मीन स्वास्थ्य राशिफल 2018


सेहत के मामले में यह वर्ष आपके लिये मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। वर्ष 2018 की शुरुआत कन्या लग्न में हो रही है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष लग्न से दूसरे तो आपकी राशि से अष्टम भाव में विराजमान हैं। इस वर्ष आपको सेहत पेट संबंधी रोगों के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी।

जनवरी में मंगल आपकी राशि से भाग्य स्थान में आयेंगें। यह आपके लिये भाग्योदय का समय कहा जा सकता है इस समय आप स्वयं को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगें जिससे आपका पराक्रम काफी अच्छा रहेगा। मार्च माह के आरंभ में शुक्र का परिवर्तन आपकी ही राशि में होगा जहां वे उच्च के माने जाते हैं। इस समय आप अपने आत्मबल में वृद्धि महसूस कर सकते हैं। शुक्र के साथ ही मार्च के शुरुआती दिनों में मंगल भी भाग्य स्थान से कर्मभाव में शनि के साथ आ जायेंगें। मंगल व शनि की युति आपकी सेहत के लेय अच्छी नहीं कही जा सकती। इस समय किसी निकटतम परिजन विशेषकर पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। कर्मभाव में जहां मंगल व शनि की युति आपको परेशान कर ही रही है वहीं अष्टम में गोचर कर रहे राशि स्वामी बृहस्पति भी जल्द ही वक्री हो जायेंगें। कुल मिलाकर आपको अपने स्वास्थ्य बहुत अच्छे से ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर खान-पान पर ध्यान देने की सख्त आवश्यकता रहेगी। पेट संबंधी रोग पनपने की संभावनाएं इस समय आपके लिये बन सकती हैं। किडनी में भी दिक्कत महसूस कर सकते हैं ध्यान रखें। मोटापा बढ़ने की चिंता भी आपको सता सकती है।


अप्रैल में कर्मभाव में गोचर कर रहे शनि के वक्री होने से माता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। मई में मंगल आपकी राशि से लाभ घर में होंगे जहां वे उच्च भी रहेंगें लेकिन इससे उत्साहित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जून के अंत में मंगल वक्री भी हो रहे हैं।

जुलाई में बृहस्पति के मार्गी होने से आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से राहत मिल सकती है। अगस्त में मंगल तो सितंबर में शनि का मार्गी होना भी आपके लिये स्वास्थ्य वर्धक रह सकता है।


अक्तूबर में राशि स्वामी बृहस्पति अष्टम से भाग्य स्थान में आ जायेंगें। आपके स्वास्थ्य के लिये यह समय अच्छा कहा जा सकता है। नवंबर में मंगल 12वें स्थान में तो वर्षांत में आपकी ही राशि में होंगे। सेहत के नज़रिये से आप स्वस्थ महसूस कर सकते हैं।

कुल मिलाकर देखा जाये तो वर्ष की शुरुआत अच्छे स्वास्थ्य के साथ होगी मार्च से लेकर जुलाई के आरंभ तक का समय आपकी सेहत के लिये थोड़ा संवेदनशील रह सकता है। इसके पश्चात वर्षांत तक आपकी सेहत अच्छी रहने की उम्मीद की जा सकती है।


2018 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मीन प्रेम राशिफल 2018

मीन राशि वालों का रोमांटिक जीवन साल 2018 में उत्साह भरा रहने की उम्मीद की जा सकती है। नव वर्ष आगमन के समय राशि स्वामी वर्ष लग्न कन्या से द्वितीय स्थान पर रहेंगें। संभव है कि राशि..

और पढ़ें

मीन राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये वर्ष 2018 का समय आर्थिक तौर पर विकसित होने के संकेत कर रहा है। नववर्ष का आगमन कन्या लग्न में हो रहा है। इसी समय मीन राशि के स्वामी बृहस्पति वर्ष ..

और पढ़ें

मीन वित्त राशिफल 2018

वित्तीय रूप से साल 2018 आपके लिये काफी बेहतर रहने के आसार हैं। इस वर्ष आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुधार होने की उम्मीद कर सकते है। नववर्ष का आगमन कन्या राशि में हो रहा है। आपकी ..

और पढ़ें

मीन करियर राशिफल 2018

मीन राशि वालों के लिये करियर के मामले में 2018 काफी अच्छे संकेत कर रहा है। राशि स्वामी बृहस्पति नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न जो कि कन्या है से दूसरे स्थान में गोचर करेंगें। यह ..

और पढ़ें