मकर पारिवारिक  राशिफल 2022

मकर पारिवारिक राशिफल 2022

मकर फैमिली राशिफल 2022(Makar Rashifal Family 2022)  के अनुसार, यह साल पारिवारिक दृष्टिकोण से आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। 13 अप्रैल 2022 को बृहस्पति मीन राशि में गोचर करेंगे, जो मकर राशि के तृतीय भाव में विराजमान होंगे। गुरु की यह स्थिति पारिवारिक दृष्टि से शुभ रहेगी और आपको अपने भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। 12 अप्रैल 2022 को राहु मेष राशि में गोचर करेंगे, जो मकर राशि के चौथे भाव में विराजमान होंगे। जिसके परिणामस्वरूप आपको अपने माता-पिता दोनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आपको सलाह दी जाती है कि उन्हें किसी भी तरह का मानसिक तनाव ना दें। 

वार्षिक पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार, मकर राशि के जातकों के लिए यह साल औसत रहने वाला है। 
कुछ जातकों को वर्ष की शुरुआत में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि छाया ग्रह केतु आपके एकादश भाव में वृश्चिक राशि में रहेगा। इससे परिवार में कलह हो सकती है। 
इस संदर्भ में, आपको सलाह दी जाती है कि परिवार में शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और अपने परिवार के सदस्यों से सावधानी और ईमानदारी से बात करें।

क्या कहता है राशिफल 2022, मकर राशि के परिवार और संबंधों बारें में।

वहीं 12 जुलाई 2022 को शनि वक्री होकर पुन: मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जो मकर राशि के प्रथम भाव में विराजमान होंगे। शनि की यह स्थिति आपके लिए लाभकारी रहेगी। आपके और आपके परिवार के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परंतु जीवन साथी के साथ वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है। इस समय आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होगा। जिसके चलते आपके परिवार में जश्न का माहौल बना रहेगा। सभी से मेल-मिलाप होने से मानसिक तनाव की अनुभूति नहीं होगी। 

29 जुलाई 2022 को बृहस्पति वक्री होकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। बृहस्पति की यह स्थिति आपको परिवार का संपूर्ण सहयोग दिलवाएगी। इस साल आपको पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है। साथ ही आपके परिवार में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। इस साल आप धार्मिक कार्यों और आध्यात्मिक कार्यों में शामिल होंगे जिसके फलस्वरूप परिवार के सदस्यों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और परिजन आपका संपूर्ण सहयोग करेंगे। इस वर्ष आप अपने मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ छोटी-छोटी यात्राओं पर जाने के लिए बार-बार कार्यक्रम बनाएंगे।

कुल मिलाकर मकर पारिवारिक राशिफल 2022 (Makar Rashifal Family 2022)  पारिवारिक दृष्टि से अच्छा रहेगा। आप करियर से लेकर पारिवारिक मामलों तक कोई बड़ा फैसला लेने के लिए अपने परिवार के बड़ों पर निर्भर रहेंगे। आपको सलाह दी जाती है कि अपने परिवार में छोटों के साथ संघर्ष में शामिल होने से खुद को बचाएं। अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएं। पूंजी का निवेश परिवार के हित में करें। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें और अधिक जिम्मेदारी ना लें वरना मानसिक तनाव पैदा हो सकता है।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

2023 में प्रेम, करियर, नौकरी या व्यापार एवं आर्थिक समस्याओं के लिए ज्योतिष मार्गदर्शन हेतु एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य से परामर्श करें।
अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।
मकर राशिफल 2022 मकर प्रेम राशिफल 2022 मकर करियर राशिफल 2022 मकर वित्त राशिफल 2022

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2022 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मकर राशिफल 2022

और पढ़ें

मकर प्रेम राशिफल 2022

और पढ़ें

मकर करियर राशिफल 2022

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2022

और पढ़ें