जून शेयर बाजार की भविष्यवाणियां: आपके निवेश के बारे में क्या कहता है ज्योतिष? जानें!

bell icon Tue, May 31, 2022
एस्ट्रो श्री एस्ट्रो श्री के द्वारा
जून शेयर बाजार की भविष्यवाणियां: आपके  निवेश के बारे में क्या कहता है ज्योतिष? जानें!

मासिक स्टॉक मार्केट ज्योतिष भविष्यवाणी ग्रहों के प्लेसमेंट, संरेखण और चाल पर आधारित है। शेयर बाजार की भविष्यवाणी आपको स्टॉक और शेयरों के क्षेत्र में पूर्ण जानकारी प्रदान कर सकती है। जून 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियां यहां दी गई है। जानें कि आप इस महीने बाजार से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

शेयर बाजार को काफी आकर्षक विकल्प माना जाता है, यही वजह है कि हर कोई शेयर बाजार में निवेश करना चाहता है और अभूतपूर्व मुनाफा कमाना चाहता है। स्टॉक मार्केट वह जगह है जहां स्टॉक के खरीदार और विक्रेता व्यापार करने के लिए मिलते हैं। यहां, निवेशकों को अपने निवेश के बारे में सतर्क रहना चाहिए क्योंकि बाजार आपको लाभ अर्जित करने का मौका दे सकता है और यहां आपको नुकसान भी हो सकता है। इसलिए निवेश करते समय सावधानी बरतनी चाहिए। इसलिए, आपको निवेश के लिए इस लेख में शेयर बाजार की भविष्यवाणियों का बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए।

ज्योतिष एक दिव्य विज्ञान है जो हमारे जीवन और सांसारिक घटनाओं पर ग्रहों के प्रभाव का अध्ययन करता है। क्या आप सोच रहे हैं कि क्या ग्रहों का शेयर बाजार पर असर पड़ेगा? इसका जवाब है हां। शेयर बाजार पर ग्रहों के प्रभाव का उपयोग शेयर बाजार के रुझानों की भविष्यवाणी करने के लिए किया जा सकता है। स्टॉक मार्केट की स्थितियों की भविष्यवाणी करने में बहुत सारे शोध किए जाते हैं कई पहलुओं का विश्लेषण किया जाता है। यही कारण है कि केवल एक पेशेवर ज्योतिषी को ही स्टॉक मार्केट की भविष्यवाणी करने का कार्य करना चाहिए।

ज्योतिष के अनुसार, हम लाभ कमाएंगे या नुकसान उठाएंगे, इसमें ग्रहों और ग्रहों की स्थिति महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जैसा कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए व्यक्तिगत कुंडली अलग-अलग होते हैं, अनुकूल दशा और गोचर वाले लोग लाभ अर्जित करते हैं। दूसरी ओर, प्रतिकूल दशा वाले लोगों को नुकसान होने की संभावना अधिक होती है। जब आप ज्योतिषीय कारकों के साथ सुरक्षा विश्लेषण को जोड़ते हैं, तो आपके लाभ कमाने की बेहतर संभावना होती है। यह जांचना भी अत्यधिक उचित है कि आपकी जन्म कुंडली स्टॉक मार्केट निवेश का समर्थन करेगी या नहीं। इसके अतिरिक्त, निवेश करने के लिए अनुकूल समय और लाभदायक शेयरों की जांच करें, और उसके बाद ही निवेश के लिए जाएं। इसमें एक विशेषज्ञ एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी आपकी मदद कर सकते हैं।

आप एक निवेशक हैं, इसलिए आपको उचित निर्णय लेने की आवश्यकता है क्योंकि आप लाभ या हानि के लिए जिम्मेदार हैं। इसलिए, निवेश करने से पहले किसी कुशल ज्योतिषी से अपने कुंडली का विश्लेषण करवाना हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है। यह वह जगह है जहां बीएसई की भविष्यवाणियां, स्टॉक मार्केट ज्योतिष भविष्यवाणियां, मासिक निफ्टी भविष्यवाणियां, शेयर बाजार की भविष्यवाणियां दी गई हैं। ये आपको बहुत जरूरी मदद प्रदान कर सकते हैं। ऐसे में आपको अपने सभी प्रश्नों के जवाब के लिए ज्योतिष से परामर्श लेना चाहिए। ज्योतिष संबंधी प्रश्नों के उत्तर खोज रहे हैं? तो भी एस्ट्रोयोगी एस्ट्रोलॉजर एस्ट्रो श्री से कंसल्ट करें। 

जून 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियां

मासिक स्टॉक मार्केट ज्योतिष भविष्यवाणियां जून 2022 में ग्रहों के गोचर की स्थिति और अन्य ज्योतिषीय कारकों पर आधारित हैं। जून 2022 में शेयर बाजार काफी औसत रहने की उम्मीद है। ज्योतिषियों कहना है कि निवेशकों के लिए यह महीना औसत रहेगा और मुनाफे से ज्यादा नुकसान देने वाला महीना नजर आ रहा है। यदि आप स्टॉक मार्केट में नए हैं तो स्टॉक मार्केट से दूर रहना सबसे अच्छा है क्योंकि संभावना है कि आपको भारी नुकसान हो सकता है। पेशेवरों के लिए यह महीना काफी औसत रहेगा, इसलिए अत्यधिक सावधानी के साथ व्यापार करें। हालांकि, कुछ अप्रत्याशित होगा, इसलिए इसके लिए तैयार रहें।

यदि आप सही तरीके से व्यापार कर रहे हैं तो अच्छा लाभ प्राप्त करने की उत्कृष्ट संभावनाएं हैं। नए व्यापारियों के लिए यह महीना अनुकूल नहीं रहेगा। आप उन शेयरों की सूची तैयार कर सकते हैं जिनमें आप भविष्य में व्यापार करेंगे। एक करीबी विश्लेषण आपको लाभ देगा; इसलिए, स्टॉक मार्केट में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले योग्य और सबसे अधिक लाभदायक शेयरों का रिकॉर्ड रखकर व्यक्तिगत विश्लेषण करें।

राशि चक्र के सभी राशियों के लिए जून 2022 शेयर बाजार की भविष्यवाणियां

जून 2022 के लिए स्टॉक मार्केट भविष्यवाणियां नीचे दी गई हैं। स्टॉक मार्केट भविष्यफल को आसानी से समझने योग्य बनाने के लिए, उन्हें तीन भागों में विभाजित किया गया है। पहला भाग महीने की शुरुआत में 10 दिनों के लिए, उसके बाद मध्य भाग 10 दिनों के लिए और फिर अंतिम भाग, जो 10 दिनों के लिए है। यह भविष्यवाणियों को और अधिक सरल बना देगा, और अधिक स्पष्टता प्रदान करेगा। आइए सभी राशियों के लिए स्टॉक मार्केट ज्योतिष भविष्यवाणियों को पढ़ें।

मेष राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

मेष राशि के जातक शुरुआती 10 दिन आपके लिए अच्छे रहने की उम्मीद है। इस समय भविष्य में लाभ कमाने के लिए अपनी पिछली गलतियों से सीखने की सलाह दी जाती है। लाभ अर्जित करने के लिए आपको अपने बौद्धिक क्षमता और पिछले अनुभवों का ठीक से उपयोग करना चाहिए। जून का मध्य भाग थोड़ा औसत रहेगा। आप अटका हुआ महसूस कर सकते हैं, या चीजें आपके अनुसार काम नहीं करेंगी, लेकिन यह ठीक है। इस समय का उपयोग विश्लेषण, आत्म-सुधार और शोध करने के लिए करना सबसे अच्छा होगा जो भविष्य में आपको लाभ कमाने में मदद करेगा। जून का अंतिम भाग आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। इस अवधि में आपको लाभ मिलने या अच्छा व्यापार करने की अच्छी संभावना है। आप कोई भी कार्य करने से पहले अपने जीवन में वरिष्ठों की मदद ले सकते हैं।

उपाय- प्रतिदिन सूर्य को जल और लाल फूल अर्पित करें। साथ ही प्रतिदिन हृदय आदित्य स्तोत्र का पाठ करें।

वृषभ राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। आप वृषभ जातक अपने प्रयासों से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। माह का यह भाग व्यापार के लिए उत्तम रहेगा। जून का मध्य भाग बहुतायत से भरा रहेगा। आपको इस समय का उपयोग अच्छे शेयरों में निवेश करने और भविष्य में मुनाफा कमाने के लिए करना चाहिए। जून का अंतिम भाग ट्रेडिंग के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए आपको इस दौरान ट्रेडिंग करने से बचना चाहिए। व्यापार अत्यंत सावधानी से किया जाना चाहिए, अन्यथा, आपको भारी नुकसान होने की संभावना है।

उपाय- "ओम गं गणपतये नमः" का जाप करें और प्रतिदिन भगवान गणेश की पूजा करें।

मिथुन राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। यदि आप एक जानकार निवेशक हैं तो इस अवधि में आपको लाभ मिलने की अच्छी संभावना है। जिन शेयरों से आप मिथुन जातक भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं, उनसे भविष्य में लाभ मिलने की उम्मीद है। जून का मध्य भाग आपके लिए लाभ कमाने के लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान आप अच्छी ट्रेडिंग कर सकते हैं। इस समय में आपको व्यापार के सरल तरीकों को अपनाना होगा। जिससे आपको लाभ हो सकता है। नए निवेश या ट्रेडिंग के लिए जून का अंतिम भाग अच्छे संकेत दे रहा है। इस समय आप ट्रेडिंग कर सकते हैं।

उपाय- दिन में तीन बार श्री सूक्त का पाठ करें।

कर्क राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

कर्क राशि वालों के लिए जून का पहला भाग अच्छा रहेगा। इस समय आप चीजों को लेकर भ्रमित हो सकते हैं, लेकिन एक स्मार्ट निवेशक के लिए मुनाफा कमाने के लिए समय उपयुक्त है। बेहतर होगा कि लाभ कमाने के लिए प्रयास करते रहें। महीने का मध्य भाग निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं लग रहा है इसलिए कोई भी नया निवेश करने से बचें। साथ ही ट्रेडिंग भी सावधानी से करनी चाहिए। माह का अंतिम भाग भी आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय का उपयोग उचित निवेश और सावधानीपूर्वक व्यापार के लिए करना सबसे अच्छा होगा। ट्रेडिंग से पहले आपको अपने निवेश के लिए क्या अच्छा है और क्या बुरा, इसका सावधानीपूर्वक आकलन करना चाहिए।

उपाय- प्रतिदिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। यह वह समय है जब आप सिंह राशि वाले कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने पसंदीदा शेयरों पर लगातार नजर रखकर अच्छा मुनाफा तय कर सकते हैं। स्टॉक मार्केट के बारे में आपका ज्ञान इस अवधि के दौरान आपको मुनाफा कमाने में मदद करेगा। जून का मध्य भाग आपके लिए फिर से अच्छा रहेगा। इस माह आपको कुछ अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको इंतज़ार करना होगा। आपको अपने गुरुओं, बड़ों से मार्गदर्शन लेना चाहिए, जो आपके लिए सहायक होगा। जून का अंतिम भाग कुछ महत्वपूर्ण परिवर्तनों के बारे में होगा, इसलिए इस अवधि के दौरान आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। यह अवधि औसत रहेगी, और आपको नुकसान होने की संभावना है, इसलिए व्यापार करते समय सतर्क रहें।

उपाय- बृहस्पति और बुध बीज मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें।

कन्या राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग निश्चित रूप से आप कन्या राशि के जातकों के लिए सही नहीं रहेगा। इस दौरान आपकी इच्छा के अनुसार चीजें नहीं होने पर आप ऊर्जा में कमी महसूस कर सकते हैं। कठोर न बनें, कुछ गलतियां करना ठीक है, लेकिन हमेशा याद रखें कि आपको अपनी गलतियों को दोहराना नहीं चाहिए। इसे हमेशा अपनी गलतियों से हमें सीखना चाहिए। इस दौरान व्यापार करने से बचें। जून का मध्य भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको इस समय का सदुपयोग लाभ कमाने के लिए करना चाहिए। आप इस दौरान कुछ नए और लाभदायक शेयरों की तलाश भी कर सकते हैं। जून का अंतिम भाग भी लाभ कमाने के लिए उपयुक्त है। यदि इस अवधि का सही उपयोग किया जाए, तो आपको बहुतायत में लाभ होगा। यह इस बात का भी संकेत है कि आपको शेयरों में बने रहना चाहिए क्योंकि उनसे भविष्य में मुनाफा देने की उम्मीद की जाती है।

उपाय- प्रतिदिन दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें।

तुला राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग आपके लिए सही नहीं है, इसलिए व्यापार से दूर रहें। आपको सह-निवेशकों या शेयर बाजार से जुड़े लोगों के साथ झगड़े और बहस से बचना चाहिए। इसके बजाय, अपने ज्ञान को इस तरह से साझा करने का प्रयास करें जिससे आप नई चीजें सीख सकें या खोज सकें। जून का मध्य भाग फिर से सुझाव देता है कि आप तुला जातक अपने विकल्पों पर विचार करने के लिए कुछ समय लें, यानी, इस हिस्से में व्यापार न करना बेहतर है, लेकिन इस समय का उपयोग अपने पोर्टफोलियो का विश्लेषण करने के लिए करें। साथ ही, यह कुछ और नए शेयरों की खोज करने का समय है जिनमें अच्छी संभावनाएं हैं। जून का अंतिम भाग अनुकूल रहेगा, इसलिए आप इस अवधि में व्यापार कर सकते हैं लेकिन सुनिश्चित करें कि आप लाभदायक शेयरों में व्यापार करते हैं।

उपाय- कोशिश करें कि कच्चा गुड़ खाएं या पानी में गुड़ मिलाकर पीएं। साथ ही सूर्य को जल अर्पित करें। शिवलिंग का अभिषेक प्रतिदिन करें, चाहे मंदिर में हो या घर में।

वृश्चिक राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहने की उम्मीद है। महीने के इस हिस्से में सफलता का राज अपनी रणनीतियों को बेहद गोपनीय रखना है। इस दौरान लाभ प्राप्त करने के लिए अपनी योजनाओं को दूसरों के साथ साझा न करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको लाभ मिलने की पूरी संभावना है। शेयर बाजार से जुड़े मामलों को लेकर इस महीने का मध्य भाग आप वृश्चिक राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। बस स्वयं का मार्गदर्शन करने में मदद के लिए अपने भीतर की आवाज सुनने का प्रयास करें, लाभ तय करने के लिए शेयरों का ठीक से व्याख्या करना याद रखें। जून का अंतिम भाग काफी औसत रहेगा इसलिए व्यापार करने से बचें क्योंकि नुकसान की संभावना है।

उपाय- बृहस्पति के बीज मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें।

धनु राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग आप धनु जातकों के लिए काफी औसत रहने की संभावना दिखायी दे रही है। इसलिए, इस अवधि के दौरान, व्यापार का सुझाव नहीं दिया जा सकता है। यह समय धैर्य रखने का है। इस समय के दौरान, या तो लंबी अवधि के निवेश का सुझाव दिया जाता है, या आपको पहले से निवेश किए गए शेयरों के बढ़ने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। जून के मध्य भाग में सोच-समझकर निर्णय लें। जून का यह भाग ट्रेडिंग या मुनाफावसूली के लिए तभी अनुकूल है जब सभी सावधानियों को ध्यान में रखते हुए व्यापार किया जाए। माह का अंतिम भाग आपके लिए प्रतिकूल है, इसलिए आपको हानि हो सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप ट्रेडिंग से बचें। इस दौरान आपको जो भी सलाह मिल रही है उससे बचें, क्योंकि उस निवेश सलाह से आपको नुकसान भी हो सकता है।

उपाय- प्रतिदिन कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। इसके अलावा, "ओम हन हनुमते नमः" के साथ भगवान हनुमान की पूजा करें।

मकर राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

मकर राशि के लोगों के लिए महीने का पहला भाग लाभदायक रहने की उम्मीद है। यह सलाह दी जाती है कि पुराने शेयरों से न चिपकें जिससे आपको अतीत में नुकसान हुआ हो। यह सही शेयरों की खोज करके मुनाफावसूली करने का समय है। जून का मध्य भाग आपके लिए औसत रहेगा इसलिए इस दौरान व्यापार करने से बचें। जून का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा नहीं है। ऐसे में व्यापार करने की सलाह नहीं दी जा सकती है। इस दौरान धोखा मिलने के योग हैं, इसलिए सतर्क रहें और कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें।

उपाय- प्रतिदिन महालक्ष्मी अष्टकम का पाठ करें। साथ ही प्रतिदिन हनुमान चालीसा का भी पाठ करें।

कुंभ राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यफल जून 2022

जून का पहला भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार करते समय लाभ कमाने के लिए आप कुंभ जातकों को सभी चीजों को उचित रूप से संतुलित करना चाहिए। जून का मध्य भाग आपके लिए अच्छा रहेगा। आप औरों से बहुत आगे निकल जाएंगे। हालांकि, यदि आप एक नौसिखिया हैं, तो आपको अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, इसलिए सभी प्रतिकूलताओं का सामना करने और अंतिम विजेता के रूप में उभरने के लिए धैर्य और साहस रखें। अपने साहस को बनाए रखें, और आप एक दिन सफल होंगे। वर्तमान समय अनुकूल है इसलिए इस अवधि के दौरान लंबी अवधि के निवेश के लिए जाएं। जून का अंतिम भाग किसी भी व्यापारिक संभावनाओं के लिए अच्छा है। यह आपके अनुभव का उपयोग करके स्मार्ट निर्णय लेने का समय है, क्योंकि यह आपको भविष्य में लाभ प्रदान करेगा।

उपाय- प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। अपने सभी कामों के लिए हरे रंग की कलम का उपयोग करने का प्रयास करें।

मीन राशि के लिए शेयर बाजार भविष्यवाणी जून 2022

जून का पहला भाग मीन राशि वालों के लिए लाभप्रद रहेगा। आपको ईश्वरीय प्रक्रिया पर भरोसा करना चाहिए और सफलता के लिए अपने ज्ञान का उपयोग करना चाहिए। यह वह समय है जब लोग आपके प्रयासों को पहचानेंगे और आप एक उपलब्धि हासिल करेंगे। आपने कड़ी मेहनत की है, और अब समय है अपने फल को प्राप्त करने का। यदि आप इस कीमती समय का सदुपयोग करेंगे तो जून का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। नुकसान की संभावना हमेशा बनी रहती है, लेकिन बिना जोखिम उठाए कुछ भी हासिल नहीं होता है। इसलिए, कम जोखिम के साथ नए स्टॉक की खोज करके इसे एक साहसिक कार्य के रूप में लेने की सलाह दी जाती है, लेकिन भविष्य में बहुत अधिक संभावनाएं हैं। जून का अंतिम भाग आपके लिए अच्छा रहेगा; बुद्धिमानी से व्यापार करें। अच्छी क्षमता वाले नए शेयरों का पता लगाएं। इससे आपको भविष्य में लाभ होगा।

उपाय- शिवलिंग का अभिषेक प्रतिदिन घर या किसी मंदिर में करें। शनिवार के दिन हल्दी, काली मिर्च, गरम मसाला, एलोवेरा आदि औषधि या औषधीय महत्व वाली चीजों का दान करें।

 

नोट- आपको याद रखना चाहिए कि ये सामान्यीकृत भविष्यवाणियां हैं, इसलिए वे हर व्यक्ति के लिए सटीक हो भी सकती हैं और नहीं भी। इस प्रकार, ऐसी स्थितियों में, निवेश करने से पहले अपनी व्यक्तिगत जन्म कुंडली का विश्लेषण कर लेना सबसे अच्छा है ताकि आपको निवेश के लिए सही समय का पता चल सके।

अपनी कुंडली विश्लेषण कराने के लिए एस्ट्रोयोगी एस्ट्रो श्री से अभी परामर्श करें।

✍️ लेखक- एस्ट्रो श्री

chat Support Chat now for Support
chat Support Support