सिंह राशिफल 2023 - Singh Rashifal 2023

सिंह राशिफल 2023 - Singh Rashifal 2023

सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष लगभग हर तरह से लाभदायक रहने वाला है। क्योंकि इस वर्ष उन्हें आमदनी के नए स्तोत्र मिलेंगे। क्योंकि शनि कुंडली के सातवें भाव में विराजमान होंगे। जिस कारण उनकी आमदनी में वृद्धि होगी। शनि इस वर्ष आपके छठे और सातवें भाव के स्वामी होकर सातवें भाव में ही गोचर करेंगे। जो कि शनि के लिए उच्च स्थान है। इस वर्ष आपकी आमदनी में आपकी सोच से ज्यादा बढ़ोतरी होगी। जो लोग क़र्ज़ की स्थिति में थे, उनके कर्ज खत्म होंगे। जो लोग किसी लंबी बीमारी से जूझ रहे थे, उन्हें इस वर्ष राहत मिलेगी। केवल पति पत्नी के रिश्ते में थोड़ी अनबन रह सकती है। कई बार आप अकेलापन भी महसूस कर सकते हैं।

राहु और केतु, तीसरे और नवम भाव में बैठकर विदेश यात्रा के लिए रास्ता खोलते हैं। अप्रैल तक का समय आपके लिए सामान्य रहेगा। परंतु अप्रैल के बाद आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत पड़ेगी। अक्टूबर तक कोई अनचाही मुसीबत में आप फंस सकते हैं। तो इस वर्ष अप्रैल से अक्टूबर तक आपको किसी पर विश्वास नहीं करना, जब तक आप सारे तथ्यों को जान ना लें । 22 अप्रैल के बाद आपके बृहस्पति स्थान परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जहां उनकी युति राहु के साथ होगी। यह युति अक्टूबर तक रहेगी, जिसके परिणाम थोड़े नकारात्मक रह सकते हैं। क्योंकि यहां पर परिस्थिति मिली-जुली रहेगी।

बृहस्पति के घर में ही, बृहस्पति राहु से ग्रसित रहेंगे। जिस वजह से आपका ध्यान भ्रमित हो सकता है। आप अनैतिकता की तरफ अग्रसर हो सकते हैं। आपको अचानक पेट और सांस से संबंधित समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में आपके प्रेमी के साथ रिश्ते भी खराब हो सकते हैं। आपके रिश्ते में गलतफहमियां जन्म ले सकती हैं, जिस वजह से रिश्ता टूट भी सकता है। इस अवधि में विद्यार्थियों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में ना लगने की स्थिति बनती है। जो जातक संतान की इच्छा रखते हैं, उन्हें इस अवधि में असफलता हाथ लग सकती है। 30 अक्टूबर के बाद स्थितियां बदलने लगेंगे, क्योंकि राहु और बृहस्पति की युति भंग होगी। जिसके फलस्वरूप विद्यार्थियों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे तथा जो जातक संतान की इच्छा रखते हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी। जिन प्रेमी प्रेमिकाओं के रिश्ते में दरार आ गई थी, वह दरार भर जाएगी तथा उनका रिश्ता पुनः स्थापित होगा।

देव गुरु बृहस्पति अष्टम भाव के स्वामी होकर अष्टम भाव में ही विराजमान होंगे। जिसके फलस्वरूप विदेश में स्थायी तौर पर रहने के रास्ते खुलेंगे, परंतु अष्टम भाव में गुरु के होने की वजह से शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। बृहस्पति के अष्टम में होने की वजह से जो लोग बीमारियों से जूझ रहे हैं, उन्हें 22 अप्रैल के बाद राहत मिलेगी। इस वर्ष शुक्र आपके सप्तम भाव से अपना सफर शुरू करेंगे और चतुर्थ भाव पर सफर की समाप्ति करेंगे। इसके फलस्वरूप हर तरह की सकारात्मकता देखने को मिलेगी। केवल नवंबर माह में थोड़ा संभल कर चलना होगा। नवंबर माह में आपको कुछ आर्थिक नुकसान हो सकता है, तो कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी ना करें। सूझबूझ से निर्णय लें। इसके अतिरिक्त पूरे वर्ष आप शुक्र के लाभ उठाएंगे। इसमें आपको धन प्राप्ति, ऐश्वर्य प्राप्ति, और मान-सम्मान का लाभ होगा। आपको प्रसिद्धि प्राप्त होगी। देश-विदेश घूमने के अवसर प्राप्त होंगे।

वहीं इस वर्ष मंगल वृषभ राशि से अपना सफर शुरू करके धनु राशि तक का सफर तय करेंगे। जिसके परिणाम स्वरूप आपको लगभग सकारात्मक परिणाम ही मिलेंगे। केवल 3 अक्टूबर से 15 नवंबर तक के समय में थोड़ा सावधानियां बरतनी होंगी। इस समय में आपको चोट लगने का आसार हैं। जो लोग प्रॉपर्टी बनाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय सर्वश्रेष्ठ रहेगा। अक्टूबर-नवंबर में कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीदने का योग है। वर्ष की शुरुआत में आपके काम की सराहना मिल सकती है। आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकते हैं। आप का दबदबा बना रहेगा। जो लोग सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं, उन्हें 15 अगस्त से पहले कामयाबी मिल सकती है। कुल मिलाकर यह वर्ष कैरियर, रोजगार, स्वास्थ्य इत्यादि के लिए लाभदायक रहने वाला है।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

2023 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें।
अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
सिंह प्रेम राशिफल 2023 सिंह करियर राशिफल 2023 सिंह वित्त राशिफल 2023 सिंह पारिवारिक राशिफल 2023

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2023 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

सिंह प्रेम राशिफल 2023

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2023

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2023

और पढ़ें

सिंह पारिवारिक राशिफल 2023

और पढ़ें


chat Support Chat now for Support