राहुल गांधी

राहुल गांधी


भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से लगभग देश का हर मतदाता परिचित है। भारतीय राजनीति के एक लोकप्रिय नेता राहुत गांधी, जिन्हें राजनीति विरासत में मिली है, जिनके परिवार का आजादी से पूर्व और आजादी के बाद देश की राजनीति के साथ-साथ देश की सत्ता पर दशकों तक एकछत्र राज रहा है। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के विपक्ष की ओर से राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। लेकिन राहुल गांधी ने खुद कभी इस बात पर हामी नहीं भरी है। महागठबंधन ने भी राहुल की पीएम उम्मीदवारी और नेतृत्व को नहीं माना है, परंतु कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उन्हें पूरे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार के रूप में प्रस्तुत करते रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि 2018 में 2019 के लोकसभा चुनावों का सेमिफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के चुनाव में राहुल गांधी नरेंद्र मोदी से 21 साबित हुए हैं। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा को जिस तरह हार का सामना करना पड़ा उससे कहीं न कहीं 2019 में मोदी के सामने राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी प्रबल हुई है। 2014 से पहले के राहुल गांधी और आज के राहुल गांधी में फर्क देखा जा सकता है। नोटबंदी, जीएसटी और राफेल विमान मुद्दों पर राहुल गांधी अपना मत बड़ी आक्रामकता से रखते देखे गए हैं। लेकिन जैसा कि भाजपाईयों द्वारा कांग्रेस मुक्त भारत का नारा लगाया जाता है वह दिन शायद ही कभी आए। क्योंकि कांग्रेस सहित गांधी परिवार की राजनीतिक जड़ें काफी गहरी हैं जिन्हें उखाड़ फेंकना आसान नहीं है। आकर्षक व्यक्तित्व के धनी राहुल गांधी 19 जून 1970 को दिल्ली में जन्मे हैं। आइये जानते हैं उनकी कुंडली के अनुसार 2019 का लोकसभा चुनाव उनके लिए कैसा रहेगा?

2019 लोकसभा चुनाव के बारे में क्या कहती है राहुल गांधी की कुंडली?



नाम – राहुल गांधी
जन्म तिथि – 19 जून 1970
जन्म स्थान– नई दिल्ली
जन्म समय – 02:28 दोपहर बाद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जन्मकुंडली के अनुसार उनका लग्न तुला व राशि धनु है और राशि का स्वामी बृहस्पति है। कहा जाता है कि लग्न में बृहस्पति के होने से व्यक्ति के कार्य क्षमता में गिरावट आती है और व्यक्ति असफल होता है परंतु इन्हीं असफलताओं से वह काफी कुछ सीखता भी है, जो कि राहुल गांधी के साथ ऐसा हुआ भी लगता है, असफलताओं से सबक लेकर वे अपनी कार्य क्षमता व व्यक्तित्व में बदलाव लाने में सफल हुए हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी जातक की पत्रिका में महाभाग्य योग है तो उसके जीवन में उसे कभी धन की कमी नहीं होती व्यक्ति अत्यंत धनवान होता है और वह एक राजा के समान जीवन व्यतीत करता है। साथ ही इस योग के चलते उसे संगठन चलाने का अवसर प्राप्त होता है। यही योग भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कुंडली में है, जो कि राहुल गांधी के जीवन में प्रत्यक्ष रूप से प्रदर्शित होता है। राहुल गांधी पर 2014 से शनि की साढ़े साती चल रही है, जिसके चलने से उन्हें अपने राजनीतिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि शनि उनकी कुंडली में नीच राशि का है और जो नीच भंग राजयोग बना रहा है जिससे राहुल गांधी को कुछ सफलता मिलने के आसार हैं। अप्रैल 2019 से राहुल गांधी के ऊपर राहु की महादशा आने वाली है। राहु के आने से इनके कार्यक्षेत्र पर इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है। राहु की महादशा और अंतरदशा राहुल पर चलने से संगठन के भीतर उनका और अन्य सदस्यों से वैचारिक मतभेद हो सकता है जिसके कारण रणनीति बनाने और उसे जमीनी तौर पर कुशलता से लागू करने में बाधा उत्पन्न होगी। जिसका असर अप्रैल व मई महीने में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव 2019 पर पड़ सकता है। हो सकता है राहुल गांधी को इसमें अपेक्षित लाभ न मिले।

अगर आप अपनी लाइफ की समस्याओं को लेकर ज्योतिषीय परामर्श लेना चाहते हैं तो एस्ट्रोयोगी पर इंडिया के बेस्ट एस्ट्रोलॉजर्स से परामर्श ले सकते हैं। ज्योतिषी जी से बात करने के लिये इस लिंक पर क्लिक करें और हमें 9999091091 पर कॉल करें।

Talk to Astrologers

2019 लोकसभा चुनाव की प्रेडिक्शन

2019 लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद आगामी देढ़ माह में चुनावी प्रचार के दौरान नेताओं द्वारा शक्ति का खूब प्रदर्शन किया जाना है। चुनावी सभाओं में भाषण व बयानबाजी से मतदाताओं का ध्यान अकर्षित करने का प्रयास भी किया जाएगा। इस दौरान कई वादे किए जाएंगे और नेता अपनी उपलब्धि व कामों को जनता के सामने पेश करेंगे। सातों चरणों के मतदान पूरा होने तक खूब...

और पढ़ें


Chat Now for Support