दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक (कोलकाता नाइट राइडर्स)


दिनेश कार्तिक एक अनुभवी क्रिकेटर हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी आवा-जाही का सिलसिला बना रहता है लेकिन पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी एक अलग छवि बनाई है। आईपीएल में बतौर कप्तान दिनेश कार्तिक का सफर 11वें सीज़न यानि 2018 से उस समय शुरु हुआ जब उन्हें कोलकाता नाइट राइडर की कमान सौंपी गई। दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में कोलकाता नाइडर अंतिम क्षणों तक फाइनल की दौड़ में बनी रही जिसके बाद दूसरे क्वालिफायर में हारने के बाद वह 11वें सीज़न की तीसरी श्रेष्ठ टीम बनी। पिछले सीज़न में दिनेश कार्तिक का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा। अभी तक के अपने सफर में उन्होंने 168 मैच खेलते हुए 3401 रन बनाए हैं।
दिनेश कार्तिक की कुंडली

1 नाम - दिनेश कार्तिक
2 जन्मतिथि - 1 जून 1985
3 सूर्य राशि - मिथुन
4 नाम राशि - मीन
5 मूलांक - 1
6 भाग्यांक - 3/td>
7 आईपीएल 2019 की ऑपनिंग - 23 मार्च 2019
8 स्थान - चेन्नई
9 समय - रात्रि 8 बजे

ईपीएल 2019 में कोलकाता नाइट राइडर के कप्तान दिनेश कार्तिक की किस्मत पर बात करें तो 1 जून 1985 को जन्मे कार्तिक की सूर्य राशि मिथुन बनती है। मिथुन राशि के स्वामी बुध इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की शुरुआत के समय भाग्य स्थान में वक्री होकर शुक्र के साथ बैठे हैं। भाग्य का साथ आंशिक तौर पर ही दिनेश कार्तिक को मिलेगा लेकिन इनकी ही राशि में राहू का मौजूद होना इन्हें संघर्ष करने में विरोधी टीम को चुनौति देने में सक्षम बना रहा है। कुल मिलाकर सूर्य राशि के अनुसार कार्तिक कड़ी टक्कर देंगें।
नाम के पहले अक्षर से आजिंक्य रहाणे की नाम राशि मेष बनती है। मेष राशि के स्वामी मंगल माने जाते हैं। जो कि आईपीएल 2019 की शुरुआत के समय धन भाव यानि दूसरे स्थान में मौजूद हैं। इनकी नाम राशि से भाग्य स्थान में शनि व केतु तो पराक्रम में राहू विराजमान हैं। यह इनके लिये आईपीएल के इस सीज़न के संघर्षमयी रहने के संकेत कर रहे हैं।
नाम के पहले अक्षर के अनुसार केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक की नाम राशि मीन बनती है। मीन राशि में ही आईपीएल 2019 के आरंभ के समय सूर्य विराजमान हैं तो वहीं मीन राशि के स्वामी बृहस्पति इस समय भाग्य स्थान में रहेंगें। ऐसे में दिनेश कार्तिक को भाग्य का साथ मिलने के योग नाम राशि के अनुसार बन रहे हैं।
अंक ज्योतिष के अनुसार जन्मतिथि से इनका मूलांक 1 है जो कि सूर्य का अंक है और भाग्यांक 3 बनता है जो कि बृहस्पति का अंक है। कुल मिलाकर यहां भी कार्तिक के सितारे बुलंद ही नज़र आ रहे हैं।
आज के मैच की प्रेडिक्शन

ज्योतिषी से बात करें
ज्योतिषी से बात करें


Chat Now for Support