मिथुन राशिफल 2023 - Mithun Rashifal 2023

मिथुन राशिफल 2023 - Mithun Rashifal 2023

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष बेहद लाभकारी रहने वाला है। आपको कारोबार में अचानक वृद्धि देखने को मिलेगी। आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे और आमदनी में इजाफा होगा। जो जातक लंबे समय से किसी बीमारी से जूझ रहे हैं, उनको बीमारी से राहत मिलेगी। जो लोग व्यर्थ के खर्चों से परेशान हैं, उन्हें राहत मिलेगी। इस वर्ष शनि आपके भाग्य के स्वामी होकर भाग्य भाव में ही गोचर करेंगे। जिससे आपको आश्चर्यजनक लाभ देखने को मिलेंगे, बशर्ते आप अपने शनि को खराब ना करें। इस वर्ष आपको अपने बड़े बुजुर्गों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। इस वर्ष आपको अपने बुजुर्गों से धन लाभ की प्राप्ति भी होगी। साथ ही आपको अपने भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। क्योंकि शनि कर्मफल दाता हैं, इसलिए अपने कर्मों को सही रखें। अन्यथा हानि हो सकती है। इस वर्ष शनि मिथुन राशि (Mithun Rashifal 2023) के जातकों के अष्टम और नवम भाव के स्वामी होकर भाग्य भाव में ही गोचर करेंगे। इसलिए जातक को अनैतिक कर्मों से दूर रहना होगा, अन्यथा हानि हो सकती है।  भाग्य अचानक साथ देना बंद कर सकता है।

इस वर्ष गुरु आपके दशम भाव में गोचर करेंगे। 22 अप्रैल तक गुरु दशम भाव के ही स्वामी होकर दशम भाव में ही गोचर करेंगे, इसलिए कार्य क्षेत्र में आपको उन्नति मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। 22 अप्रैल तक गुरु आपके दशम भाव में गोचर करेंगे, जो जातक नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए यह वर्ष बेहद लाभकारी रहेगा। 22 अप्रैल के बाद गुरु पूर्ण वर्ष एकादश भाव में गोचर करेंगे। क्योंकि एकादश भाव में राहु पहले से ही विराजमान रहेंगे, जो कि अक्टूबर तक एकादश भाव में रहेंगे। जिसके परिणामस्वरूप आप के बनते हुए कार्यों में अड़चन आ सकती है। आपको आर्थिक तौर पर तंगी हो सकती है। आपके कार्यों में रुकावट आ सकती है। क्योंकि राहु और बृहस्पति के मिलने से गुरु चांडाल दोष का निर्माण होगा, जो कि आपके आमदनी भाव में बनेगा। जिससे आमदनी में रुकावट आ सकती है, आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं, क्योंकि बृहस्पति आपके सप्तम भाव के भी स्वामी हैं, इसलिए अप्रैल से अक्टूबर तक के समय में आपका अपने जीवन साथी के साथ रिश्ते में भी तनाव आ सकता है। यहां आपके आपसी रिश्ते में तनाव ज्यादा गहरा सकता है, जिससे स्थिति अलगाव की भी बन सकती है। परंतु जैसे ही 30 अक्टूबर को राहु अपना राशि परिवर्तन करेंगे, वही गुरु चांडाल दोष का अंत होगा तथा आप को राहत मिलेगी। नवंबर-दिसंबर में पति पत्नी के रिश्ते में सुधार होगा तथा आमदनी में भी पुनः वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी।

इस वर्ष अक्टूबर तक राहु व केतु आपके पंचम और एकादश भाव में गोचर करेंगे। जिसके फलस्वरूप आपको अचानक आर्थिक लाभ की स्थिति बनती है। इस स्थिति में आपको धन संपत्ति जोड़ने में भी सहायता मिलेगी। इस वर्ष आपको विदेश घूमने के लिए अवसर मिलेंगे। क्योंकि केतु पंचम भाव में होंगे, जिसके फलस्वरूप आप में ज्ञान की जिज्ञासा उत्पन्न होगी। आपका अध्यात्म में रुझान बढ़ेगा। जैसे ही अक्टूबर में राहु व केतु दोबारा राशि परिवर्तन करेंगे और आपके चौथे तथा दशम भाव में गोचर करेंगे, आपका भौतिक सुखों की तरफ रुझान बढ़ने लगेगा। जो लोग पुराने घर को बेचकर नए घर में जाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय सर्वश्रेष्ठ रहेगा। जो लोग अपना स्थान छोड़कर किसी और स्थान जाकर बसना चाहते हैं, उनके लिए भी यह समय फलदाई रहेगा। केतु पंचम में होने की स्थिति में इस वर्ष जो जातक ज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके ज्ञान में वृद्धि होगी तथा जो जातक ज्ञान से धन अर्जित करते हैं, उनके लिए यह वर्ष अत्यधिक लाभकारी रहेगा। जो विद्यार्थी शिक्षा प्राप्ति हेतु विदेश जाना चाहते हैं, तथा शोध के क्षेत्र में शिक्षा अर्जित करना चाहते हैं, उनके लिए यह अत्यधिक लाभकारी रहेगा। परंतु अक्टूबर के बाद जब केतु राशि परिवर्तन करेंगे, उनका रुझान अपने निश्चित लक्ष्य से भटक सकता है। जातक का रुझान भौतिकवाद की तरफ ज्यादा हो सकता है, जातक में धन लोभ की मात्रा में बढ़ोतरी होगी।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

2023 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें।
अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
मिथुन प्रेम राशिफल 2023 मिथुन करियर राशिफल 2023 मिथुन वित्त राशिफल 2023 मिथुन पारिवारिक राशिफल 2023

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मिथुन प्रेम राशिफल 2023

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2023

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2023

और पढ़ें

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2023

और पढ़ें


chat Support Chat now for Support