वृषभ प्रेम राशिफल 2022

वृषभ प्रेम राशिफल 2022

वृषभ लव राशिफल 2022 (Vrishabha Rashifal Love 2022)  के मुताबिक, वर्ष के शुरुआती चरण में वृषभ राशि के जातकों के प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। और आपके प्रेम संबंधों में सच्चाई बढ़ेगी। प्यार के मामले में आप गंभीर रहेंगे। 

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के अनुसार, ,13 अप्रैल 2022 शाम 3 बजकर 50 मिनट के बाद गुरु मीन राशि में गोचर करेंगे, जो वृषभ राशि के 11वें भाव में विराजमान होंगे। जिसके परिणामस्वरूप यह समय प्रेमियों के लिए अच्छा रहेगा और उनकी लव लाइफ में मधुरता आएगी। वहीं 29 जुलाई 2022 को जब बृहस्पति वक्री होंगे तो आपसी संबंधों में टकराव की स्थिति उत्पन्न होगी। आपको सलाह दी जाती है बेवजह की बातों में ना उलझे। आपसी तालमेल से स्थितियां सुधर सकती हैं। 

क्या कहता है राशिफल 2022, वृषभ राशि के लव लाइफ और दोस्ती बारें में।

  • खास बात यह है कि आपका प्रिय भी आपको खुश रखने की कोशिश करेगा। 
  • आपकी आपसी समझ मजबूत होगी। 
  • आप अपने प्रिय के साथ घूमने या एकांत में कुछ समय बिताने के अवसरों की तलाश करेंगे। 
  • वहीं मार्च से अप्रैल तक का महीना आपके प्रेम संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा, क्योंकि इस बार आप अपने मन की सारी बातें अपने प्रियतम से व्यक्त करेंगे। 
  • साल के आखिरी तीन हफ्ते आपके प्रेम संबंधों में संजीवनी की तरह रहेंगे। और अगर आपके रिश्ते में कोई समस्या चल रही है तो आपको उससे निजात मिल जाएगी। 
  • अगर आप शादीशुदा हैं तो तनाव के बावजूद आपके रिश्ते में प्यार बना रहेगा और आपको रोमांस का मौका मिलेगा। लेकिन आपको अपने रिश्ते में विश्वसनीयता बनाए रखनी होगी। 
  • किसी भी संघर्ष से पहले जब आवश्यक हो तो अपने जीवन साथी से स्पष्ट रूप से बात करें ताकि आपके और आपके जीवन साथी के बीच कोई गलतफहमी न हो। 
  • साल का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा और साल का आखिरी महीना आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

वार्षिक लव राशिफल 2022 (Love Horoscope 2022 in Hindi) वैवाहिक दंपत्तियों के लिए भी उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा। इस वक्त आपको अपने रिश्ते को गंभीरता से लेने की जरूरत है। 29 अप्रैल को शनि का कुंभ राशि में गोचर होगा। शनि की दसवीं दृष्टि सप्तम भाव पर होने से पति-पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद पैदा होगा, जिसकी वजह से लड़ाई-झगड़े होंगे। हालांकि बृहस्पति की नवम दृष्टि सप्तम भाव पर होने के कारण अलगाव की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी। साथ ही आपसी समझ के साथ मुद्दे सुलझ जाएंगे। 

वृषभ राशि के सप्तम भाव का स्वामी मंगल है और सप्तम भाव की राशि वृश्चिक है। जब मंगल ग्रह सप्तम भाव से 1,3,5,9वें भाव में विराजमान होंगे तो वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। वहीं 30 अप्रैल को शुक्र का मीन राशि में गोचर, आपके वैवाहिक जीवन में खुशहाली का माहौल पैदा कर सकता है। इस समय आपको अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना चाहिए जिससे आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आए। लेकिन 24 सिंतबर 2022 को शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे और वह आपकी राशि के पंचम भाव में विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप प्रेमी जातकों के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जो अलगाव का कारण भी बनेगी। आपको सलाह दी जाती है बेवजह के टकराव से बचकर रहें। 

12 अप्रैल 2022 को राहु का मेष राशि में गोचर होगा, जिसकी वजह से शुक्र, बुध और मंगल राहु की दृष्टि में आएंगे। जिसकी वजह से लव लाइफ और मैरिड लाइफ में परेशानियां आ सकती हैं। हालांकि वृषभ राशि में सप्तम भाव का राशि स्वामी मंगल है और पंचम भाव के राशि स्वामी बुध है। इस कारण गोचर में जब राहु की दृष्टि में यह ग्रह आएंगे तो उस वक्त आप आपसी संबंधों के टकरावों को सुलझाने का प्रयास करें। कुल मिलाकर वृषभ प्रेम राशिफल 2022 (Vrishabha Rashifal Love 2022)  आपके वैवाहिक जीवन के मामलों में उतार-चढ़ाव का संकेत दे रहा है हालांकि प्रेमी जातकों के लिए यह साल सामान्य रहने वाला है। इतना ही नहीं जो प्रेमी जातक काफी समय से प्रेम विवाह करने की सोच रहे थे उनकी मनोकामना वर्ष 2022 में पूर्ण हो सकती है। 

✍️ By- एस्ट्रो पुजेल

2021 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो पुजेल से परामर्श करें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
वृषभ राशिफल 2022 वृषभ करियर राशिफल 2022 वृषभ वित्त राशिफल 2022 वृषभ पारिवारिक राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

वृषभ राशिफल 2022

और पढ़ें

वृषभ करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

वृषभ वित्त राशिफल 2022

और पढ़ें

वृषभ पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें