कर्क प्रेम राशिफल 2022

कर्क प्रेम राशिफल 2022

कर्क लव राशिफल 2022(Kark Rashifal Love 2022) के अनुसार, साल की शुरुआत आपके प्रेम संबंधों के लिए बेहतरीन रहेगी क्योंकि इस समय आपको रोमांस के भरपूर अवसर मिलेंगे। इस बार आप खुद को किसी के प्यार में डूबा हुआ पाएंगे। 

  • जनवरी से मार्च के बीच आप अपने प्रिय को प्रपोज भी कर सकते हैं। और इसमें सफलता पाने का प्रबल योग है। अप्रैल, मई और जून के महीने आपकी उम्मीदों से कमजोर रहेंगे। जिससे आपको अपने विचारों को अपने जीवन साथी तक पहुंचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और आपके जीवन साथी को भी उन्हें समझने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 
  • ऐसे में आपसी बातचीत से अपने रिश्ते को मजबूत बनाने का प्रयास करना चाहिए। 
  • जून और जुलाई का महीना आपके प्रेम जीवन में एक बार फिर से अच्छे पल लेकर आएगा और आप अपने रिश्ते में अडिग रहेंगे। 
  • दांपत्य जीवन के लिए यह साल थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है और अगर आपने धैर्य से अपनी स्थिति पर नियंत्रण नहीं किया तो आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। 
  • साल का मध्य आपके लिए कमजोर नजर आ रहा है। अगर आपने सब कुछ ठीक से नियंत्रित कर लिया तो साल के आखिरी महीने आपके लिए फलदायी साबित होंगे। 
  • इस वर्ष अपने प्रेम संबंधों के प्रति ईमानदार रहें। जल्द ही आपका प्रेम संबंध आपके परिवार की स्वीकृति से विवाह में बदल जाएगा।

क्या कहता है राशिफल 2022, कर्क राशि के लव लाइफ और दोस्ती बारें में।

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के अनुसार, 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे, जो कर्क राशि के भाग्य स्थान में विराजमान होंगे। बृहस्पति की यह स्थिति व्यापारिक दृष्टि से अच्छी रहेगी, परंतु वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। दरअसल व्यापार के सिलसिले में आप दूर-दराज यात्राएं करेंगे औऱ अपने साथी को समय नहीं दे पाएंगे जिसकी वजह से वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आएंगी। आपको सलाह दी जाती है कि पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाकर चलें। 

बृहस्पति की यह स्थिति प्रेमी जातकों के लिए काफी अच्छी रहेगी और प्रेम में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस वर्ष जो प्रेमी जातक विवाह करना चाहते हैं उनके लिए विवाह के योग बन रहे हैं। जो दंपत्ति संतान सुख से वंचति थे उन्हें संतान सुख की प्राप्ति होगी। 29 अप्रैल 2022 को शनि कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे और कर्क राशि में शनि सप्तम भाव में विराजमान होंगे। शनि की यह स्थिति वैवाहिक जीवन के लिए सामान्य रहेगी परंतु प्रेमी जातकों के बीच अनबन होने की संभावना है। आपको सलाह दी जाती है कि आपसी वाद विवाद से बचकर रहें। 

वार्षिक लव राशिफल 2022 (Love Horoscope 2022 in Hindi) के अनुसार, 22 जुलाई 2022 को बृहस्पति वक्री होंगे, जिसके फलस्वरूप पति-पत्नी के जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर पुन: मकर राशि में  प्रवेश करेंगे, शनि की यह स्थिति आपको जीवनसाथी का संपूर्ण सहयोग प्राप्त कराएगी। आपसी गलतफहमी दूर होकर आपस में सामंजस्य बढ़ेगा। जिन कर्क जातकों का लंबे वक्त से विवाह नहीं रुका हुआ था उनका विवाह इस वर्ष संपन्न हो जाएगा। 12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि में प्रवेश करेंगे जो कर्क राशि के दशम भाव में स्थिति रहेंगे। राहु की यह स्थिति आपसी समय बिताने में बाधा उत्पन्न करेगी। गुरु और शनि की स्थिति आपके संबंधों को सामान्य रखने में मददगार साबित होगी। 

कुल मिलाकर कर्क प्रेम राशिफल 2022(Kark Rashifal Love 2022), प्रेम और वैवाहिक जीवन के मामले में कर्क जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। आपको आपसी समझ से स्थितियों को अनुकूल बनाना होगा।

✍️ By- एस्ट्रो पुजेल

2021 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो पुजेल से परामर्श करें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
कर्क राशिफल 2022 कर्क करियर राशिफल 2022 कर्क वित्त राशिफल 2022 कर्क पारिवारिक राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कर्क राशिफल 2022

और पढ़ें

कर्क करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

कर्क वित्त राशिफल 2022

और पढ़ें

कर्क पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें