मीन राशिफल 2023 - Meen Rashifal 2023

मीन राशिफल 2023 - Meen Rashifal 2023

मीन राशि के जातकों को इस वर्ष बहुत संभल कर चलना होगा। या यूं कहा जाए कि फूंक-फूंक कर कदम रखना होगा, तो यह गलत नहीं होगा। इस वर्ष मीन राशि के जातकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, तो अपने हौसलों को बुलंद रखिए। आत्मविश्वास बनाये रखिए। मीन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला। इस वर्ष देव गुरु बृहस्पति अप्रैल तक मीन राशि में ही विराजमान रहेंगे। जिसके फलस्वरूप अप्रैल तक आपको अत्यधिक धन लाभ होगा। शारीरिक तंदुरुस्ती प्राप्त होगी।

आपकी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी, क्योंकि देव गुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जहां वह आपकी कुंडली के द्वितीय भाव में गोचर करेंगे। यहां उनकी युति राहु के साथ होगी, जिसके फलस्वरूप आप के बने-बनाए कामों में अड़चनें आएंगी। आर्थिक नुकसान की स्थिति बनेगी। आपके सभी कार्यों में विघ्न आएंगे तथा मान-सम्मान को ठेस भी पहुंच सकती है। सरकारी पक्ष से आपको नुकसान हो सकता है। किसी तरह के कोर्ट कचहरी के चक्कर में आप फंस सकते हैं। सरकारी पक्ष से आप को फटकार लग सकती है। जो जातक सरकारी नौकरी करते हैं, उनकी नौकरी खतरे में आ सकती है। यह स्थिति 30 अक्टूबर तक बनी रहेगी। लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकालेंगे अर्थात आप अपने तथ्य लोगों को समझा नहीं पाएंगे। जिस कारणवश आप को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपकी बुद्धि विपरीत हो जाएगी। नकारात्मकता आप पर हावी हो जाएगी। अप्रैल के बाद का समय थोड़ा कष्टकारी रहेगा।

आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपकी वाणी की वजह से आपके बनते काम बिगड़ भी सकते हैं। जहां अप्रैल से पहले का समय बेहद शुभ रहेगा, वहीं अप्रैल के बाद आपके कामों में विघ्न आएंगे। आमदनी में रुकावट नहीं आएगी, परंतु तनाव बढ़ जाएगा। इस वर्ष शनि आपके बारहवें भाव में गोचर करेंगे, जिसके फलस्वरूप आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। हॉस्पिटल पर खर्चा हो सकता है। शनि की यह स्थिति उन लोगों के लिए थोड़ी हानिकारक हो सकती है, जो जातक विवाह के लिए रिश्ता देख रहे हैं, क्योंकि शनि द्वादश भाव में विवाह न होने के संकेत देते हैं, इसलिए इस वर्ष आपके विवाह की संभावना कम ही लग रही हैं। इस वर्ष यदि आप धन हानि की स्थिति से बचना चाहते हैं, तो अपने धन को कहीं निवेश कर दीजिए, अन्यथा धन हानि हो सकती है। इस वर्ष चोरी और वाहन दुर्घटना के भी योग बनते हैं, क्योंकि राहु आपके द्वितीय तथा केतु आपके अष्टम भाव में गोचर करेंगे, जो कि अचानक दुर्घटना के संकेत देते हैं। राहु की यह स्थिति ससुराल पक्ष से आपके रिश्ते को खराब करवा सकती है। जो जातक विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं या पढ़ना चाहते हैं, उनके लिए यह समय लाभकारी रहेगा। उन्हें विदेश गमन के अवसर प्राप्त होंगे। इस वर्ष कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने के योग भी बन रहे हैं। जो लोग विदेश में बसना चाहते हैं, उनके लिए भी यह समय उपयुक्त रहेगा।

जो लोग राजनीति में हैं, उनके लिए यह समय बेहद लाभकारी रहेगा। उनको कोई उच्च पद भी मिल सकता है तथा उनके लिए अचानक भाग्य के द्वार खुल सकते हैं। 1 नवंबर से राहु और केतु आपके प्रथम और सप्तम भाव में गोचर करेंगे, जिसके फलस्वरूप आपका जीवन साथी के साथ रिश्ता खराब हो सकता है। इस अवधि में पति-पत्नी के बीच गलतफहमियां जन्म लेंगी, जिसके चलते आपका रिश्ता तलाक की तरफ भी जा सकता है। इस बार 22 अप्रैल से 30 अक्टूबर तक आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का खासतौर पर ध्यान रखना होगा। क्योंकि इस अवधि में आपके गुरु, जो कि दशम भाव के स्वामी हैं, वह राहु से ग्रसित रहेंगे, तो इस अवधि में आपके पिता को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कार्यक्षेत्र में भी आपको क्षति पहुंच सकती है।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

2023 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें।
अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
मीन प्रेम राशिफल 2023 मीन करियर राशिफल 2023 मीन वित्त राशिफल 2023 मीन पारिवारिक राशिफल 2023

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मीन प्रेम राशिफल 2023

और पढ़ें

मीन करियर राशिफल 2023

और पढ़ें

मीन वित्त राशिफल 2023

और पढ़ें

मीन पारिवारिक राशिफल 2023

और पढ़ें


chat Support Chat now for Support