जानें सितंबर 2022 में किन राशि वालों को स्टॉक में निवेश पर मिलेगा बेहतर रिटर्न?

Fri, Sep 02, 2022
Team Astroyogi  एस्ट्रो श्री के द्वारा
Fri, Sep 02, 2022
Team Astroyogi  एस्ट्रो श्री के द्वारा
जानें सितंबर 2022 में किन राशि वालों को स्टॉक में निवेश पर मिलेगा बेहतर रिटर्न?

एक लाभदायक निवेश पोर्टफोलियो बनाने की कुंजी सही समय पर सही स्टॉक में निवेश करना है। सितंबर महीने में ट्रेडिंग से क्या उम्मीद की जाए, यह जानने के लिए सितंबर 2022 के लिए इस मासिक स्टॉक मार्केट ज्योतिष पूर्वानुमान को पढ़ें। मासिक शेयर बाजार पूर्वानुमान ग्रहों की चाल और स्थिति पर आधारित होते हैं, जो आपकी वित्तीय स्थिति के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रकट करते हैं।

धन, मनुष्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण संसाधनों में से एक है। हर कोई अपने वर्तमान और भविष्य के लिए एक ब्राइट फाइनेंशियल फ्यूचर चाहता है। इस कारण हर कोई जितना संभव हो उतना पैसा कमाने की इच्छा रखता है और अपनी आय बढ़ाने के लिए बुद्धिमानी से निवेश करता है। इस इच्छा को पूरा करने के लिए, व्यक्ति विभिन्न क्षेत्रों में फाइनेंशियल इंवेस्टमेंट करते हैं, जैसे एक निवेश माध्यम शेयर या स्टॉक मार्केट भी है। शेयरों के उतार-चढ़ाव की भविष्यवाणी करने के लिए कई तरीकों का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन उनमें से कोई भी पूरी तरह से सटीक नहीं है।

ज्योतिष, जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, ग्रहों की गति और स्थिति का अध्ययन है, जिसका उपयोग भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करने के लिए किया जाता है। यद्यपि ज्योतिष अपने आप में सटीक है, लेकिन इसके लिए बहुत अधिक सटीक अनुमान की आवश्यकता है, और अभी भी लोगों के पास सटीक पूर्वानुमान लगाने की एक सीमित क्षमता है। हालांकि ज्योतिष से अधिक सटीक भविष्यवाणियां की जा सकती हैं। आपको शेयरों में डील करते समय सावधान रहना चाहिए क्योंकि इसमें हमेशा पैसा लाभ और नुकसान की संभावना होती है। ज्योतिष को निवेश की भविष्यवाणी करने में मदद करने के लिए उपकरण के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन निवेशकों को निवेश के लिए अपनी बुद्धि और ज्ञान का भी उपयोग करना चाहिए। निवेश करने से पहले, निवेश के दिशा-निर्देशों का पालन करें। यहां, आप सितंबर के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियों के बारे में जान सकते हैं, लेकिन फिर भी याद रखें कि आपको समझदारी से निवेश करना है।

 सितंबर 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

शेयर बाजार की भविष्यवाणी पूरी तरह से सितंबर 2022 में ग्रहों के गोचर की स्थिति के साथ ज्योतिषीय संभावनाओं पर आधारित है। यहां, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि ग्रहों की अच्छी स्थिति और स्टॉक मार्केट व ट्रेडिंग के लिए सपोर्टिव चार्ट वाले लोगों के लिए इसमें लाभ कमाने की अच्छी संभावनाएं हैं। नहीं तो नुकसान की भी हो सकता है, इसलिए शेयर बाजार में निवेश करने से पहले अपने चार्ट का विश्लेषण करें। साथ ही, आपको शेयर बाजार में निवेश की कुछ बुनियादी जानकारी होनी चाहिए। याद रखें, ये केवल सलाह हैं, इसलिए आपको निवेश करने या प्रतिकूल समय में ट्रेडिंग से दूर रहने के लिए इनका उचित उपयोग करना चाहिए। 

यदि आप इसका सही उपयोग करते हैं तो सितंबर 2022 सभी निवेशकों के लिए एक अच्छा महीना होने की उम्मीद है। यह महीना अच्छा रहने के साथ ही साथ इस महीने के दौरान सेंसेक्स के बढ़ने की भी उम्मीद है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार इस महीने में तेजी का रुख देखने को मिलेगा। पुराने निवेशकों को इस अवधि के दौरान धैर्य रखना चाहिए, इसलिए अपने शेयरों को होल्ड रखें क्योंकि अभी भी मुनाफावसूली करने का समय है। यह महीना बदलाव या सुधार करने का है। भले ही सफलता की उम्मीद की जा रही हो, फिर भी बुद्धि का प्रयोग करें और विश्वसनीय शेयरों में लंबी अवधि के लिए निवेश करें। इंट्राडे ट्रेडर्स को भी इस महीने लाभ होने की उम्मीद है, यदि वे समय का सही उपयोग और मिलान करते हैं और सही ढंग से ट्रेडिंग करते हैं। आपकी अपेक्षाएं लगभग निश्चित रूप से पूरी होंगी, इसलिए समझदारी से ट्रेड़िंग करें अन्यथा आपको धन की हानि भी हो सकती है। महीने के मध्य के बाद, आप एक बड़ा इवेंट देखेंगे, जिससे आपके निवेश को लाभ होगा। कृपया पहले आकलन करें और फिर ठीक से निवेश करें। 

यदि आपके पास एस्ट्रोलॉजी से संबंधित कोई सवाल है तो अभी बात करें एस्ट्रो श्री से केवल एस्ट्रोयोगी पर।

कैसा होगा सितंबर 2022 में शेयर बाजार का हाल, गिरेगा या अब आएगी तेजी?

सितंबर 2022 के लिए पूर्वानुमान या भविष्यवाणियां नीचे दी गई हैं। शेयर बाजार के पूर्वानुमानों को समझने में आसान बनाने के लिए उन्हें तीन खंडों में विभाजित किया गया है। पहला भाग पहले 10 दिनों को कवर करता है, मध्य भाग अगले 10 दिनों को कवर करता है, और अंतिम भाग पिछले 11 दिनों को कवर करता है। इससे स्पष्ट भविष्यवाणी समझने में मदद मिलेगी।

 मेष राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

मेष राशि वालों के लिए महीने का पहला भाग अच्छा होने की संभावना है। यह लंबी अवधि के निवेश के लिए बहुत अच्छा है, जिससे भविष्य में अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। महीने का मध्य भाग भी आपके लिए अच्छा है। इस प्रकार, इस अवधि में किया गया निवेश अच्छा रिटर्न देगा इसके साथ ही आपको इन शेयरों के ऊपर जाने के लिए धैर्य रखना चाहिए और उसके बाद ही मुनाफावसूली करनी चाहिए। महीने का अंतिम भाग निवेश और ट्रेडिंग के लिए भी अच्छा प्रतीत होता है। हालांकि, अपने सभी ज्ञान और तकनीकी कौशल का उपयोग करके ही निवेश करें।

उपाय- शनिवार के दिन औषधि का दान करें। 

वृषभ राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

जैसा कि शेयर बाजार की भविष्यवाणी सितंबर 2022 बताती है, इस महीने का शुरुआती भाग वृषभ राशि वालों के लिए फायदेमंद रहेगा। लंबी अवधि के निवेश के लिए समय सही है। शेयरों पर अभी होल्ड करना एक अच्छा विचार है क्योंकि भविष्य में मुनाफे का अनुमान है। आपकी निवेश रणनीति में बड़े बदलाव महीने के मध्य में होने की संभावना है या आपकी सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए बदलाव आवश्यक हो सकते हैं। आप इसमें अपनी प्राफिट-एक्सप्लोरेशन टेक्निक्स में नवीनता पा सकते हैं। महीने का अंतिम भाग कुछ ठहराव या ऐसी स्थिति से शुरू होता है, जिसमें आप खुद को फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं, लेकिन समय के साथ आप सफलतापूर्वक पैसा कमाने के तरीके खोज लेंगे। 

उपाय- प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें या सुनें। 

मिथुन राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

इस महीने का पहला भाग मिथुन राशि वालों के लिए अच्छा है। आपको निवेश के सभी नियमों और विनियमों का पालन करना चाहिए, यानी निवेश करने के लिए प्रक्रिया या चरणों का पालन करना चाहिए। इस दौरान छोटी कंपनियों में निवेश न करें। इस अवधि में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। माह का मध्य भाग आपके लिए औसत रह सकता है। आपको इस अवधि में सावधानी से निवेश करना चाहिए क्योंकि इस अवधि में कोई बड़ी घटना घटने की आशंका है। महीने का अंतिम भाग कह रहा है कि आपको अपने पिछले अनुभवों से सीखना चाहिए, चाहे वह अच्छा हो या खराब। जो भी हो लेकिन फिर नए लाभकारी शेयरों का पता लगाने की कोशिश करें और उनमें निवेश करना शुरू करें। यह कुछ नए नए दीर्घकालिक अच्छे निवेश के लिए शेयरों का पता लगाने का समय है। शुक्र की होरा में शेयर न खरीदें।  

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का जाप करें। 

ये भी देखें : मासिक राशिफल सितम्बर 2022अंकज्योतिष राशिफल सितम्बर 2022

कर्क राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

कर्क राशि के जातकों के लिए महीने का पहला भाग शेयर बाजार में निवेश के लिहाज से अनुकूल है। शेयर बाजार में सफल होने के लिए आपको अपने कौशल का उपयोग करना चाहिए। लाभदायक स्टॉक ट्रेडिंग के माध्यम से पैसा बनाने के लिए यह समय सीमा उपयुक्त है। महीने की मध्य अवधि बताती है कि आप पिछले निवेश से लाभ कमा कर सकते हैं। पूर्व में आपने जो हासिल किया है, उससे अधिक मुनाफा कमाने करने के उद्देश्य से अपनी लड़ाई की भावना को ऊंचा रखें। महीने के अंतिम भाग में आपको सलाह है कि अपने गुरु या मार्गदर्शक (यदि कोई हो) से उचित मार्गदर्शन लें और फिर शेयरों में निवेश करें। अपनी लड़ाई की भावना को बनाए रखें और पहले की तुलना में अधिक लाभ अर्जित करने का प्रयास करें। स्टॉक में निवेश करने से पहले अपने मेंटर या गाइड (यदि आपके पास है) से सलाह लेने के लिए महीने के अंत तक इंतजार करना सबसे अच्छा है। अपने मेंटर की बात पूरी तरह से समझने के बाद, आप ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं।  बुध  होरा के दौरान ट्रेडिंग करने से बचें। 

उपाय- प्रतिदिन तीन बार महालक्ष्मी अष्टकम का पाठ करें। 

सिंह राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

सितंबर के शुरुआती 10 दिन शेयर बाजार में ट्रेडिंग के लिहाज से सिंह राशि वालों के लिए अच्छे रहने की उम्मीद है। प्रॉफिट बुक करने के लिए, आपको दूसरों द्वारा साझा किए गए ज्ञान की जांच करनी चाहिए और तब उसे लागू करना चाहिए। महीने का मध्य भाग निवेश और ट्रेडिंग के लिए अच्छा है। उचित ट्रेडिंग टेक्निक्स के साथ, आप इस समय सीमा में लाभ कमा सकते हैं। माह का अंतिम भाग आपके लिए औसत रहेगा। इस दौरान आप खुद को असमंजस की स्थिति में पा सकते हैं। यह समय सीमा व्यापार के लिए आदर्श नहीं है जब तक कि आप अपने निवेश के बारे में खुद सुनिश्चित न हों। बुद्धिमानी से विचार करने के बाद ही शेयर बाजार में ट्रेडिंग करें। सितंबर के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी के अनुसार छोटे व्यवसायों में निवेश न करें।

उपाय- विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें या सुनें। 

कन्या राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

शेयर बाजार में निवेश के लिए इस महीने का पहला भाग कन्या राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। आपको इस समय के दौरान सही स्टॉक खरीदकर और किसी भी सबपर को बेचकर अपनी प्रोफ़ाइल को ठीक से बनाने पर ध्यान देना चाहिए। टॉप शेयरों से कमाई करने के इस अवसर का लाभ उठाएं। माह के मध्य में ट्रेडिंग करने से बचें। भविष्य में लाभ के लिए आपको इस अवधि में रुझान देखना चाहिए, इसलिए इस अवधि में सेंसेक्स पर कड़ी नजर रखें। फिर से, महीने का अंतिम सप्ताह आपके लिए लाभ कमाने और सेलिब्रेट करने का एक शानदार समय है। अब समय है अपने अंदर जाने का, जो आप चाहते हैं उसका गहराई से विश्लेषण करें और भविष्य के लिए रणनीति विकसित करें। 

उपाय- अच्छी कमाई के लिए रुद्राष्टाध्यायी पाठ करें। 

ये भी देखें : टैरो रीडिंग सितम्बर 2022शुभ मुहूर्त सितम्बर 2022

तुला राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

महीने की शुरुआत तुला राशि वालों के लिए एक नई शुरुआत का प्रतिनिधित्व करती है। आपको इस बात का बेहतर अंदाजा होगा कि इस अवधि के दौरान क्या निवेश करना है और क्या ट्रेड करना है, इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाएं। महीने का मध्य भाग धन और धन के मामले में आपके लिए अच्छा है, इसलिए आप या तो भविष्य के लिए निवेश कर सकते हैं या इस दौरान मुनाफावसूली कर सकते हैं। इसका सदुपयोग करने के लिए महीने का अंतिम सप्ताह आपके लिए अच्छा है। आपका जीवन और प्रोफ़ाइल इसके कारण कुछ महत्वपूर्ण क्षणों से गुजरते हुए दिखता है। अब खराब स्टॉक निवेश से बचते हुए प्रवाह के साथ जाने का समय है। महीने का अंतिम भाग का अच्छा उपयोग कर सकते हैं। यह आपके जीवन और प्रोफ़ाइल के लिए एक महत्वपूर्ण समय है। अब खराब स्टॉक निवेश से बचते हुए प्रवाह के साथ जाने का समय है। बुध होरा के दौरान निवेश करने से बचें। 

उपाय- आदित्य हृदय स्तोत्र का प्रतिदिन पाठ करें। 

 वृश्चिक राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

महीने के पहले कुछ दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए फायदेमंद हैं। यह अनिश्चितता का दौर है, जिसे नए शेयरों में निवेश करके दूर किया जा सकता है। इस प्रकार नए और आशाजनक शेयरों की खोज करना फायदेमंद रहेगा। प्रॉफिट अभी बुक किया जाना चाहिए। महीने का मध्य भाग भी लाभकारी होगा। आपको अपनी क्षमताओं और बुद्धि का उपयोग लाभ और समृद्धि के लिए करना चाहिए। अंतिम भाग आपके लिए औसत रहने की संभावना है। व्यापार करते समय सतर्क रहें, क्योंकि धन हानि होने का खतरा है। आपके पास उन चीजों को देखने का अवसर है जो दूसरे नहीं कर सकते हैं, जिससे आप अंतिम ट्रेडिंग विशेषज्ञ बन जाते हैं। शुक्र की होरा में ट्रेडिंग करने से बचें। 

उपाय- गायों को प्रतिदिन (विशेषकर बुधवार को) हरा चारा खिलाएं। 

धनु राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

सितंबर माह के शेयर बाजार की भविष्यवाणी के अनुसार सितंबर का पहला भाग धनु राशि वालों लिए फायदेमंद रहेगा। यह प्रॉफिट बुक करने का समय है, या फिर यदि आप लंबे समय से निवेश करने पर विचार कर रहे हैं, तो ऐसा करने का यही सही समय है। यह अवधि अनुकूल है, इसलिए मुनाफावसूली या ट्रेडिंग करके इसका अधिकतम लाभ उठाएं। महीने के मध्य से भी आपको लाभ होगा। शेयर बाजार में कोई भी निवेश करने से पहले इस दौरान अपने साथी से प्रोफेशनल गाइडेंस प्राप्त करें। इस दौरान सावधानी और समझदारी से ट्रेडिंग करें। महीने का अंतिम भाग शेयर बाजार से पैसा कमाने और उसका सदुपयोग करने के लिए अच्छा है। मंगल की होरा में ट्रेडिंग करने से बचें। 

उपाय- रोज सुबह-शाम देवी लक्ष्मी के सामने श्री सूक्तम का जाप करें और घी का दीपक जलाएं। 

मकर राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

महीने का पहला भाग इस बात का संकेत देता है कि इस दौरान मकर राशि वालों को नुकसान हो सकता है। परिणामस्वरूप, इस समय आपको ट्रेडिंग नहीं करने की सलाह है। इस दौरान आपको थकान महसूस हो सकती है, जो बिल्कुल सामान्य है। ट्रेडिंग करते समय सावधान रहें। महीने का मध्य भाग आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इस दौरान आप शेयर बाजार में ट्रेडिंग या निवेश कर सकते हैं। महीने का अंतिम भाग भी आपके लिए लाभदायक है। शेयर बाजार की टेक्निक्स की आपकी समझ आपको लाभ कमाने में मदद करेगी। बृहस्पति होरा में व्यापार करने से बचें।

उपाय- प्रतिदिन हनुमान चालीसा का जाप करें। 

 कुंभ राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

इस महीने का पहला भाग कुंभ राशि वालों के लिए अच्छा है। यह उम्मीद की जाती है कि कुछ अद्भुत और अविश्वसनीय रूप से अप्रत्याशित घटित होगा। यद्यपि आपके पास एक बड़ा लाभ कमाने का एक अच्छा मौका है, जिम्मेदारी से ट्रेडिंग करते रहें, अन्यथा, आपका पैसा डूबने की आशंका है। यह समय सीमा आपके लिए आदर्श है। अपनी दृष्टि को साकार करने के लिए आपको एकाग्र होना चाहिए। महीने का मध्य भाग भी लाभदायक है। उचित निवेश और ट्रेडिंग के साथ लाभ बुक किया जा सकता है। महीने का अंतिम भाग आपके लिए औसत है, इसलिए ट्रेडिंग या निवेश करते समय सावधानी बरतें। 

उपाय- प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। 

मीन राशि के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी 

महीने के शुरुआती भाग के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणी के अनुसार शेयर बाजार में निवेश के करने के लिए मीन राशि वालों के लिए यह एक अच्छा समय है। यह सलाह दी जाती है कि आप अपने पोर्टफोलियो को ठीक से संतुलित करें। भविष्य में लाभ प्राप्त करने के लिए यह धैर्य रखने का समय है। बहुत अधिक तनाव लेने से बचें, इस अवधि के दौरान धैर्य और आत्म-संयम रखें। महीने का मध्य भाग आपके लिए अच्छा है। अपनी पूरी बुद्धि का उपयोग करके ट्रडिंग और निवेश करें, और आप अपने गुरु या मार्गदर्शक की भी मदद ले सकते हैं। माह का अंतिम भाग आपके लिए बहुत ही औसत है। इस प्रकार, इस अवधि में बल्क में ट्रडिंग करने से बचें, क्योंकि इससे आपको नुकसान हो सकता है। 

उपाय- शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं और प्रतिदिन दशरथ कृत शनि स्तोत्र का पाठ करें। 

नोट: याद रखें कि यह भविष्यवाणियां सभी के लिए सटीक हो भी सकती हैं और नहीं भी, क्योंकि ये केवल सामान्यीकृत पूर्वानुमान हैं। इस कारण शेयर बाजार में निवेश करने का सबसे अच्छा समय निर्धारित करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि कोई भी फाइनेंशियल निर्णय लेने से पहले किसी एस्ट्रोलॉजर्स से अपनी जन्मकुंडली का विश्लेषण अवश्य करायें।  

सितंबर 2022 के लिए शेयर बाजार की भविष्यवाणियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो बात करें एस्ट्रोयोगी पर एस्ट्रो श्री से। 

✍️ By- एस्ट्रो श्री

एस्ट्रो श्री के द्वारा
Finance
Vedic astrology

आपके पसंदीदा लेख

नये लेख


एस्ट्रो श्री के द्वारा
Finance
Vedic astrology
आपका अनुभव कैसा रहा
facebook whatsapp twitter
ट्रेंडिंग लेख

यह भी देखें!

chat Support Chat now for Support