कर्क करियर राशिफल 2018


करियर के मामले में इस वर्ष आपकी मेहनत रंग ला सकती है साथ ही भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। वर्ष आगमन के समय आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा नववर्ष के लग्न से भाग्य स्थान में गोचर करेंगें जो कि आपके कामकाजी जीवन के लिये काफी सकारात्मक रहने के संकेत कर रहे हैं।

आपकी राशि के अनुसार कर्मक्षेत्र के स्वामी मंगल हैं जनवरी में मंगल का राशि परिवर्तन होगा जो जातक शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिये यह समय काफी अच्छा रह सकता है। नौकरी से वंचित जातकों को भी नई नौकरी प्राप्त करने के अवसर मिल सकते हैं। जो जातक स्वयं का व्यवसाय आरंभ करना चाहते हैं उनके लिये भी समय अच्छा रहने के आसार हैं। मार्च में मंगल के छठे स्थान में शनि के साथ गोचर करेंगें। मंगल के परिवर्तन के साथ ही बृहस्पति भी वक्री हो रहे हैं। कुल मिलाकर यह समय आपके कामकाजी जीवन में दबाव वाला रहेगा। वरिष्ठ अधिकारी भी आप पर दबाव बना सकते हैं। हो सकता है इस समय वर्तमान नौकरी के प्रति भी आप नकारात्मक विचार रखें।


अप्रैल में शनि के वक्री होने पर थोड़ा सतर्क रहें विशेषकर कामकाज को लेकर अतीत में कोई ऐसी गलती हुई हो जिसे आप छिपाते आ रहे हैं तो उसका खुलासा हो सकता है। हालांकि आपके लिये चिंता का विषय अधिक समय तक नहीं रहेगा मई में मंगल के परिवर्तन के साथ ही कार्यक्षेत्र में आपके लिये वातावरण अनुकूल होने लगेगा। हालांकि जून माह के अंत में मंगल के वक्री होने पर कामकाजी जीवन पर इसका असर पड़ सकता है। आपके कार्यों की गति धीमी हो सकती है।

जुलाई में बृहस्पति के वक्री से मार्गी होने पर रूके हुए कार्य सिरे चढ़ने लगेंगें। राजनीति के क्षेत्र में अपना करियर तलाशने वालों के लिये यह समय बहुत ही शुभ कहा जा सकता है। अगस्त के अंत में मंगल भी मार्गी होंगे पदोन्नति के इच्छुक जातकों के लिये यह समय सौभाग्यशाली हो सकता है। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां मिलने के योग भी इस समय बनेंगें। सितंबर में शनि के मार्गी होने से आपको अपनी मेहनत व अपनी कार्यकुशलता के लिये अपेक्षित परिणाम भी मिलने लगेगा।


अक्तूबर में बृहस्पति आपकी राशि से पांचवे स्थान में आ जायेंगें कामकाज के लिये बृहस्पति सामान्य रहने के आसार हैं लेकिन नवंबर में मंगल आपकी राशि से अष्टम भाव में आ जायेंगें जो कि आपके लिये करियर में नई उपलब्धियां हासिल करने का समय कहा जा सकता है। जो जातक नया स्टार्टअप खड़ा करना चाहते हैं उनके लिये भी समय अनुकूल है। दिसंबर में मंगल के भाग्य स्थान में आने से आप अपनी क्षमता को पहचान सकते हैं। कुछ नया सीखने की चाह भी इस समय पैदा हो सकती है। इसी समय भाग्य स्थान में चंद्र व मंगल की युति राज योग भी निर्मित कर रही है। कुल मिलाकर यह वर्ष जाते-जाते आपको कामयाबी के शिखर पर खड़ा कर सकता है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कर्क प्रेम राशिफल 2018

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जिन्हें मन का कारक भी माना जाता है। साल 2018 के आरंभ में वर्ष लग्न से राशि स्वामी भाग्य स्थान में गोचररत होंगे। आपके प्रेमजीवन में भी भाग्य का साथ आपको ..

और पढ़ें

कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2018

वर्ष 2018 में कुछ समय को छोड़ दिया जाये तो सामान्यत: आपकी सेहत अच्छी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। वर्ष आरंभ के समय राशि स्वामी वर्ष लग्न से भाग्य स्थान में विराजमान होंगे जो कि ..

और पढ़ें

कर्क वित्त राशिफल 2018

वर्ष 2018 में कर्क जातकों के लिये वित्तीय तौर पर काफी लाभकारी रहने के आसार हैं। नववर्ष का आगमन कन्या लग्न में होगा जिससे आपकी राशि लाभ स्थान में बनती है। वहीं वर्ष लग्न से आपकी ..

और पढ़ें

कर्क राशिफल 2018

साल 2018 का प्रवेश कन्या लग्न में हो रहा है। यदि लग्न से आपकी राशि देखी जाये तो वह लाभ घर में बनती है। वर्ष लग्न से राशि स्वामी चंद्रमा इस समय भाग्य स्थान में गोचररत होंगे। ..

और पढ़ें