रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन (किंग्स इलेवन पंजाब)


इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में किंग्स इलेवन के कप्तान रविचंद्रन अश्विन हैं। आर. अश्विन किंग्स इलेवन की कप्तानी आईपीएल के 11वें सीज़न में मिली थी। अपनी घरेलु टीम तमिलनाडु का नेतृत्व करने का अनुभव अश्विन के पास है। अश्विन टेस्ट क्रिकेट में आईसीसी की रैंकिंग में तीन साल में दो बार पहले पायदान पर रह चुके हैं। 2015 में बतौर गेंदबाज भी वह आईसीसी रैंकिग में शिखर पर रह चुके हैं। आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत इन्होंने 2009 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए की थी। इसके बाद वे कई पिछले कई सीज़न चेन्नई की टीम का हिस्सा रहे। चेन्नई पर प्रतिबंध लगने के बाद उन्हें नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट में खेलने का मौका मिला। 2017 में सपोर्ट्स इंजरी के कारण अश्विन आईपीएल खेल नहीं पाये लेकिन 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का न सिर्फ हिस्सा बने बल्कि टीम का नेतृत्व किया लेकिन टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और आठ टीमों में सातवें नंबर पर रही। आईपीएल में अश्विन के करियर की बात करें तो अभी तक खेले गये 125 मैच की 122 पारियों में इन्होंने 110 विकेट चटकाएं हैं। साथ ही बल्ले से भी 333 रनों का स्कोर अभी तक कर चुके हैं। अश्विन मुख्य रूप से दांये हाथ से ऑफ ब्रेक स्पिन गेंदबाजी करते हैं। इन्हें कैरम बॉल डालने के लिये भी जाना जाता है। हालांकि आईपीएल में इनका इकॉनमी रेट 6.73 का है। 2019 में इनका प्रदर्शन कैसा रहेगा? आइये जानते हैं।
रविचंद्रन अश्विन की कुंडली

1 नाम - रविचंद्रन अश्विन
2 जन्मतिथि - 17 सितंबर 1986
3 सूर्य राशि - कन्या
4 नाम राशि - तुला
5 मूलांक - 8
6 भाग्यांक - 5/td>
7 आईपीएल 2019 की ऑपनिंग - 23 मार्च 2019
8 स्थान - चेन्नई
9 समय - रात्रि 8 बजे

आईपीएल के 12वें सीज़न में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन का जन्म 17 सितंबर 1986 को चेन्नई में हुआ। जन्मतिथि के अनुसार इनकी सूर्य राशि कन्या है जिसके स्वामी बुध हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2019 की शुरुआत के समय बुध इनकी राशि से छठे स्थान में वक्री होकर शुक्र के साथ बैठे हैं। इनकी राशि से 9वें स्थान में मंगल का होना इनके लिये सही संकेत कर रहा है लेकिन कर्मभाव में राहू भी बैठे हैं जो संकेत कर रहे हैं इन्हें सफलता के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ेगी।
नाम के पहले अक्षर के अनुसार आर. अश्विन की नाम राशि तुला बनती है। तुला राशि के स्वामी शुक्र बनते हैं। आईपीएल की शुरुआत के समय शुक्र पांचवें भाव में बुध के साथ बैठे हैं। जो इन्हें प्रसिद्धि दिलाने के योग भी बना रहे हैं। संभव है अश्विन आईपीएल के इस सीज़न में अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर पायें।
अंक ज्योतिष के अनुसार देखें तो जन्मतिथि के अनुसार इनका मूलांक 8 है जो कि शनि का अंक है। साथ ही भाग्यांक 5 बनता है जो कि बुध का अंक है। तुला लग्न में आईपीएल का 12वां सीज़न शुरु हो रहा है जिससे शनि तीसरे तो बुध पांचवे स्थान में है। कुल मिलाकर ज्योतिषीय आकलन से कहा जा सकता है कि आईपीएल का यह सीज़न अश्विन के लिये मिले जुले परिणाम लेकर आयेगा।
आज के मैच की प्रेडिक्शन



Chat Now for Support