कन्या राशिफल 2018


कन्या राशि वाले जातकों के लिये साल 2018 अपने आपको साबित करने का साल है। इस वर्ष आपको अपनी कार्यकुशलता, अपनी प्रतिभा पहचानने व प्रदर्शित करने के भरपूर अवसर मिल सकते हैं। व्यवसायी एवं नौकरीशुदा जातक अपने क्षेत्र में एक नया मुकाम भी हासिल कर सकते हैं। आपके लिये सेहत के मामले में भी यह वर्ष सुखमय बने रहने के आसार हैं दरअसल वर्ष की शुरुआत भी कन्या लग्न में हो रही है। कन्या राशि वालों के वार्षिक राशिफल 2018 को देखकर यह कह सकते हैं कि यह वर्ष आपके लिये लाभकारी रहने के आसार हैं।

जनवरी महीने के उतर्राध में 17 तारीख को मंगल आपकी राशि से तीसरे घर में आ जायेंगें। यह समय आपके लिये अपनी प्रतिभा अपनी कार्यक्षमता को दिखाने वाला रहेगा। आपको ऐसे अवसर मिल सकते हैं जिसमें आप अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकें। इस समय आप अपने प्रतिस्पर्धियों अपने प्रतिद्वंदियों पर भी हावि रहेंगें। भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। कामकाजी जीवन में आपको लाभ प्राप्ति के नये अवसर मिल सकते हैं। यदि अतीत में कोई निवेश किया है तो उसका लाभ भी आपको इस समय मिलने के आसार हैं। 6 मार्च तक मंगल आपके पराक्रम में ही गोचर करेंगें और 7 मार्च को वह सुखभाव में शनि के साथ आ जायेंगें। सुख भाव में शनि और मंगल की युति अच्छा संकेत नहीं है। सुख-सुविधाओं का अभाव आपको इस समय झेलना पड़ सकता है। माता के साथ भी आपका मनमुटाव हो सकता है। दांपत्य जीवन में भी कलह होने के आसार हैं। कुल मिलाकर इस समय घरेलू जीवन में आपको घमासान का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि व्यावसायिक रूप से समय आपके लिये अच्छा रहेगा लाभ के नये अवसर प्राप्त होंगे व कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। लेकिन यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहने वाली क्योंकि 9 मार्च को ही आपकी राशि से दूसरे भाव यानि धन क्षेत्र में बृहस्पति वक्री हो रहे हैं। इस समय आपकी बचत राशि प्रभावित हो सकती है। खर्च बढ़ने से बचत में कमी आने के आसार हैं। छोटी-छोटी यात्राओं के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। लाभ प्राप्ति के जो अवसर आपको दिखाई दे रहे थे उनमें अचानक से अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं। कुल मिलाकर वर्ष की शुरुआत तो आपके लिये शानदार होने वाली है लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे उतार-चढ़ाव भी अपने जीवन में आपको देखने को मिलेंगें।


अप्रैल माह के उतरार्ध में 18 तारीख को आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में गोचर कर रहे शनि वक्री हो जायेगें। अचानक से माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं या फिर उनसे किसी बात को लेकर मनमुटाव भी हो सकता है। कामकाजी जीवन में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आपकी खुद की सेहत अच्छी रहने के आसार हैं और अपने शत्रुओं पर भी आप अपना दबदबा कायम रखेंगें। मई माह के आरंभ में मंगल आपकी राशि से पंचम घर में प्रवेश करेंगें। यह समय शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये अच्छा रहने के आसार हैं। मई माह के आरंभ में मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से पांचवें घर में होगा यह समय संतान, शिक्षा व प्रेम संबंधों के लिये अच्छा रहने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में भी आप नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। पदोन्नति की संभावनाएं भी आपके लिये बन रही हैं। साथ ही लाभ प्राप्ति के नये अवसर भी आपको मिल सकते हैं। यदि पिछले कुछ समय से धन निवेश करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो यह समय निवेश करने के लिये एकदम उचित है। जून के अंत में मंगल आपकी राशि से पांचवें स्थान में वक्री हो रहे हैं। विद्यार्थी व शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये कठिनाइयां बढ़ सकती हैं। प्रेमी जातकों के लिये भी यह समय अनुकूल नहीं रहेगा। यात्राओं के योग बन रहे हैं। यात्रा के दौरान फिजूलखर्ची से बचने का प्रयास करें। व्यवसायी जातकों को भी इस समय हानि का सामना करना पड़ सकता है। यदि किसी परियोजना में पैसा लगाने के इच्छुक हैं तो कुछ समय तक और इंतजार करें फिलहाल समय अनुकूल नहीं कहा जा सकता।

जुलाई माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति आपकी राशि से दूसरे स्थान में वक्री से मार्गी हो रहे हैं। इस समय आपके रूके हुए कार्य आगे बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं। साथ ही आपको शत्रु व स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से भी निजात मिलने की संभावना है। इस दौरान होने वाली यात्राएं भी सफल रहने के संकेत हैं। लंबे समय से यदि कोई कार्य अधर में लटका है तो उसे पूरा करने के लिये यह समय एकदम उचित है। अगस्त माह के आरंभ में ही शुक्र का परिवर्तन आपकी राशि में हो रहा है चूंकि शुक्र आपकी राशि में नीच के होते हैं इसलिये यह समय आपके लिये हितकर नहीं कहा जा सकता। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से झूझना पड़ सकता है। यहां तक संचित धन में से आपको अपने स्वास्थ्य पर खर्च करना पड़ सकता है। भाग्य का साथ मिलने की इस समय उम्मीद न रखें। प्रेम संबंधों में भी यह समय संघर्षमयी हो सकता है। अगस्त अंत में मंगल आपकी राशि से पांचवें स्थान में मार्गी होंगें। आपके रोमांटिक जीवन में साथी के साथ यदि तनातनी चल रही है तो वह इस समय समाप्त होगी। संबंध पहले से मधुर होंगे। एक दूसरे पर आपका विश्वास बढ़ेगा। शिक्षाक्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये भी अच्छा समय कहा जा सकता है। संतान के प्रति भी आपकी चिंताए कुछ कम हो सकती हैं। जो जातक कामकाज के लिहाज से पिछले कुछ समय से बाहर जाना चाहते थे उनकी इच्छा इस समय पूरी हो सकती है। रूके हुए कार्यों को पूरा करने के लिये समय अनुकूल है। यदि निवेश करने के इच्छुक हैं तो प्रोपर्टी, शेयर मार्किट आदि में निवेश करना आपके लिये इस समय लाभकारी रह सकता है। सितंबर माह के पहले सप्ताहांत पर आपकी राशि से चतुर्थ घर में वक्री होकर गोचर कर रहे शनि भी मार्गी हो जायेंगें। इस समय आप स्वयं को सौभाग्यशाली समझ सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर यदि पिछले कुछ समय परेशान रहे हैं तो इस समय सेहत में बेहतर बदलाव हो सकते हैं। भौतिक सुख-साधनों का भी आपको पूरा आनंद मिलने के आसार हैं। इस समय आप अपने विरोधियों को परास्त करने में समर्थ हो सकते हैं। स्वयं की सेहत भी बेहतर बनी रहने के आसार हैं। नौकरी, व्यवसाय आदि में उन्नति के योग भी आपके लिये बन रहे हैं।


अक्तूबर माह के दूसरे सप्ताह के मध्य 11 तारीख को बृहस्पति का परिवर्तन आपकी राशि से तीसरे घर में हो जो कि आपके पराक्रम का क्षेत्र है। इस समय कार्यस्थल पर आपके काम को, आपकी मेहनत को दर्ज किया जा सकता है। कह सकते हैं कार्यस्थल पर आपकी अहमियत समझी जायेगी। आपको भी अच्छे व बूरे की पहचान करने का अवसर मिल सकता है। दांपत्य जीवन मे साथी के साथ आपके संबंध मधुर बने रहने के आसार हैं। भाग्य का पूरा सहयोग आपको मिलने के आसार हैं। यदि पिछले कुछ समय से भूमि, वाहन आदि खरीदने के लिये प्रयासरत हैं तो यह समय एकदम उचित है। नवंबर माह के प्रथम सप्ताहांत पर मंगल का परिवर्तन आपकी राशि से छठे स्थान में हो रहा है। इस समय आप अपने प्रतिद्वंदियों को मात दे सकते हैं। आपकी सेहत भी अच्छी रहने के आसार हैं। भाग्य का आपको प्रबल साथ मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। यदि भविष्य के लिये धन सहेज कर रखना चाहते हैं तो निवेश के लिये उत्तम समय है। वर्ष के अंतिम दिनों में 23 दिसंबर को मंगल आपकी राशि से सातवें स्थान में आ जायेंगें जाते-जाते यह साल आपके लिये कुछ परेशानियां खड़ी कर सकता है। स्वास्थ्य के मामले में विशेषकर उदर संबंधि परेशानियां बढ़ सकती हैं। व्यवसाय से मिलने वाला लाभ भी हो सकता है अपेक्षानुसार न हो। पैतृक संपत्ति से कुछ उम्मीद लगाये बैठे हैं तो उसमें भी इस समय पचड़े पड़ सकते हैं।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कन्या प्रेम राशिफल 2018

कन्या राशि वालों का प्रेमजीवन 2018 में कभी खुशी कभी गम वाला रहने के आसार हैं। नववर्ष का आरंभ कन्या लग्न में ही हो रहा है जिसका अभिप्राय है कि आपको खुशियां मिलेंगी ज्यादा और गम..

और पढ़ें

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2018

स्वास्थ्य के मामले में यह साल आपके लिये बहुत ही लाभकारी रहने वाला है। इसका कारण है कि नववर्ष का आगमन आपकी ही राशि में हो रहा है। अत: इस वर्ष सुखमय रहने की उम्मीद कर सकते हैं। ..

और पढ़ें

कन्या वित्त राशिफल 2018

नववर्ष में आप आर्थिक रूप से स्वयं को काफी समृद्ध देख सकते हैं। कन्या लग्न में नववर्ष का आरंभ हो रहा है जो कि आपके लिये 2018 में लाभकारी योग बना रहा है। इस वर्ष आप भारी मुनाफा ..

और पढ़ें

कन्या करियर राशिफल 2018

करियर के मामले में कन्या जातक इस वर्ष एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। साल 2018 आपको अपनी कार्यकुशलता को विकसित करने व अपनी छुपी हुई प्रतिभा को पहचाने के भरपूर अवसर लेकर ..

और पढ़ें