें स्थान पर गोचर करेंगें। जिससे आपके करियर में नाम व प्रसिद्धि पाने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं। हालांकि आपके स्वभाव में इस समय आक्रामकता भी रहेगी। हो सकता है आपमें अहंकार भी पैदा हो जाये, आप अपनी बचत को बढ़ाने का विचार भी इस समय कर सकते हैं हालांकि स्वास्थ्य थोड़ा ढ़ीला रहने के आसार बने रह सकते हैं लेकिन इसी समय बृहस्पति का वक्री होना आपके कामकाजी जीवन को प्रभावित भी कर सकता है। आवेश में आकर आप कोई गलत निर्णय भी ले सकते हैं। जिससे आपको आर्थिक रूप से हानि उठानी पड़ सकती है। प्रतिद्वंदी इस समय आप पर हावि हो सकते हैं। रोग का भय भी आपको सता सकता है। कुल मिलाकर इस समय आपको संयम व विवेक से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

अप्रैल माह के उतरार्ध में शनि भी आपकी राशि से अष्टम भाव में वक्री हो रहे हैं। इस समय कार्यस्थल पर आपको बहुत ही संभलकर काम करने की आवश्यकता होगी। आपकी नौकरी पर तलवार लटक सकती है। यात्रा के दौरान भी आपको ध्यान रखना होगा। व्यक्तिगत जीवन में भी विशेषकर प्रेमी जातकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। विवाहित दंपति संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। लेकिन मई माह के आरंभ में मंगल के भाग्य स्थान में आते ही आपको सकारात्मक परिणाम मिलने शुरु हो सकते हैं। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने के आसार हैं। आपकी कार्यक्षमता में भी वृद्धि हो सकती है जिससे आप आसानी से लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। किसी मांगलिक कार्य में भी आपको शामिल होना पड़ सकता है। इस समय प्रोपर्टी में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। हालांकि भाई-बहनों से वैचारिक मतभेद इस समय बढ़ सकते हैं। लेकिन जीवनसाथी का भरपूर सहयोग आपको मिलने के आसार हैं।


जून माह के लगभग अंत में भाग्य स्थान में मंगल के वक्री होने से आपको अपने कार्य में बाधाओं का फिर से सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है पूर्व में निवेश किये गये धन का भी आपको पूरा लाभ न मिले। इस समय आपको अपेक्षाकृत कम परिणाम मिलने के आसार हैं। जुलाई के दूसरे सप्ताह के मध्य में 10 जुलाई को बृहस्पति के मार्गी होने से आपके कार्यो में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं साथ ही आपके स्वास्थ्य में भी सुधार महसूस कर सकते हैं। इस समय प्रतिद्वदी भी शांत रहेंगें। छोटी दूरी की यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती है। कुल मिलाकर आपके अच्छे समय की शुरुआत इस समय हो रही है। आर्थिक स्थिति और मजबूत होने के आसार हैं।

अगस्त माह के अंत में मंगल के मार्गी होने से आपका भाग्य पुन: बुलंद होगा। यदि कामकाज धीमी गति से हो रहे हैं तो उनमें अचानक तेजी महसूस कर सकते हैं। आपकी कार्यक्षमता भी इस समय बढ़ सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं का भी पूरा लुत्फ़ उठा सकते हैं। सितंबर माह के पहले सप्ताहांत पर शनि के मार्गी होने से धन वृद्धि के योग आपके लिये बन सकते हैं। यदि कहीं आपका पैसा रूका हुआ है तो उसके मिलने के आसार हैं। व्यावसायिक रूप से यह समय आपके अनुकूल रहने के आसार हैं। अविवाहित एवं प्रेम से वंचित जातकों के लिये किसी के प्रेमपाश में बंधने के योग भी बन सकते हैं।

अक्तूबर के दूसरे सप्ताह के अंतिम दिनों में बृहस्पति का परिवर्तन होगा यह समय आपके व्यक्तिगत जीवन में थोड़ी परेशानियां लेकर आ सकता है। दांपत्य जीवन में खलल पड़ने के आसार हैं जीवनसाथी के साथ आपका मनमुटाव होने के आसार हैं। भाई-बहनों से भी वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। हालांकि सामाजिक रूप से आप काफी सक्रिय हो सकते हैं। शोध के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये यह समय बहुत बेहतर रहने के आसार हैं। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। गूढ़ विद्याओं तंत्र-मंत्र आदि के प्रति भी आपका रूझान बढ़ सकता है।

नवंबर माह के पहले सप्ताहांत में मंगल के राशि परिवर्तन से सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिये प्रयासरत जातकों के लिये समय काफी अच्छा है। कामकाजी जातक भी कार्यस्थल पर अपनी कार्यकुशलता का प्रदर्शन कर सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आपकी अहमियत को समझा जा सकता है। हालांकि इस समय स्वास्थ्य संबंधी हल्कि समस्याओं का सामना आपको करना पड़ सकता है। इस समय माता के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा तो पिता से वैचारिक मतभेद होने के भी आसार हैं। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बन सकते हैं। वर्ष के अंत में मंगल मीन राशि में चले जायेंगें जो कि आपकी राशि से आपका लाभ का स्थान है। कुल मिलाकर वृषभ जातकों का वार्षिक राशिफल देखकर कहा जा सकता है कि यह वर्ष जाते-जाते आपके लिये लाभ के अवसर लेकर आयेगा। पैतृक संपत्ति से भी आपको जाते-जाते लाभ दिला सकता है। पूर्व में दी गई प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम यदि इन दिनों में आता है तो आपके पक्ष में आ सकता है। हालांकि स्वास्थ्य, संतान व संबंधों में के मामले में समय थोड़ा संवेदनशील रह सकता है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृष प्रेम राशिफल 2018

वृषभ राशि वालों के लिये प्रेम के मामले में यह साल काफी रोमांटिक रहने के आसार हैं। दरअसल वर्ष आरंभ के समय आपकी राशि के स्वामी शुक्र नववर्ष के लग्नानुसार चतुर्थ स्थान में विराजमान रहेंगें जिससे ..

और पढ़ें

वृष स्वास्थ्य राशिफल 2018

वृषभ राशि वाले जातकों के लिये स्वास्थ्य के मामले में यह वर्ष उतार चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। हालांकि इस वर्ष आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी जिसमें अपने शरीर..

और पढ़ें

वृष वित्त राशिफल 2018

आर्थिक तौर पर देखा जाये तो नववर्ष आपके लिये सुख समृद्धि में वृद्धि लाने वाला रहने के आसार हैं। सुख समृद्धि में बढ़ोतरी तभी संभव है जब आपकी आर्थिक हालात अच्छी रहे। हालांकि वर्ष के आरंभ ..

और पढ़ें

वृष करियर राशिफल 2018

कामकाज की दृष्टि से साल 2018 आपके लिये मेहनत करने का वर्ष है। इस वर्ष आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त करने के लिये कड़ी मेहनत करनी होगी। वर्ष आरंभ के समय..

और पढ़ें