मीन प्रेम राशिफल 2022

मीन प्रेम राशिफल 2022

मीन लव राशिफल 2022(Meen Rashifal Love 2022) के अनुसार, प्यार के मामले में यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके रिश्ते को मजबूती मिलेगी। इस साल प्रेम संबंधों के लिए आपका ट्रायल पूरा होगा। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आप इस वर्ष अपने आप को व्यक्त करने में सक्षम होंगे। उसमें भी अगस्त और सितंबर के महीने अनुकूल रहेंगे, जब आपका प्यार अपने चरम पर पहुंच जाएगा। 

  • अगर आप शादीशुदा हैं तो साल की शुरुआत थोड़ी नाजुक रहेगी। इस समय आपके और आपके साथी के बीच कुछ तनाव पैदा हो सकता है, जिससे  कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं। आपके रिश्ते में अलगाव हो सकता है, लेकिन यह स्थिति क्षणिक रहेगी। 
  • जैसे-जैसे मई का महीना आएगा, आपके रिश्ते फिर से खिल उठेंगे। 
  • मीन राशि के जातकों को प्रेम प्रसंग के अवसर मिलेंगे, लेकिन उनकी लापरवाही और गलतियों के कारण उनका रिश्ता बदनामी का कारण बन सकता है। 
  • जो प्रेमी जातक विवाह के इच्छुक हैं उनके लिए विवाह संपन्न होने के योग बन रहे हैं। 

क्या कहता है राशिफल 2022, मीन राशि के लव लाइफ और दोस्ती बारें में।

वार्षिक लव राशिफल 2022 (Love Horoscope 2022 in Hindi) के अनुसार,  यह साल वैवाहिक और लव लाइफ के मामले में सामान्य से अच्छी रहेगा। 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे, जो मीन राशि के प्रथम भाव में विराजमान होंगे।  गुरु की यह स्थिति वैवाहिक जीवन में आपसी संबंधों में प्रेम और गहराई लेकर आएगी। इस समय आप अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। जिसके चलते आपके रिश्ते में विश्वास पैदा हो जाएगा। वहीं बृहस्पति की सप्तम दृष्टि सप्तम भाव में होने से पति-पत्नी का आपसी सहयोग प्राप्त होगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। जिन जातकों का अभी तक विवाह नहीं हुआ है उनका भी इस साल विवाह संपन्न हो जाएगा। यह समयावधि प्रेमी जातकों के लिए भी उत्तम साबित होगी। इस समय आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे और आपसी मनमुटाव को दूर करेंगे। 

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के अनुसार, जब 12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जो मीन राशि के दूसरे भाव में विराजमान होंगे। राहु की यह स्थिति प्रेमी जातकों के परिजनों को प्रेम विवाह के लिए सहमती दिलाने में कामयाब रहेगी। 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जो मीन राशि के द्वादश भाव में विराजमान होंगे। शनि की यह स्थिति वैवाहिक और प्रेमी जोड़ों के लिए सामान्य रहेगी। 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर पुन: मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जो मीन राशि के एकादश भाव में विराजमान होंगे। शनि की यह स्थिति प्रेमी जातकों के बीच अनबन की स्थिति पैदा कर सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि बहस में ना उलझकर आपसी विश्वास और अपने प्रेम पर भरोसा रखें। 

29 जुलाई 2022 को बृहस्पति वक्री होकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे, जो बृहस्पति के द्वादश भाव में विराजमान होंगे। जिसके परिणामस्वरूप आपको मिश्रित फल मिलेगा। वैवाहिक और प्रेमी जातकों के बीच आपसी विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। खासतौर पर प्रेमी युगल के बीच आपसी विवाद और अपशब्द अलगाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि आपने आप में संयमता रखें और अपशब्द ना बोलें। 

कुल मिलाकर मीन प्रेम राशिफल 2022(Meen Rashifal Love 2022) लव और मैरिड लाइफ के लिए सामान्य फल देने वाला साबित होगा। आपको सलाह दी जाती है कि आवेग में आकर अपशब्दों का इस्तेमाल ना करें। अपनी परेशानियों को संयमता के साथ निपटाएं।

✍️ By- एस्ट्रो पुजेल

2021 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो पुजेल से परामर्श करें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
मीन राशिफल 2022 मीन करियर राशिफल 2022 मीन वित्त राशिफल 2022 मीन पारिवारिक राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मीन राशिफल 2022

और पढ़ें

मीन करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

मीन वित्त राशिफल 2022

और पढ़ें

मीन पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें