सिंह संक्रांति 2019 – सिंह राशि में सूर्य जानें राशिनुसार कितना शुभ या अशुभ?

सूर्य का वैदिक ज्योतिष में बड़ा महत्व है। सूर्य को पिता का कारक ग्रह माना जाता है। यदि सूर्य कमजोर हो तो पिता के साथ जातक का संबंध ठीक नहीं रहता है। पिता का भी साथ उसे नहीं मिल पाता है। लेकिन यदि सूर्य अच्छा हो तो जातक को पिता का साथ व सहयोद भरपूर मिलता है। इसके साथ ही सूर्य के प्रभाव से हमें जीवन में मान-सम्मान, पद - प्रतिष्ठा भी प्राप्त होता है। इस साल सूर्य 17 अगस्त 2019 को प्रातः 6 बजकर 22 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं। जिसका सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक दोनों ही तरह का असर पड़ने वाला है। तो आइये जानते हैं सिंह संक्रांति का राशि बदलना आपके राशि पर कैसा असर रहेगा।

 

सिंह संक्रांति का राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

जब सूर्य कर्क से सिंह में आते हैं। तो सभी बारहो राशि के जातकों पर इस प्रभाव पड़ता है। यह प्रभाव उनके करियर, ध्यान, विवेक, आत्मबल, प्रसिद्धि, फैमली व प्रेम संबंध पर भी रहता है। परंतु यह राशि पर निर्भर करता है कि इससे मिलने वाले लाभ व हानि का सामना किन जातकों को रहना है।

 

मेष राशि

यदि आप मेष राशि के जातक हैं तो आपके लिए यह सिंह संक्रांति बहुत ही फलदायी रहने वाला हैं। इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल अच्छा होगा। सेहत को लेकर चल रही परेशानियां भी समाप्त हो सकती हैं। प्रें संबंध में मधुरता आएगी। यदि आप नए संबंध को स्थापित करना चाहते हैं तो समय आपका साथ देगा। इसके साथ ही प्रेम विवाह होने का भी संकेत मिल रहा है। धन व बल में भी वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा।

 

बृषभ राशि

आपके लिए अच्छा समय है। किसी नये स्थान पर जा सकते हैं। आपकी माता का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। परिवार में शांति व खुशी लौटेगी। इसके साथ ही करियर में भी आप उचित परिणाम प्राप्त करेंगे। नये जॉब ऑफर भी मिल सकते हैं। व्यापार के लिए भी शुभ संकेत मिल रहा है। प्रेम जीवन-परिपूर्ण होगा। यानी की साथी के साथ आपका संबंध और मजबूत होगा।

 

मिथुन राशि

आप मिथुन राशि के हैं तो आपके लिए यह ज्योतिषीय घटना कई मायनों में अच्छे परिणाम लेकर आने वाली है। सामाजिक जीवन में आप अधिक सक्रिय होंगे। जिससे आपका सामाजिक स्तर मजबूत होगा। परंतु बात अगर करियर की करें तो कुछ परेशानियां आ सकती हैं लेकिन इसका आप पर अधिक प्रभाव नहीं होगा। क्योंकि ऑफिस में आपके नये व इनोवेटिव आइडिया से वरिष्ठ आपकी प्रसंशा करेंगे। इसके साथ ही कुछ यात्राएं हो सकती है कार्य व व्यापार को लेकर। सेहत में भी सुधार होगा।
 

कर्क राशि

कर्क राशि के जातको के लिए इस संक्रांति से धन- संपदा में वृद्धि होने के संकेत मिल रहा है। इसके साथ ही संबंध बेहतर होंगे। बातचीत में सुधार होगा। इस समय आप अपने परिवार व कार्य को लेकर किन्हीं विषयों पर चर्चा कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार का साथ भी आपको मिलेगा। वैवाहिक व प्रेम संबंध में सुधार होगा। साथी का साथ मिलेगा।

 

सिंह राशि

सूर्य अपने ही राशि में सिंह में गोचर कर रहे हैं। जिससे यह सिंह जातकों के कई पहलूओं के लिए अच्छा रहने वाला है लेकिन प्रेम व वैवाहिक संबंध के लिए ठीक नहीं रहने वाला है। जिसके लिए आपको सतर्क रहने की जरूरत है। परंतु आपको करियर के लिए यह अच्छा रहने वाला है। आपका आत्मबल भी मजबूत होगा। आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी। जो जातक राजनीति या नेतृत्व से जुड़े कार्य में हैं तो उनके लिए यह समय वहुत ही शुभफल दे सकता है। आपका ध्यान आपके प्रोफेशनल लाइफ पर होगा।

 

कन्या राशि

कन्या राशि के जातको के लिए सूर्य का यह गोचर कुछ खास लाभ नहीं देने वाला है। इससे आपको अधिक हानि होता दिखायी दे रहा है। धन का नुकसान हो सकता है। किसी से भी लेन देन करने से पहले विचार जरूर करें। इसके साथ ही आप में आत्मविश्वास की कमी हो सकती है। धन व्यय अधिक हो सकता है। अस्थिर मन होने आपका ध्यान किसी कार्य में नहीं लगेगा। परंतु आपको पार्टनर से सहयोग मिलेगा। सतर्क रहें, कोई करीबी आपका बुरा सोच सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

तुला राशि

आपके लिए सूर्य गोचर अनुकूल स्थिति बनाने वाला है। इस माह में आप उन चुनौतियों को पूरा कर सकते हैं जिनसे आप पिछले महीनों में परेशान थे। आपके निवेश के लिए अच्छा समय है। बड़े भाई के साथ आपके अच्छे संबंध स्थापित होंगे। निजी जीवन ठीक अच्छ रहने वाला है। लव लाइफ रोमांचक है, पार्टनर के साथ यात्रा हो सकती है। वैवाहिक को लिए भी यह समय अच्छा कटने वाला है। कर्म क्षेत्र में भी आपको लाभ हो सकता है।

 

वृश्चिक राशि

सिंह संक्रंति वृश्चिक राशि में जन्म लेने वाले जातकों लिए शुभ रहने वाला है। यदि आप इस राशि के जातक हैं तो हम आपको बता दें कि आपके पेशेवर जीवन के लिए यह अच्छा रहने वाला है। आपकी पदोन्नति हो सकती है साथ ही वेतन वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं यानी की यह आपके वित्तीय स्थिति के लिए भी अच्छा रहने वाला है। व्यक्तिगत जीवन ठीक रहेगा। जो विवाहित हैं उनका वैवाहिक जीवन सुखमय बनेगा। स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। सेहत को लेकर आप आश्वस्त हो सकते हैं।
 

धनु राशि

सूर्य गोचर से धनु राशि के जातकों को पैतृक धन से लाभ मिल सकता है। इसके साथ ही पिता पक्ष से वांछित समर्थन भी प्राप्त हो सकता है। इसके साथ ही किस्मत आपका साथ देगा यानी के हर कार्य में भाग्य का सहयोग मिलेगा। आप घर पर पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। इसके साथ ही परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए आप हिल स्टेशन की यात्रा की भी योजना बना सकते हैं। किसी भी योजना में निवेश करने से पूर्व विशेषज्ञ की सलाह लेंगे तो लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 

मकर राशि

सिंह संक्रांति से आप अपने सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं। विशेष कर आप अपने हृदय के स्वास्थ्य का ध्यान रखें । इसके साथ ही आपको दुर्घटनाओं से भी सावधान रहने की आवश्यकता है। आपमें आत्मविश्वास की कमी हो सकती है। किसी भी कार्य में जल्दीबाजी न करें। खासकर महत्वपूर्ण कार्यों में सीघ्रता से बचें। साथी से सहयोग मिलेगा।

 

कुंभ राशि

कुंभ जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। जीवन साथी के करियर के लिए यह सिंह संक्रांति शुभ साबित हो सकता है। करियर में तरक्की के संकेत हैं। परिवार में भी खुशी का माहौल बनेगा। हो सकता है कि घर में शादी जैसे शुभ कार्यक्रम में आप व्यस्त रहें। कार्यस्थल पर ध्यान केंद्रित रहेगा। जिससे आपके प्रदर्शन में सुधार होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

 

मीन राशि

मीन जातकों के लिए सिंह संक्रांति कुछ खास नहीं रहने वाला है। स्वास्थ्य समस्या हो सकती है विशेषकर जिगर और दांत, कान को लेकर आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सफलता के लिए  अधिक मेहनत करना जरूरी है। अपने दुश्मनों तथा प्रतियोगियों से सावधान रहें। निजी जीवन ठीक रहेगा। प्रेम संबंध में मधुरता आएगी। साथी का सहयोग मिलेगा। परिवार के वातावरण को लेकर आप निश्चिंत होंगे।

 

यह सिंह संक्रांति पर आधारित फल सामान्य ज्योतिषीय आकलन पर तैयार किया गया है जो आपके कुंडली में उपस्थित ग्रहों की स्थिति के आधार पर अलग हो सकता है। सटीक फल जानने के लिए आप एस्ट्रोयोगी पर देश के जाने माने ज्योतिषाचार्यों से बात कर सकते हैं। अभी बात करने के लिए यहां दिए गए लिंक पर क्लिक करें या 9999091091 पर कॉल करें।

 

यह भी पढ़ें -

सूर्य ग्रह - कैसे हुई उत्पत्ति क्या है कथा?   |   सूर्य ग्रहण 2019 जानें राशिनुसार क्या पड़ेगा प्रभाव   |   सूर्य ग्रहण 2019   |   सूर्य देव की आराधना का पर्व ‘मकर संक्रांति`

सूर्य नमस्कार से प्रसन्न होते हैं सूर्यदेव 

एस्ट्रो लेख

बुध का वृश्चिक ...

इस 05 दिसंबर को बुध सुबह10 बजकर 46 मिनट पर राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस समय बुध तुला राशि में हैं परंतु 05 दिसंबर 2019 को यह राशि बदलकर वृश्चिक राशि में आ जाएंगे। जिसका आपके ऊ...

और पढ़ें ➜

स्कंद षष्ठी 201...

यदि आपके घर में कोई बहुत लंबे समय से बीमार है? आपको हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है? कड़ी मेहनत के बाद भी आपके संतान को सफलता नहीं मिलती है तो आपको हर माह हिंदू कैलेंडर के अनुसार. ...

और पढ़ें ➜

विवाह पंचमी 201...

देवी सीता और प्रभु श्री राम सिर्फ महर्षि वाल्मिकी द्वारा रचित रामायण की कहानी के नायक नायिका नहीं थे, बल्कि पौराणिक ग्रंथों के अनुसार वे इस समस्त चराचर जगत के कर्ता-धर्ता भगवान श्र...

और पढ़ें ➜

विनायक चतुर्थी 2019

इस व्रत का भी उतना ही महत्व है जितना की हिंदू धर्म के अन्य व्रतों का है। यह व्रत भगवान गणेश को समर्पित है। इस तिथि को गणेश जी का जन्मदिन माना जाता है। गणेश चतुर्थी के अलावा हर महीन...

और पढ़ें ➜