मकर करियर राशिफल 2022

मकर करियर राशिफल 2022

मकर करियर राशिफल 2022(Makar Rashifal Career 2022)  के अनुसार, यदि आप नौकरी करते हैं तो साल की शुरुआत आपके लिए कई लाभकारी लेन-देन लेकर आएगी और आपके वरिष्ठ अधिकारियों के आपके साथ अच्छे संबंध रहेंगे, जिससे आपको समय-समय पर लाभ होगा। आपमें अपने काम के प्रति समर्पण भाव रहेगा। साल के अंत तक आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे आपकी नजर किसी मेहनती कर्मचारी या अधिकारी की तरह रहेगी। ऐसी स्थिति में आपको पूरा लाभ मिलेगा। 

  • यदि आप व्यापार करते हैं तो आपके लिए अच्छी समझ के साथ आगे बढ़ने का समय है। 
  • बेवजह किसी को अपना बिजनेस पार्टनर न बनाएं। 
  • यदि आप अपना व्यवसाय अकेले करते हैं तो इस वर्ष भी आपको अकेले रहना चाहिए और यदि आप किसी के साथ साझेदारी में हैं तो इस व्यक्ति के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को अपने व्यवसाय में शामिल न करें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। 
  • अपने व्यापार विस्तार को लेकर आपने जो भी योजनाएँ बनाई हैं, उन पर आपको विचार करने की आवश्यकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना आपके लिए उचित रहेगा।

क्या कहता है राशिफल 2022, मकर राशि के जॉब और करियर बारें में।

वार्षिक करियर राशिफल 2022 (Career Horoscope 2022 in Hindi) के अनुसार, यह साल करियर के मामले में आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा। 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में प्रवेश करेंगे, जो मकर राशि के तृतीय भाव में विराजमान होंगे। बृहस्पति की यह स्थिति आपके व्यापार में किए गए पराक्रम का अनुकूल परिणाम देगी। व्यापारी वर्ग के जातकों को व्यापार में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और उससे उन्हें लाभ मिलेगा। इस समय व्यापार में आपको अपने भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार के लिए की गई यात्राएं सफल होंगी। इस समयावधि में कुंभ राशि के जातक नया व्यापार शुरु कर सकते हैं। 12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि में गोचर करेंगे, जो मकर राशि के चतुर्थ भाव में विराजमान होंगे। राहु की यह स्थिति आपके खर्चों में वृद्धि करेगी। आपको सलाह दी जाती है कि अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाएं। हालांकि यह स्थिति विदेश व्यापार से लाभ प्राप्त करवा सकती है। जो भी जातक विदेश जाकर नौकरी या व्यापार करने की इच्छा रखते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा। 

एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के अनुसार, जब 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर पुन: मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जो मकर राशि के लग्न भाव में विराजमान होंगे। यह स्थिति आपको व्यापार में वृ्द्धि के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी दिलाएगी। इस समयावधि में आपके उच्च अधिकारियों से अच्छे संबंध बनेंगे, जो आपके व्यापार के लिए लाभदायक साबित होंगे। नौकरीपेशा जातकों को भी अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। यह स्थिति आपकी आय में वृ्द्धि करवा सकती है। 29 जुलाई 2022 को बृहस्पति भी वक्री होंगे, जिसके फलस्वरूप यह समय धनवृद्धि और व्यापार की दृष्टि से उत्तम रहेगा। इस नववर्ष आपको अप्रत्याशित धन लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। इस समय सरकारी विभाग में आपको सरकारी काम के अवसर प्राप्त होंगे। 

साथ ही उच्च अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे होने की वजह से आपके पास कभी कार्य की कमी नहीं होगी। जो जातक नौकरी में स्थान परिवर्तन के इच्छुक हैं उनके लिए यह समय उत्तम रहेगा। कुल मिलाकर मकर करियर राशिफल 2022 (Makar Rashifal Career 2022) आपके करियर के लिए लाभकारी साबित होगा। आपको सलाह दी जाती है कि समय का उचित उपयोग करते हुए, व्यापार और नौकरी में अपनी आय और धन वृद्धि के अवसर को हाथ से जाने ना दें। किसी भी चीज पर सोच-समझकर निर्णय लें। साथ ही अधिक कार्य का भार अपने ऊपर ना लें वरना आपकी सेहत खराब हो सकती है। 

✍️ By- एस्ट्रो पुजेल

2021 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य एस्ट्रो पुजेल से परामर्श करें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
मकर राशिफल 2022 मकर प्रेम राशिफल 2022 मकर वित्त राशिफल 2022 मकर पारिवारिक राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मकर राशिफल 2022

और पढ़ें

मकर प्रेम राशिफल 2022

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2022

और पढ़ें

मकर पारिवारिक राशिफल 2022

और पढ़ें