धनु वित्त राशिफल 2022

धनु वित्त राशिफल 2022

धनु फाइनेंस राशिफल 2022(Dhanu Rashifal Finance 2022)  के अनुसार, यह वर्ष आपके लिए उत्तम रहेगा। आपकी एक निश्चित आय होगी, जिससे आपको आर्थिक मोर्चे पर किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन कुछ खर्चे होंगे। आप न केवल आवश्यकताओं पर बल्कि उनके जैसे कुछ आध्यात्मिक, धार्मिक और अन्य कार्यों पर भी पर्याप्त मात्रा में धन खर्च करेंगे। इससे ऐसी स्थिति बन जाएगी कि आपको सोचना पड़ेगा कि कहीं आप कोई गलत काम तो नहीं कर रहे हैं क्योंकि आर्थिक मोर्चे पर आपको कुछ जिम्मेदारियां निभानी पड़ सकती हैं और ये जिम्मेदारियां इतनी महत्वपूर्ण होंगी कि आपको इनके लिए पैसा कमाना पड़ेगा। साल की शुरुआत में आपको पिता से संपत्ति मिल सकती है। पहले दो महीने आपके लिए काफी अनुकूल हैं। और उसके बाद, आपका श्रम आपके लिए नए द्वार खोलेगा। इससे आपको धन की प्राप्ति होती होगी। जमीन खरीदने या किसी काम के लिए लिया गया कर्ज इस साल वापस मिलेगा। 

क्या कहता है राशिफल 2022, धनु राशि के आर्थिक और वित्त बारें में।

वार्षिक वित्त राशिफल 2022 (Finance Horoscope 2022 in Hindi) आर्थिक दृष्टि से आपके लिए सफलताभरा रहने वाला है। 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे, जो धनु राशि के चतुर्थ भाव में विराजमान होंगे। गुरु की यह स्थिति विदेश से जुड़कर व्यापार करने वाले व्यापारियों के लिए अत्यंत लाभकारी होगी। उच्च अधिकारियों से मिलाप बढ़ेगा और उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। जिसके फलस्वरूप सरकारी कार्य के प्रोजेक्ट आपको मिल सकते हैं, जो आपको धन लाभ कराएंगे। धन लाभ के साथ-साथ व्यापारिक वर्ग में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, जिसके चलते आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा। 

12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि में गोचर करेंगे और केतु एकादश भाव में विराजमान होंगे। राहु की यह स्थिति आंशिक रूप से मानसिक तनाव दे सकती है और धन लाभ भी कम होगा। इस समय भी व्यापारिक यात्राएं संभव है। आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। 29 अप्रैल 2022 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जो धनु राशि के तृतीय भाव में विराजमान होंगे। शनि की यह स्थिति आपके प्रयासों को सफलता दिलाएगी। वहीं 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर पुन: मकर राशि में प्रवेश करेंगे। धनु राशि में शनि की यह दृष्टि दूसरे भाव में विराजमान होगी, जो मकर राशि की स्वयं की राशि है। जिसके फलस्वरूप धन लाभ होगा लेकिन कार्यों में थोड़ा विलंब भी होगा। 

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) का कहना है कि इस समय आपको अप्रत्याशित धन लाभ हो सकता है। साथ ही किराए पर किसी प्रॉपर्टी को देने से आपको आर्थिक लाभ होगा। 29 जुलाई 2022 को बृहस्पति वक्री होंगे, जो मानसिक तनाव पैदा कर सकते हैं क्योंकि गुरु धनु राशि का स्वामी है। हालांकि बृहस्पति की यह स्थिति आपको धन लाभ कराएगी परंतु अथक प्रयास के बाद आपको सफलता मिल पाएगी। साल 2022 में आपको उच्च अधिकारियों का संपूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। साथ ही साझेदारी में किए गए व्यापार से आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा। 

कुल मिलाकर धनु वित्त राशिफल 2022(Dhanu Rashifal Finance 2022) आपके लिए सफलताओं और अवसरों से भरा रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि इस साल अपने कार्यों पर ध्यान दें और सोचसमझकर निर्णय लें। इस समय उधार लेन-देन से बचकर रहें वरना दिया गया उधार वापस नहीं आएगा। अपनी पूंजी का सही से निवेश करें क्योंकि यह निवेश आपको भविष्य में धन लाभ करा सकता है। धन संबंधी मामलों में किसी पर भी भरोसा नहीं करें वरना आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। 

✍️ By- एस्ट्रो पुजेल

2021 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो पुजेल से परामर्श करें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
धनु राशिफल 2022 धनु प्रेम राशिफल 2022 धनु करियर राशिफल 2022 धनु पारिवारिक राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

धनु राशिफल 2022

और पढ़ें

धनु प्रेम राशिफल 2022

और पढ़ें

धनु करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

धनु पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें