वृषभ वित्त राशिफल 2022

वृषभ वित्त राशिफल 2022

वृषभ फाइनेंस राशिफल 2022(Vrishabha Rashifal Finance 2022)   के अनुसार, साल की शुरुआत के कुछ महीने आपके लिए सामान्य तौर पर फलदायी साबित होंगे। और इस समय आपको अपने धन को उपयोगी ढंग से खर्च करने पर विचार करना होगा क्योंकि अनावश्यक धन हानि के योग बनेंगे। इस समय अपना पैसा किसी को उधार न दें वरना आपको अपना उधार दिया हुआ धन पुनः प्राप्त करने के लिए कई प्रयास करने होंगे। 

क्या कहता है राशिफल 2022, वृषभ राशि के आर्थिक और वित्त बारें में।

  • आप जनवरी से मार्च के बीच आप खूब पैसा खर्च करेंगे। 
  • आर्थिक लाभ के लिए अप्रैल, जून-जुलाई और अक्टूबर से नवंबर के महीने काफी फलदायी साबित होंगे। 
  • इस दौरान आपको विभिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी। 
  • यह वर्ष आपके लिए मंगलकारी रहेगा। 
  • भाग्य और प्रगति के मार्ग आपके लिए खुलेंगे। धन मिलेगा। 
  • आपकी क्षमता और रचनात्मकता लोगों को दिखाई देगी। 
  • आप अपने दिलचस्प कामों में समय बिताने का संकल्प लेंगे। 

वार्षिक वित्त राशिफल 2022 (Finance Horoscope 2022 in Hindi)  वृषभ जातकों के लिए सामान्य से अच्छा रहने वाला है। 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, ऐसे में व्यापारी वर्ग को व्यापार में आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लेकिन आपको अचल संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए। 29 अप्रैल 2022 को शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे, जो त्रिकोण का स्वामी केंद्र में विराजमान होने से भाग्य में वृद्धि करेगा। शनि की तीसरी दृष्टि, व्यय भाव पर होने के कारण धन खर्च कराएगी, जिसकी वजह से धन संचय में आपको दिक्कत आएगी। इसलिए आपको सलाह दी जाती है सोच-समझकर खर्च करें और अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं। 

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के अनुसार , 12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि में गोचर करने जा रहा है, जो वृषभ राशि के बारहवें भाव में स्थित होंगे। जिसके परिणामस्वरूप आप यात्राएं करेंगे और आपके लिए यात्राएं लाभदायक सिद्ध होंगी। 30 अप्रैल 2022 को शुक्र मीन राशि में गोचर करेगा और यह स्थिति आपकी हम मनोकामना को पूर्ण करेगी। 29 जुलाई 2022 को बृहस्पति वक्र हो रहे हैं, जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति पर असर पड़ेगा। हालांकि अन्य गोचर स्थितियों की वजह से परिस्थिति को संभाला जा सकता है। 

वहीं 26 फरवरी को मंगल मकर राशि में विराजमान होंगे और उनकी आठवीं दृष्टि चतुर्थ भाव पर पड़ने से अचल संपत्ति खरीदने के योग बना रही है। वहीं 07 अप्रैल को मंगल कुंभ राशि में रहेंगे, जिसकी वजह से आप अचल संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। परंतु प्रॉपर्टी पर निवेश करने से पहले सोच समझ लें, वरना नुकसान हो सकता है। आपका मांगलिक कार्यों में भी धन अधिक खर्च होगा, जिसकी वजह से बचत नहीं हो पाएगी और आप तनाव में रहेंगे। सलाह दी जाती है आप खर्च से पहले बजट बनाएं और अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं। 

हालांकि जब शुक्र गोचर के दौरान 11,5,9वें और केंद्र में विराजमान होगा तो आपको धन की दृष्टि से मजबूती प्रदान करेंगे और सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी। वहीं गुरु और शनि की स्थिति आपको नवीन कार्यों से जोड़ेगी और उच्च अधिकारियों से संपर्क बढ़ाएगी। आपके यह संपर्क आपको धन लाभ भी कराएंगे। कुल मिलाकर वृषभ वित्त राशिफल 2022(Vrishabha Rashifal Finance 2022)  आपके लिए अच्छा रहने के संकेत दे रहा है। हालांकि बचत बहुत कम हो पाएगी लेकिन आपको धन संबंधी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

✍️ By- एस्ट्रो पुजेल

2021 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो पुजेल से परामर्श करें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
वृषभ राशिफल 2022 वृषभ प्रेम राशिफल 2022 वृषभ करियर राशिफल 2022 वृषभ पारिवारिक राशिफल 2022

और ज्यादा खोजें

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

वृषभ राशिफल 2022

और पढ़ें

वृषभ प्रेम राशिफल 2022

और पढ़ें

वृषभ करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

वृषभ पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें