तुला राशि व्यवसायी

इनकी राशि का प्रतिक चिन्ह तुला है जो कि इनके संतुलित व कुशल व्यवसायी होने की ओर ईशारा करता है। इस राशि के जातकों में गजब का संयम होता है विपरीत से विपरीत परिस्थिति में भी अपने आप को बनाये रखने की अद्भुत शक्ति इनमें होती है। इनका राशि चिन्ह इनके न्याय प्रिय होने की ओर भी संकेत करता है। तुला राशि वाले कुशल वकील व जज हो सकते हैं। यदि जातक कानून के क्षेत्र में कार्य करने की सोच रहे हैं तो आप संकोच ना करें। इसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। कला ख़ासतौर से संगीत के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन बहुत ही सुंदर होता है। ऐसे में जातक म्यूजिक कंपोजर या डायरेक्टर भी बन सकता है। विज्ञान तथा समुद्रीज्ञान भी इस राशि के जातकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसके अलावा आप मदिरा फेक्ट्री का प्रबंधन भी पूरी कुशलता से कर सकते हैं। तुला व्यवसायी (Tula Rashi Professional) जातक के काम व उत्पादन क्षमता पर इनके मूड का सीधा प्रभाव पड़ता है। जिस समय जातक मानसिक रूप से पूरी तरह से शांत होते हैं उस समय इनका प्रदर्शन सबसे अच्छा होता है। वित्तीय रूप से जातक बहुत भाग्यवान होते हैं। ज्यादातर लोगों की शादी ऐसे जोतकों के साथ होती है जो कि जातक के अपेक्षा वित्तीय रूप से ज्यादा मजबूत होते हैं। इसके अलावा व्यावसायिक साझेदारी से भी आपको लाभ ही मिलता है।

 

तुला राशि के व्यवसायी जातकों का कुशल व्यवहारिक होना इनके लिए फायदेमंद होता है। तुला राशि के जातक बहुत ही सामाजिक होते हैं। जिसके चलते इनका व्यवहार सपन्न से लेकर हर तबके के साथ होता है। इनकी मित्र मंडली में कुछ ऐसे लोग होते हैं जो जातक का साथ कदम-कदम पर देते हैं, ऐसा भी कह सकते हैं कि जातक के लिए ये लोग एक रक्षक की भूमिका में रहते हैं। इस राशि के जातक चंचल होते हैं जो इनके व्यक्तित्व में झलकता है। जातक इसी के कारण सही समय पर फैसला नहीं ले पाते हैं जिसके चलते इन्हें उचित लाभ नहीं मिल पाता है। तुला जातक सुंदर व आकर्षक व्यक्तित्व के धनी होते हैं। जिसका लाभ जातक अपने करियर में उठा सकते हैं। जातक अपना भाग्य मॉडलींग और फैशन इंडस्ट्री में भी आजमा सकते हैं। क्योंकि ये कला व सौंदर्य के प्रसंशक हैं। इसके अलावा जातक मीडिया में भी अपना सफल करियर बनाने में सफल होते हैं। व्यवहारिकता इनके स्वभाव में ही होता है ऐसे में ये लोगों के बीच आसानी से अपना स्थान बना लेते हैं।

 

तुला जातक राजनीति में भी अच्छा आयाम स्थापित करने में कामयाब होते हैं। ये कुशल रणनीति कार होते हैं। इनके आंखों में चमक व चेहरे पर प्रसन्नता झलकती है। इनका स्वभाव सम होता है। किसी भी परिस्थिति में विचलित नहीं होते, दूसरों को प्रोत्साहन देना, सहारा देना इनका स्वभाव होता है। यही गुण लोगों को इनका मुरीद बना देता है। ये व्यक्ति कलाकार, सौंदर्योपासक व स्नेहिल होते हैं। व्यावहारिक होने के कारण इनके मित्र इन्हें पसंद करते हैं। तुला जातक खुले दिल से पैसा खर्च करते हैं और अगर कभी जातक के पास पैसे की कमी हो तो इनकी मदद करने के लिए इनके मित्र हमेशा तैयार रहते हैं।


राशि सम्बंधित लेख

तुला

तुला राशि (Tula Rashi) के जातक एक दर्शनीय व्यक्तित्व के स्वामी होते ह और पढ़ें


तुला व्यक्तित्व

तुला राशि के जातक एक दर्शनीय व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं। इनका राशि चि और पढ़ें


तुला प्रेमी

भावनात्मक रिश्ते बराबरी के लेन-देन से ही चलते हैं। तुला राशि वाले लोग बह और पढ़ें


तुला किशोर

तुला राशि वाले नवयुवक हमेशा इस बारे में चिंतित रहते हैं कि वो कैसे दिखाई और पढ़ें


तुला सेलिब्रिटी

21वी सदी में बॉलीवुड में कपूर खानदान की प्रतिष्ठा को बनाये रखने वाले रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में हुआ था| दादा राज कपूर, पिता ऋषि कपूर और माँ यहाँ क्लिक करें


तुला दैनिक राशिफल

शायद आज आपको लगे कि आपको गलत समझा जा रहा है। याद रखें कि हम हमेशा सब को और पढ़ें


तुला साप्ताहिक राशिफल

अगर आप घरेलू कलह के चलते पिछले कुछ दिनों से परेशान हैं तो इस सप्ताह इस क और पढ़ें


तुला मासिक राशिफल

जून माह आपके लिये अच्छा रहने वाला है। आपकी सेहत इस महीने दुरुस्त रहेगी ब और पढ़ें


तुला वार्षिक राशिफल

तुला राशिफल 2019 के अनुसार नव वर्ष आपके लिये मिलेजुले परिणाम लेकर आयेगा। और पढ़ें


अपनी राशि को मिलाकर देखें

लव टेस्ट (Love Test) - अपने पार्टनर को लेकर हर किसी के मन में एक तस्वीर होती है कि मेरा पार्टनर ऐसा होना चाहिए .. यहाँ क्लिक करें


एस्ट्रो लेख

Chat Now for Support