मेष प्रेम राशिफल 2022

मेष प्रेम राशिफल 2022

मेष लव राशिफल 2022 (Mesh Rashifal Love 2022) के मुताबिक,  साल की शुरुआत मेष राशि के लिए बहुत अच्छी रहेगी। परंतु साल के मध्य तक रिश्तों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। मेष राशि के जातक अपनी बातों से अपने जीवन साथी का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आपको उनके साथ समय बिताने और घूमने के भरपूर मौके मिलेंगे, जिससे आपके प्रेम जीवन की नाव आगे बढ़ेगी। लेकिन साल के मध्य में आपको थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इस समय स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं। अगर आप इस समय को धैर्य रखेंगे, तो आने वाला समय काफी सुकून देने वाला होगा। 

क्या कहता है राशिफल 2022, मेष राशि के लव लाइफ और दोस्ती बारें में।

  • शादीशुदा लोगों के लिए साल की शुरुआत मध्यम रूप से ठीक रहेगी आपके रिश्ते में कुछ तनाव रहेगा
  • मार्च के महीने में स्थितियों में कुछ बदलाव होंगे 
  • मेष राशि वालों के लिए वार्षिक प्रेम राशिफल के अनुसार आपका रिश्ता मजबूत होगा। 
  • अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बिठाने के लिए आपको अपने परिवार के सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता होगी। 
  • साल का आखिरी महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस साल जो लोग अविवाहित हैं उन्हें शादी के बंधन में बंधने का मौका मिलेगा। 
  • पति-पत्नी के बीच आपसी समझ और सामंजस्य आपके घर का माहौल खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण बनाएगा। 

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के अनुसार, , 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे, जो मीन राशि के प्रेमी जातकों के लिए शुभ होगा। गुरु द्वादश भाव में विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप प्रेम विवाह की चाह रखने वाले जातकों का सपना पूरा होगा। आप इस साल विवाह के बंधन में बंध जाएंगे। नववर्ष 2022 में वैवाहिक और प्रेम जातक खूब रोमांस को इंजॉय करेंगे साथ ही क्वालिटी टाइम भी बिताएंगे। 30 अप्रैल को शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेगा और इस समय गुरु शुक्र की युति द्वादश भाव में बनेगी। यह समय प्रेमी जातकों के लिए रोमांस से भरपूर रहेगा और वैवाहिक जीवन में भी मधुरता आएगी। लेकिन 12 अप्रैल को राहु का मेष राशि में गोचर करना और केतु का सप्तम भाव में विराजमान होना, प्रेम जातकों के विवाह में अड़चने पैदा कर सकता है। परंतु आपको सफलता ही प्राप्त होगी। वहीं 29 अप्रैल को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और मेष राशि के 11वें भाव में विराजमान होंगे, जिसके परिणामस्वरूप प्रेमी जातकों के पराक्रम में वृद्धि होगी और नवविवाहित जोड़ों को संतान सुख प्राप्त होगा। 

29 जुलाई 2022 को बृहस्पति वक्री होंगे और 24 नवंबर तक वक्री अवस्था में ही रहेंगे। वक्री बृहस्पति मेष राशि के द्वादश भाव में विराजमान होंगे, जिसकी वजह से आपसी मतभेद पैदा हो सकता है। प्रेम जातकों के बीच वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि समझदारी से काम लें और वाणी पर संयम बनाए रखें। अन्यथा स्थिति अधिक बिगड़ सकती है।  जब मंगल ग्रह चंद्र राशि से 3,6 और 11वें भाव में विराजमान होंगे तो  मेष राशि के प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन में खुशियां भरी रहेंगी। कुल मिलाकर मेष प्रेम राशिफल 2022 (Mesh Rashifal Love 2022) आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है बस आपको धैर्य और संयम के साथ कदम आगे बढ़ाना होगा। 

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

2023 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें।
अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
मेष राशिफल 2022 मेष करियर राशिफल 2022 मेष वित्त राशिफल 2022 मेष पारिवारिक राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मेष राशिफल 2022

और पढ़ें

मेष करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

मेष वित्त राशिफल 2022

और पढ़ें

मेष पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें