कर्क राशिफल 2023 - Kark Rashifal 2023

कर्क राशिफल 2023 - Kark Rashifal 2023

कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष एक नए जीवन की शुरुआत लेकर आया है। जिसमें आपको कई उपलब्धियां प्राप्त होंगी। मान सम्मान बढ़ेगा। कारोबार में अचानक वृद्धि देखने को मिलेगी। इस वर्ष भाग्य आपका साथ देगा। अध्यात्म की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। जो लोग विदेश जाकर जीवन व्यतीत करना चाहते हैं, उन्हें इस वर्ष यह अवसर प्राप्त हो सकता है। कर्क राशि के जातकों के लिए शनि उनके सप्तम और अष्टम भाव के स्वामी होकर अष्टम भाव में ही विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप आपको छिपे हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। ससुराल पक्ष से लाभ हो सकता है। हालांकि शादीशुदा जिंदगी में थोड़ा तनाव रह सकता है, परंतु आर्थिक तौर पर यह वर्ष आपके लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है। कर्क लग्न और सप्तम भाव में शनि के विराजमान होने से शनि की पूर्ण दृष्टि लग्न भाव पर रहेगी, जिसके चलते रिश्ते को लेकर मन में परेशानी रह सकती है। पति-पत्नी में आपसी तनाव इतना बढ़ सकता है, कि आपका मन हमेशा व्यथित रहेगा। इस अवधि में आपको स्वास्थ्य का भी खासतौर पर ध्यान रखना होगा, क्योंकि शनि आपके अष्टम भाव के भी स्वामी हैं, इसलिए इस अवधि में आप कोई बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। समय-समय पर डॉक्टरी सलाह लेते रहें। इस वर्ष धन के आगमन में तो कमी नहीं आएगी, परंतु धन खर्च में अधिकता हो सकती है और यह धन खर्च स्वास्थ्य को लेकर बढ़ने की आशंका है।

इस वर्ष अप्रैल तक गुरु आपके भाग्य के स्वामी होकर भाग्य भाव में ही विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप आपको भाग्य का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आपके प्रत्येक कार्य में आपको सफलता मिलेगी, बशर्ते आप नैतिकता की राह अपनाएं। इस वर्ष आपको मदिरा और तामसिक भोजन से दूर रहना है। अप्रैल से अक्टूबर तक का समय थोड़ा संभल कर चलने वाला होगा, क्योंकि इस वक्त में आपके बृहस्पति राहु के साथ युक्ति में होंगे। जिसके फलस्वरूप आपके कर्म-क्षेत्र में आपको रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। आपके बनते हुए कामों में अड़चन आ सकती है। आपके ऑफिस में आपके सहकर्मियों के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपके सहकर्मी आपसे ईर्ष्या की भावना रख सकते हैं। अप्रैल से अक्टूबर तक के समय आपकी कुंडली में गुरु और राहु आपके कर्म क्षेत्र में रहेंगे, जिसके फलस्वरूप आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। काम का बोझ अत्यधिक महसूस हो सकता है और अत्यधिक काम के बोझ की वजह से आपको तनाव, डिप्रेशन जैसे हालात महसूस हो सकते हैं। इस अवधि में आपको आपके किए कामों की सराहना नहीं मिलेगी। जिसके चलते भी आपको तनाव हो सकता है। इस अवधि में शत्रु आप पर हावी रहेंगे, जिस वजह से ऑफिस पॉलिटिक्स से आप परेशान हो सकते हैं। नवंबर में आपको ऑफिस पॉलिटिक्स से राहत मिलेगी तथा आपके तनाव में भी कमी आएगी क्योंकि नवंबर में राहु अपना स्थान परिवर्तन कर आपके नवम भाव में गोचर करेंगे। आपके बृहस्पति अकेले ही दशम भाव में गोचर करेंगे, जिसके चलते आपको आपके कार्यक्षेत्र पर मिल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी।

वर्ष के अंतिम 2 माह आपको थोड़ा संभल कर चलना होगा, क्योंकि इन 2 माह में आपके राहु नवम भाव में गोचर करेंगे, जिसके फलस्वरूप आपका मन अनैतिक कार्यों की तरफ बढ़ना शुरू होगा। परंतु आपको यह होने से रोकना होगा, अन्यथा समाज में आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है। नवंबर में केतु आपके तृतीय भाव में गोचर करेंगे, जिसके चलते आपका छोटे भाई-बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपको अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बनी रह सकती है। इस अवधी में या तो आपकी माता पर कष्ट आ सकता है या आप माता की वजह से कष्ट की स्थिति में आ सकते हैं। राहु के नवम भाव में होने की वजह से आपको अपने बुजुर्गों से मिलने वाली संपत्ति में देरी हो सकती है, आपके बुजुर्गों का सहयोग प्राप्त होने में विलंब हो सकता है। आपके बुजुर्गों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं तथा इस अवधि में आर्थिक कार्यों से बचें तथा बुजुर्गों का सम्मान करें।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

2023 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें।
अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
कर्क प्रेम राशिफल 2023 कर्क करियर राशिफल 2023 कर्क वित्त राशिफल 2023 कर्क पारिवारिक राशिफल 2023

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कर्क प्रेम राशिफल 2023

और पढ़ें

कर्क करियर राशिफल 2023

और पढ़ें

कर्क वित्त राशिफल 2023

और पढ़ें

कर्क पारिवारिक राशिफल 2023

और पढ़ें


chat Support Chat now for Support