मासिक टैरो राशिफल: जानें जून 2022 के बारे में टैरो कार्ड ने क्या दिया हैं संकेत?

bell icon Tue, May 31, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
मासिक टैरो राशिफल: जानें जून 2022 के बारे में टैरो कार्ड ने क्या दिया हैं संकेत?

जून 2022 के लिए टैरो भविष्यवाणियां आशाजनक संभावनाओं, अच्छे समय और उत्कृष्ट अवसरों की शुरुआत करेंगी। यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि इस महीने आपके लिए क्या उम्मीदे हैं? इस महीने आपका जीवन और भाग्य कैसा होगा, यह जानने के लिए जून 2022 का टैरो मासिक राशिफल पढ़ें।

अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार जून का महीना छठा महीना होता है। इसलिए, यह महीना शुक्र ग्रह की ऊर्जाओं का वहन करता है। भारतीय वैदिक पंचांग के अनुसार विक्रम संवत 2079, ज्येष्ठ और आषाढ़, जून के अनुरूप चंद्र महीने हैं। गंगा दशहरा, निर्जला एकादशी, फादर्स डे, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस और रथ यात्रा जून में कुछ महत्वपूर्ण दिवस हैं जिन्हें उत्साह और आनंद के साथ मनाया जाएगा। शुक्र ललित कला और विलासिता का प्रतिनिधित्व करता है; इसलिए, यह ग्रह कला के सभी रूपों जैसे संगीत, नृत्य, सिनेमा, पेंटिंग आदि के लिए अनुकूल माना जाता है।

जून वह माह है जब आपको कला में पूरी तरह से डूब जाना चाहिए और उसमें से संतोष, आनंद, शांति और आनंद प्राप्त करना चाहिए। जैसे-जैसे आपका रचनात्मक रस बहने लगेगा, आपकी ऊर्जा संतुलित होगी, और आपकी चक्र प्रणाली संरेखित होगी। यही कारण है कि आप चाहे कितने भी व्यस्त हों या आप अपने जीवन में कहीं भी हों, हमेशा अपने जुनून को पूरा करने के लिए कुछ समय निकालें, ऐसे काम करें जो आपको खुश करें।

क्या आप जून 2022 के लिए व्यक्तिगत टैरो रीडिंग चाहते हैं? तो अभी एस्ट्रोयोगी पर टैरो पूजा से तुरंत जुड़ें!

राशि चक्र के सभी राशियों के लिए टैरो भविष्यवाणी जून 2022

आइए अब जून 2022 के लिए टैरो भविष्यवाणियों को देखें और जानें कि सभी बारह राशियों के लिए जून कैसा रहेगा। मासिक टैरो रीडिंग भविष्यवाणियां आपको बता सकती हैं कि यह महीना आपके लिए कैसा रहेगा। इसके अतिरिक्त, मासिक टैरो रीडिंग के साथ, आपको ऐसे उपाय भी मिलेंगे जिनका पालन आप इस महीने अपने जीवन को और अधिक सकारात्मक बनाने के लिए कर सकते हैं।

मेष टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय मेष, जून अपने आप में गहराई से गोता लगाने का महीना है। आपके लिए यह जानने का समय है कि आप कितने पूर्ण व सामर्थ्यवान हैं। आप अपने इरादे, कड़ी मेहनत और लगन से कुछ भी और सब कुछ हासिल कर सकते हैं। आपकी ईमानदारी और जीवन के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको स्थान दिलाएगा। इसलिए विश्वास की एक छलांग लें और जो कुछ भी आपने अतीत में अधूरा छोड़ दिया था, उसे करें। दैवीय शक्तियां वास्तव में आपको आशीर्वाद देंगी। आप अपने करियर में तरक्की करेंगे। इस महीने में आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आपने अपने ऊपर बहुत काम किया है और पहले ही बहुत आगे निकल चुके हैं। तो, प्रगति करना जारी रखें!

टैरो रीडर का कहना है- आप अपने आप में पूर्ण हैं, और आपको किसी और की जरूरत नहीं है।

उपाय- प्रतिदिन पक्षियों को भोजन कराएं। बाजरे के साथ पानी रखना न भूलें। याद रखें कि जितना अधिक आप देंगे, उतना ही आपको मिलेगा, क्योंकि अच्छे कर्म हमेशा आपको पुरस्कृत करते हैं।

वृषभ टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय वृषभ राशि वालों, इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा क्योंकि पिछले कुछ समय से आप बहुत अधिक तनाव ले रहे हैं। सब कुछ वैसा ही हो रहा है जैसा उसे होना चाहिए था, और समय सही होने पर चीजें धीरे-धीरे सामने आएंगी, इसलिए आपको अधिक सोचने या अधिक प्रतिक्रिया करने की आवश्यकता नहीं है। इस समय को अपने आप में निवेश करने के लिए निकालें। कुछ ताजी हवा लेने के लिए पार्क जैसे खुले स्थानों पर जाने की कोशिश करें। बेहतर होगा कि आप अपने खान-पान पर भी ध्यान दें। इस माह आपका परिवार आपका समर्थन करेगा। यह समय है कि आप अपने कार्य को एक साथ करें और सही काम करने पर ध्यान केंद्रित करें।

टैरो रीडर का कहना है- स्वास्थ्य ही धन है, और आपका शरीर आपका मंदिर है। इसलिए अपने शरीर की देखभाल करना आपकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

उपाय- योग और प्राणायाम करने से आपको आराम मिलेगा और सकारात्मक सोच विकसित होगी।

मिथुन टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय मिथुन जातक, जून में आपके स्थान बदलने की संभावना है। यह नया घर हो सकता है या नई नौकरी या नए प्रोजेक्ट के कारण नए शहर में स्थानांतरण भी हो सकता है। नए बदलावों के लिए खुद को खुला रखें और अपने रास्ते में आने वाली हर चीज के प्रति ग्रहणशील बनें। अक्सर परिवर्तन करना असुविधाजनक हो सकता है क्योंकि इसके लिए आपको अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने की आवश्यकता होती है; हालांकि, एक बदलाव में आपको विकास और ज्ञान प्रदान करने की क्षमता है। जो लोग खुद पर काम करने के इच्छुक हैं और विकास पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, वे किसी भी संभावना को जीवन में आगे बढ़ने और प्रगति करने के अवसर के रूप में देखेंगे।

टैरो रीडर कहना है- जीवन में परिवर्तन ही एकमात्र ऐसी चीज है जो स्थिर है।

उपाय- अपने घर के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में अपने कपड़ों से भरा सूटकेस रखें। यह वास्तु दिशा वायु तत्व के लिए है और सही समय पर सही जगह पर आपकी गति को बढ़ाएगी।

कर्क टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय कर्क राशि वालों, अपनी सीट की पेटी बांध लें और उड़ान भरने के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि विदेशी अवसर आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती है। यदि आपने वीजा के लिए आवेदन किया है, तो अपने आवेदन की स्थिति की जांच करें। यदि आप वीजा के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं, तो अब ऐसा करने का समय आ गया है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपको विदेश में एक नया क्लाइंट या कुछ नया असाइनमेंट मिल सकता है, इसलिए अधिक गुणवत्ता वाले संपर्कों को आकर्षित करने के लिए सभी वेबसाइटों पर अपना रिज्यूम और वर्क क्रेडेंशियल अपडेट करें। यह आपको अपने पेशेवर क्षेत्र में अधिक धन और अधिक काम को आकर्षित करने में सक्षम बनाएगा।

टैरो रीडर का कहना है- अब उड़ान भरने का समय है।

उपाय- अपने घर के उत्तर-पश्चिम वास्तु क्षेत्र को ऊपर की दिशा की ओर मुख कर रहे हवाई जहाज की तस्वीर चिपका कर इस प्रकार रखें जैसे कि वह उड़ान भरने के लिए तैयार हो।

सिंह टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय सिंह राशि, जून आपके लिए आत्मनिरीक्षण करने और यह सोचने का समय है कि आप जीवन से क्या चाहते हैं। आप जीवन में पहले ही कई उतार-चढ़ावों से गुजर चुके हैं, और अंत में अपने साथ शांति बनाने का समय आ गया है। पिछली चिंताओं को भूल जाओ। यह तब है जब आपको अपना दृष्टिकोण बदलने पर ध्यान देना चाहिए और अपने भविष्य के बारे में सोचना शुरू करना चाहिए। याद रखें कि अतीत में रहना ही आपको दुख देगा। जीवन सुंदर है और हमें हर दिन खुश रहने के कई कारण देता है। जीवन की सुंदरता उसकी खामियों में है। इसलिए खुश रहना सीखें, चाहे आप कितनी भी मुश्किलों का सामना करें।

टैरो रीडर का कहना है- जिंदगी खूबसूरत है, इसलिए इसका भरपूर फायदा उठाएं!

उपाय- अपनी ऊर्जा को स्वच्छ और कंपन को उच्च रखने के लिए नियमित रूप से अपनी आभा की सफाई करें।

कन्या टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय कन्या, जून में, आपको भविष्य में फल प्राप्त करने के लिए अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए। यदि आप अभी कड़ी मेहनत करते हैं तो आपका प्रदर्शन उत्कृष्टता के नए स्तर तक पहुंच जाएगा। आपके बॉस, प्रबंधन और यहां तक ​​कि साथी भी आपकी प्रशंसा से भरे रहेंगे, और वे भी यह जानने के लिए उत्सुक होंगे कि आप इतने कम समय में इतना कुछ कैसे हासिल कर सकते हैं। हालांकि, यह एक ऐसा रहस्य होगा जो केवल आप ही जानते हैं। अपने काम को अपनी पूजा बनाओ, और अभिनव बनने की कोशिश करें। काम पर अपनी दिन-प्रतिदिन की समस्याओं के लिए रचनात्मक और आविष्कारशील समाधान सोचने पर ध्यान दें। इससे आपको दूसरों पर बढ़त मिलेगी।

टैरो रीडर का कहना है- इनोवेशन जरूरी है!

उपाय- सूर्य देव या भगवान सूर्य को प्रतिदिन जल अर्पित करें क्योंकि वैदिक ज्योतिष में सूर्य आपके पेशेवर विकास, नाम और प्रसिद्धि का कारक है।

तुला टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय तुला राशि वालों, यह आपके लिए पारिवारिक समय है। जून में आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। साथ में डिनर करेंगे और खूब शेयरिंग, केयरिंग और गर्मजोशी का संचार करेंगे। आप अनुभव करेंगे कि आप पर प्यार बरस रहा है, और इसलिए आपकी सहायता प्रणाली मजबूत हो जाएगी। आप अपने प्रियजनों को वह आराम और विलासिता देने के लिए अपनी क्षमता में सब कुछ करेंगे जिसके वे हकदार हैं। याद रखें, एक मजबूत परिवार व्यक्ति को सक्षम बनाता है। हालांकि, परिवार में बच्चे थोड़ा असहज महसूस कर सकते हैं और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

टैरो रीडर का कहना है- मजबूत परिवार ही मजबूत इंसान बनाते हैं।

उपाय- अपने मंदिर में भगवान राम के परिवार का फोटो लगाएं।

वृश्चिक टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय वृश्चिक, जब आपके प्रेम जीवन की बात आती है तो जून आपके लिए शानदार रहेगा। सिंगल्स को सही संभावित पार्टनर के साथ घुलने-मिलने का मौका मिलेगा। प्रतिबद्धता की तलाश करने वाले लोगों को सच्चा प्यार मिलेगा। शादीशुदा और प्रतिबद्ध लोगों को अपनों की बाहों में सुकून मिलेगा। आपका त्रिक चक्र अभी चमक रहा है, और इसलिए आप प्यार का जश्न मनाएंगे। डेट, कैंडल लाइट डिनर कई और रोमांटिक शाम निश्चित रूप से आगे हैं। यदि आप घर बसाना चाहते हैं, तो एक कदम आगे बढ़ें और सही मैच खोजने की कोशिश में कोई कसर न छोड़ें, क्योंकि यह एक उपयुक्त समय है।

टैरो रीडर का कहना है- यह प्यार का महीना है!

उपाय- रोज़ क्वार्ट्ज क्रिस्टल आपके जीवन में प्यार को आकर्षित करने में मदद करेगा।

धनु टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय धनु राशि वालों, आप अपनी पूरी ऊर्जा जून में घर के नवीनीकरण पर केंद्रित करेंगे। आप या तो एक नया घर बना सकते हैं या पुराने को पूरी तरह से नया स्वरूप दे सकते हैं। आप इसे पूरे दिल से करेंगे और इसमें अपना प्यार और प्रयास निवेश करेंगे। बच्चे बहुत खुश होंगे, और वे अपने बड़ों की बात मानेंगे। आप एक गौरवान्वित माता-पिता होंगे और अपने सामाजिक दायरे में सह-पाठयक्रम गतिविधियों में अपने बच्चों की प्रतिभा दिखाने में बहुत गर्व महसूस करेंगे। घर के बुजुर्ग आपको चिंता का कारण दे सकते हैं, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके मिजाज पर नियंत्रण रखें।

टैरो रीडर का कहना है- हमारा घर हमारा मंदिर है। 

उपाय- अपने घर के उत्तर-पूर्वी वास्तु क्षेत्र को फूल और क्रिस्टल रखकर सुशोभित करें। यह आपके रहने की जगह की ऊर्जा को बढ़ाएगा और नवीनीकरण प्रक्रिया में आपका समर्थन करेगा।

मकर टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय मकर, जून में, आपको अपने चुने हुए कार्यक्षेत्र में अपने कौशल को अपग्रेड करने का प्रयास करना चाहिए। यह कुछ परीक्षाओं में शामिल होने या कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए प्रयास कर सकते हैं। आने वाले समय में आपको इससे काफी फायदा होगा। इसलिए यदि आप पदोन्नति चाहते हैं या अपने कार्यस्थल पर अपनी वर्तमान स्थिति में फंसकर थक चुके हैं, तो इसके बारे में कुछ करने का यही समय है। गृहिणी या जो लोग अभी भी पढ़ रहे हैं वे अपने शौक को आगे बढ़ा सकते हैं और कुछ अंशकालिक हॉबी सेशन में शामिल हो सकते हैं। यह उन्हें व्यस्त रखेगा और उन्हें खुश रखेगा।

टैरो रीडर का कहना है- आपको विकास पर ध्यान देना चाहिए।

उपाय- अपने घर के उत्तर-पूर्वी वास्तु क्षेत्र में पुस्तकालय बनाएं। यदि पुस्तकालय संभव न हो तो वहां कुछ पुस्तकें रख लें और कुछ समय के लिए प्रतिदिन यहां अध्ययन करें। इस तरह, आप न केवल पढ़ने की आदत विकसित करेंगे और अच्छी सामग्री का उपभोग करेंगे बल्कि अच्छे अवसरों को भी आकर्षित करेंगे।

कुंभ टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय कुंभ राशि वालों, जून आपके लिए शानदार रहेगा। बेहतर स्वास्थ्य,  प्यार और पैसा इस महीने आपके रास्ते में आ रहा है। पैसा कमाना आपके लिए आसान रहेगा और आप अपनी अधिकांश इच्छाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। हालांकि, अपने आप पर नज़र रखें और ओवरबोर्ड न जाएं। जब आपके पास सब कुछ हो तो आपके लिए विनम्र और जमीन से जुड़े रहना अनिवार्य है। यह वास्तव में आपकी सफलता को लंबे समय तक बनाए रखने का रहस्य है। आपको नियमित रूप से दान करना चाहिए और समाज के जरूरतमंद और वंचितों के लिए धर्मार्थ कार्य करना चाहिए। आपको अपनी जड़ों के प्रति सच्चे रहना भी याद रखना चाहिए। जो जमीन से जुड़े रहते हैं और अपनी जड़ों के प्रति सच्चे रहते हैं, वे अधिक स्थिर व विकास करते हैं।

टैरो रीडर का कहना है- सरलता ही सर्वोत्तम नीति है।

उपाय- नियमित रूप से दान-पुण्य करें और जरूरतमंदों की सहायता करें।

मीन टैरो भविष्यवाणी जून 2022

प्रिय मीन राशि वालों, यह रॉक एंड रोल करने का समय है। इस महीने आप खूब पार्टी करेंगे। इसके अलावा, इस महीने अपने प्रियजनों के साथ यात्रा करना भी कार्ड पर है। आप अच्छे भोजन का आनंद लेंगे, सुंदर स्थानों की यात्रा करेंगे, पवित्र मंदिरों में जाकर दिव्य आशीर्वाद प्राप्त करेंगे, और अंत में, आपके आस-पास के लोग आपकी ओर देखेंगे। आप कई लोगों के लिए प्रेरणा बनेंगे और सही मायने में उदाहरण पेश करेंगे। आपको जो सम्मान मिलेगा, उससे आपका दिल भर जाएगा। यह आपको अपने आसपास के सभी लोगों के लिए अधिक से अधिक करने के लिए प्रेरित करेगा। तभी आप एक सच्चे लीडर के रूप में उभरेंगे।

टैरो रीडर का कहना है- आप सातवें आसमान पर होंगे।

उपाय- जून में जितना हो सके जल का दान करें। यह इस गर्मी में लोगों को अपनी प्यास बुझाने में मदद करेगा और साथ ही आपके लिए एक शक्तिशाली उपाय के रूप में काम करेगा।

नोट- ये सिर्फ सामान्यीकृत भविष्यवाणियां हैं। यदि आप व्यक्तिगत और सटीक भविष्यवाणियां, आसान उपाय चाहते हैं, या कोई ज्योतिषीय चिंता है, तो एस्ट्रोयोगी पर टैरो पूजा से जुड़ें।

लेखक- टैरो पूजा

प्रमाणित अंतर्राष्ट्रीय सेलिब्रिटी गुरु

chat Support Chat now for Support
chat Support Support